VIDEO: पीसीसी चीफ डोटासरा का कल से मेवाड़ दौरा, धरियावद और वल्लभनगर में करेंगे चुनाव प्रचार

VIDEO: पीसीसी चीफ डोटासरा का कल से मेवाड़ दौरा, धरियावद और वल्लभनगर में करेंगे चुनाव प्रचार

जयपुर: वल्लभनगर और धरियावद उप चुनाव के प्रचार के अंतिम चरण में कल से कांग्रेस अपनी पूरी ताकत झोंकेगी. कल से PCC चीफ गोविंद सिंह डोटासरा इन दोनों विधानसभाओं के चुनाव क्षेत्रों के तीन दिवसीय दौरे पर जाएंगे. वल्लभनगर में चौतरफा मुकाबले ने कांग्रेस को नई रणनीति बनाने पर मजबूर किया है. नामांकन के सीएम अशोक गहलोत,प्रभारी अजय माकन, पीसीसी चीफ डोटासरा और सचिन पायलट ने साझा चुनावी दौरा किया था. डोटसरा दूसरी बार चुनावी दौरे पर जा रहे है.

वल्लभनगर विधानसभा उपचुनाव बेहद दिलचस्प हो गया है यहां साफ तौर पर चौकोनीय  मुकाबला नजर आ रहा है. प्रदेश कांग्रेस कमेटी हर हालत में वल्लभनगर का चुनाव फिर से अपनी झोली में देखना चाहती है ,अभी यह कांग्रेस के पास ही थी सीट . वल्लभनगर में कांग्रेस पार्टी से प्रीति कवर शक्तावत उम्मीदवार है उन्हें सीधे मुकाबले का नहीं बल्कि चार कोणीय मुकाबले का सामना करना पड़ रहा है. आरएलपी के उम्मीदवार उदय लाल डांगी ने मुख्य दलों के साथ ही जनता सेना के उम्मीदवार भिंडर के समीकरण बिगाडने का काम किया. यही कारण है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा दौरे पर जा रहे है

पीसीसी चीफ डोटासरा का मेवाड़ दौरा

कल सुबह जयपुर से रवाना होकर पहुचेंगे उदयपुर

12 बजे धरियावद के झल्लारा पहुंचकर कार्यकर्ता सम्मेलन करेंगे

4 बजे वल्लभनगर में कार्यकर्ताओं से संवाद का कार्यक्रम

19अक्टूबर को वल्लभनगर में किसान सम्मेलन को संबोधित करेंगे

4 बजे उदयपुर में प्रेस कांफ्रेंस करेंगे

डोटसारा के दौरे का मकसद

कार्यकर्ताओं के बीच ऊर्जा का संचार

मतदान से पहले बूथ मैनेजमेंट की सरंचना को अमलीजामा पहनाना

स्थानीय नेताओं के बीच एकता कायम करना

रणनीतिक तौर पर कांग्रेस को मजबूत करना

चुनावी रणनीति में आ रही खामियों का पता लगाएंगे

गुटबाजी पर विराम लगाने की होगी कोशिश

प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा का यह दूसरा चुनावी दौरा है.इससे पहले उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत,प्रभारी अजय माकन और पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के साथ चुनावी दौरा किया था . कांग्रेस की रणनीति है दोनों ही सीटों पर फतेह मिले और विधानसभा में बढ़त प्राप्त हो. पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा इसी मकसद के साथ मेवाड़ की चुनावी यात्रा पर जा रहे है ,सफलता और असफलता चुनावी परिणामों पर निर्भर है. 

...फर्स्ट इंडिया के लिए योगेश शर्मा की रिपोर्ट

और पढ़ें