डूंगरपुर VIDEO: PCC चीफ गोविंद सिंह डोटासरा बोले, पूरे राजस्थान से गुजरेगी आजादी गौरव यात्रा, हर गांव में बताया जाएगा उद्देश्य 

VIDEO: PCC चीफ गोविंद सिंह डोटासरा बोले, पूरे राजस्थान से गुजरेगी आजादी गौरव यात्रा, हर गांव में बताया जाएगा उद्देश्य 

VIDEO:   PCC चीफ गोविंद सिंह डोटासरा बोले, पूरे राजस्थान से गुजरेगी आजादी गौरव यात्रा, हर गांव में बताया जाएगा उद्देश्य 

डूंगरपुर: राजस्थान के डूंगरपुर जिले के रतनपुर बॉर्डर पर कांग्रेस सेवादल की 'आजादी गौरव यात्रा' पहुंची. राजस्थान-गुजरात सीमा डूंगरपुर के रतनपुर बॉर्डर पर यात्रा के पहुंचने पर मुख्यमंत्री गहलोत,प्रभारी अजय माकन,पीसीसी चीफ डोटासरा ने स्वागत किया. गुजरात से आई गौरव यात्रा में मुकुल वासनिक, गुजरात कांग्रेस प्रभारी डॉ.रघु शर्मा सहित पदाधिकारी मौजूद रहे. साबरमती से दिल्ली के लिए 6 अप्रैल से गौरव यात्रा शुरू हो चुकी है. यह यात्रा कुल 1,171 किलोमीटर लंबी होगी. यह यात्रा राजस्थान के 6 जिलों के 30 विधानसभा क्षेत्रों में 707 किमी दूरी तय करेगी. डूंगरपुर के रतनपुर पहुंचने पर गुजरात कांग्रेस प्रभारी डॉ.रघु शर्मा ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में आग लगाने की कोशिश, गुजरात में आग लगाई. आग लगाने वाले देश के लोकतंत्र को खत्म करना चाहते है.

पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा अपने संबोधन में कहा कि गुजरात से पहुंचे सभी नेताओं का स्वागत. 37 दिन तक राजस्थान में करीब 800 किलोमीटर यात्रा चलेगी. इस यात्रा को बहुत जोर-शोर से, शान से यात्रा के जरिए संदेश देंगे. तमाम कांग्रेस के नेता यात्रा का भव्य तरीके से स्वागत करेंगे. मोदी और RSS का देश को आजादी दिलाने में कोई योगदान नहीं है. भाजपा और RSS ने लोगों को लड़ाने का काम किया है.PCC चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि  आजादी गौरव यात्रा पूरे राजस्थान से गुजरेगी. हर गांव में यात्रा का उद्देश्य बताया जाएगा. सभी जगह स्थानीय कांग्रेस पदाधिकारी स्वागत करेंगे.

कांग्रेस प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने सेवा दल के कार्यकर्ताओं को नमन किया. अजय माकन ने कहा कि गौरव यात्रा को राजस्थान को सौंप रहे हैं. अजय माकन ने कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत ने कोरोना मॉडल पेश किया. लोकतंत्र का मतलब सिर्फ चुनाव नहीं है, बल्कि संवैधानिक संस्थाओं की मजबूती लोकतंत्र है. आजादी के 75 वर्ष पर आजादी का आकलन जरूरी हुआ. क्या हम वाकई में लोकतांत्रिक देश है? चीन और पाकिस्तान में भी चुनाव होते है, तो क्या वे भी लोकतांत्रिक देश है? सही मायने भारत में लोकतंत्र है.

मुकुल वासनिक ने कहा कि अशोक गहलोत जितने मृदु भाषी,उतने ही सख्त प्रशासक हैं. राजस्थान की तरक्की के लिए जो काम किए है, वो अर्थशास्त्रियों के लिए शोध का विषय होगा. गुजरात में हिंसा का वातावरण था,फिर भी यात्रा राजस्थान में दाखिल हुई. यह यात्रा 1 जून को राजघाट पहुंचेगी. आज सविधान के खिलाफ RSS और BJP ने स्थिति बनाई.

और पढ़ें