close ads


पीएम मोदी ने लॉकडाउन 4.0 का किया ऐलान, कहा-नए रंग रूप वाला होगा ये लॉकडाउन

नई दिल्ली: कोरोना संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पांचवीं बार देश को संबोधित करते हुए लॉकडाउन के चौथे चरण की घोषणा की. पीएम मोदी ने कहा कि लॉकडाउन 4.0 की जानकारी 18 मई से पहले दी जाएगी. साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि लॉकडाउन का चौथा चरण पूरी तरह नए रंग रूप वाला होगा, नए नियमों वाला होगा. पीएम मोदी ने कहा कि राज्यों से हमें जो सुझाव मिल रहे हैं, उनके आधार पर लॉकडाउन 4 से जुड़ी जानकारी भी आपको 18 मई से पहले दी जाएगी. आपको बता दें कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए देशव्यापी लॉकडाउन में 25 मार्च से लागू हुआ था. 

मुख्यमंत्री गहलोत के साथ MP-MLA संवाद, पेयजल संकट, प्रवासी श्रमिकों का मुद्दा गर्म

लॉकडाउन 3.0 का 17 मई तक लागू:
वहीं लॉकडाउन का दूसरा चरण 3 मई तक चला था. 4 मई से लॉकडाउन 3 की शुरूआत हुई थी. जो 17 मई तक लागू है. जिसके बाद लॉकडाउन के चौथे चरण की शुरूआत होगी. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने संबोधन की शुरूआत करते हुए देशवासियों को आदर पूर्वक नमस्कार, कोरोना संक्रमण से मुकाबला करते हुए दुनिया को अब 4 माह से ज्यादा हो रहे हैं. साथियों, एक वायरस ने दुनिया को तहस-नहस कर दिया है. विश्व भर में करोड़ों जिंदगियां संकट का सामना कर रही हैं. सारी दुनिया, जिंदगी बचाने की जंग में जुटी है.

आत्मनिर्भर भारत के हमारे संकल्प का मजबूत आधार:
पीएम मोदी ने कहा कि इन सबके जरिए देश के विभिन्न वर्गों को, आर्थिक व्यवस्था की कड़ियों को, 20 लाख करोड़ रुपए का संबल मिलेगा. ये आर्थिक पैकेज हमारे कुटीर उद्योग, गृह उद्योग, हमारे लघु-मंझोले उद्योग, हमारे एमएसएमई के लिए है, जो करोड़ों लोगों की आजीविका का साधन है, जो आत्मनिर्भर भारत के हमारे संकल्प का मजबूत आधार है.

पीएम मोदी ने किया 20 लाख करोड़ के विशेष आर्थिक पैकेज का ऐलान, कहा-आर्थिक पैकेज बनाएगा आत्म निर्भर भारत

और पढ़ें