पटना PM मोदी, अमित शाह ने बिहार में आंधी से हुई 33 लोगों की मौत पर जताया शोक

PM मोदी, अमित शाह ने बिहार में आंधी से हुई 33 लोगों की मौत पर जताया शोक

PM मोदी, अमित शाह ने बिहार में आंधी से हुई 33 लोगों की मौत पर जताया शोक

पटना: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पिछले दिनों बिहार में आंधी से 33 लोगों की मौत होने पर शोक जताया है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कार्यालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार बृहस्पतिवार को दोपहर बाद आई आंधी से संबंधित घटनाओं में कुल 33 लोगों की मौत हो गई. प्रत्येक मृतक के परिजन को चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की गई है. लोगों की मौत पर प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर 'गहरा दुख' व्यक्त किया. साथ ही उन्होंने 'शोकाकुल परिवारों' के लिए प्रार्थना की और 'राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन द्वारा किये जा रहे राहत व बचाव कार्य' पर संतोष व्यक्त किया. शाह ने भी लोगों की मौत पर शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया.

मुजफ्फरपुर में छह, सारण और लखीसराय में तीन-तीन और मुंगेर व समस्तीपुर में दो-दो लोगों की मौत हुई:

उन्होंने लिखा कि बिहार के विभिन्न जिलों में तेज आंधी एवं बिजली गिरने से हुई जनहानि अत्यंत दुःखद है. इस प्राकृतिक आपदा के कारण जिन लोगों ने अपनों को खोया है, मैं उनके प्रति संवेदना व्यक्त करता हूँ. स्थानीय प्रशासन पीड़ितों को हर सम्भव मदद पहुँचाने के लिए तत्परता से लगा हुआ है.

राज्य के 38 में से 16 जिलों में लोगों की मौत हुई है. भागलपुर में सबसे अधिक सात लोगों की मौत हुई है. इसके बाद मुजफ्फरपुर में छह, सारण और लखीसराय में तीन-तीन और मुंगेर व समस्तीपुर में दो-दो लोगों की मौत हुई है. इसके अलावा नालंदा, बेगूसराय, खगड़िया, जमुई, कटिहार, अररिया, जहानाबाद, पूर्णिया, दरभंगा और बांका जिलों में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है. सोर्स-भाषा 

और पढ़ें