मिर्जापुर संकट चाहे कितना भी गहरा हो भारत के प्रयास उससे भी ज्यादा बड़े रहे हैं: प्रधानमंत्री मोदी

संकट चाहे कितना भी गहरा हो भारत के प्रयास उससे भी ज्यादा बड़े रहे हैं: प्रधानमंत्री मोदी

 संकट चाहे कितना भी गहरा हो भारत के प्रयास उससे भी ज्यादा बड़े रहे हैं: प्रधानमंत्री मोदी

मिर्जापुर (उप्र): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि पूरी दुनिया इस सदी के नाजुक दौर से गुजर रही है और महामारी, अशांति, अनिश्चितता से अनेक देश प्रभावित हैं,लेकिन संकट चाहे कितना भी गहरा हो भारत के प्रयास उससे भी ज्यादा बड़े रहे हैं. प्रधानमंत्री ने मिर्जापुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए यह बात कही.

उन्होंने कहा कि कोरोना काल में वंदेभारत अभियान चलाकर एक-एक नागरिक को विदेश से लाया गया, अफगानिस्तान में आपरेशन देवी चलाकर भारत ने अपने नागरिकों को वहां से निकाला और अब यूक्रेन से अपने नागरिकों और छात्रों को बचाने में भारत लगा हुआ है. प्रधानमंत्री ने यूक्रेन संकट का जिक्र करते हुए कहा कि हमने ऑपरेशन गंगा के तहत यूक्रेन से हजारों छात्रों को सुरक्षित रूप से निकाला है और शेष बचे लोगों को वहां से सुरक्षित निकालने के लिए हवाई जहाज लगातार उड़ान भर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि इस समय पूरा विश्व इस शताब्दी के नाजुक दौर से गुजर रहा है. आज महामारी, अशांति ,अनिश्चितता से अनेक देश प्रभावित हो रहे हैं लेकिन आप देख रहे हैं कि संकट चाहे कितना भी गहरा हो भारत के प्रयास उससे भी ज्यादा बड़े रहे हैं. अपने संबोधन में विपक्ष पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों से कहा कि आप सभी को परिवारवादियों और माफियाओं को हराना है और उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाना है.(भाषा)

और पढ़ें