VIDEO: PCC चीफ गोविंद सिंह डोटासरा बोले, कांग्रेस 60 जगह बनाने जा रही बोर्ड, BJP केवल 14 जगह बहुमत प्राप्त कर पाई 

VIDEO: PCC चीफ गोविंद सिंह डोटासरा बोले, कांग्रेस 60 जगह बनाने जा रही बोर्ड, BJP केवल 14 जगह बहुमत प्राप्त कर पाई 

जयपुर: पंचायत चुनाव परिणाम को लेकर PCC चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने शनिवार शाम प्रेसवार्ता में कहा कि कांग्रेस का अच्छा प्रदर्शन रहा. कांग्रेस 60 जगह बोर्ड बनाने जा रही है. उन्होंने कहा कि केवल सिरोही को छोड़ दें तो हमें सफलता मिली है. डोटासरा ने कहा कि पंचायत समितियों में बीजेपी केवल 14 जगह बहुमत प्राप्त कर पाई है. हमने भरतपुर में रणनीति के तहत कई जगह सिंबल नहीं दिए थे. उत्साहजनक रिजल्ट आया है. 

जोधपुर में बनेंगे 16 जगह प्रधान:

पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि जोधपुर में 16 जगह प्रधान बनेंगे. दौसा में 11 में से 11 जगह प्रधान बनेंगे. वोट प्रतिशत में हम 3 प्रतिशत आगे है. अजय माकन जी का मार्गदर्शन रहा. CM गहलोत के नेतृत्व सरकार का कार्यकाल और संगठन के नाते तमाम कार्यकर्ताओं ने मेहनत की. डोटासरा ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि ऐसा सुनने को मिल रहा था कि डोटासरा को टोटे पड़ेंगे. लेकिन अब उन्हें चुनाव जीतने में टोटे पड़ रहे. जोधपुर में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ढेर हो गए. शेरगढ़ के शेरों ने उन्हें धूल चटा दी.

CM गहलोत ने भिजवाया आपके लिए संदेश:

डोटासरा ने कहा कि CM गहलोत ने आपके लिए भी संदेश भिजवाया है. सरकार ने ढाई साल में शानदार काम किया है. परिणाम संतोष जनक अच्छे है. सरकारी योजना का लाभ जनता को मिला,जनता ने साथ दिया. जहां प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा,उन क्षेत्र के में दौरे करूंगा. पाली,जालोर,सिरोही के दौरे करूंगा. 

यह जीत कांग्रेस कार्यकर्ताओं को समर्पित:

इससे पहले गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि यह जीत कांग्रेस कार्यकर्ताओं को समर्पित है. कार्यकर्ताओं की मेहनत,सरकार की योजनाएं... मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सरकार का बेहतर सुशासन और बूथ मैनेजमेंट के दम पर पार्टी ने जीत हासिल की है. इससे पहले निकाय व पंचायत चुनावों में भी पार्टी ने बेहतर प्रदर्शन किया था. उम्मीद है कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं के दम पर इस तरह का प्रदर्शन लगातार जारी रहेगा.

670 सीटों पर कांग्रेस ने जमाया कब्जा:

गौरतलब है कि राजस्थान के 6 जिलों की पंचायत समितियों के चुनाव परिणाम सामने आ गए हैं. 1564 पंचायत समितियों में चुनाव परिणाम संबंधी लेटेस्ट अपडेट सामने आया है. 670 सीटों पर कांग्रेस ने कब्जा जमाया है, जबकि बीजेपी ने 551 सीटें जीती है. वहीं बीएसपी के खाते में 11 सीटे गई है, जबकि 290 निर्दलीयों ने बाजी मारी है. 1 सीट पर एनसीपी जीती, जबकि RLP ने 40 सीटों पर बाजी मारी है.

और पढ़ें