VIDEO: जब PM मोदी की बात पर मुस्कुरा उठे CM गहलोत ! आज मेडिकल कॉलेज के शिलान्यास समारोह का वाकया; प्रधानमंत्री ने कहा- यही लोकतन्त्र की सबसे बड़ी ताकत

VIDEO: जब PM मोदी की बात पर मुस्कुरा उठे CM गहलोत ! आज मेडिकल कॉलेज के शिलान्यास समारोह का वाकया; प्रधानमंत्री ने कहा- यही लोकतन्त्र की सबसे बड़ी ताकत

जयपुर: प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने गुरुवार को राजस्थान के जयपुर स्थित पेट्रोरसायन प्रौद्योगिकी संस्थान (सीआईपीईटी) का उद्घाटन किया और राज्य के बांसवाड़ा, सिरोही, हनुमानगढ़ और दौसा जिलों में चार नए चिकित्सा महाविद्यालयों की आधारशिला भी रखी. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बात पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मुस्कुरा उठे. 

दरअसल, सीएम गहलोत ने विभिन्न पेंडिंग कामों की पीएम मोदी को सूची गिनाई. इस पर जब प्रधानमंत्री मोदी के संबोधन की बारी आयी तो उन्होंने कहा कि गहलोत जी को मुझ पर भरोसा है इसलिए इतनी लंबी सूची बता दी. मोदी की यह बात सुनकर अशोक गहलोत भी खिलखिला कर हंस दिए. पीएम मोदी ने कहा कि हमारी राजनीतिक विचारधारा अलग जरूर है लेकिन विकास के काम में राजनीति कभी आड़े नहीं आती है. इसके साथ ही पीएम मोदी ने गहलोत को अपना अच्छा मित्र भी बताया. 

इससे पहले भी पीएम मोदी एक बार कोरोना से जुड़ी वीसी में सीएम गहलोत की तारीफ कर चुके हैं. तब कांग्रेसी नेता अधिकांश भाषणों में उसका उल्लेख करते थे. लेकिन आज फिर पीएम मोदी ने कह दिया कि गहलोत को मुझ पर भरोसा है. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में यही बहुत बड़ी ताकत है. उन्होंने कहा कि विरोधी विचारधारा के बावजूद सीएम गहलोत ने मुझ पर भरोसा जताया है. यह दोस्ती, विश्वास और भरोसा लोकतंत्र की बड़ी ताकत है. 

वीडियो कांफ्रेस के माध्यम से सिपेट का उद्घाटन और चारों चिकित्सा महाविद्यालयों का शिलान्यास किया:
बता दें कि वीडियो कांफ्रेस के माध्यम से आयोजित एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने रिमोट का बटन दबाकर सीआईपीईटी यानी ‘‘सिपेट’’ का उद्घाटन और चारों चिकित्सा महाविद्यालयों का शिलान्यास किया. उद्घाटन और शिलान्यास समारोह में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, केन्‍द्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया, राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव और गजेंद्र सिंह शेखावत सहित अन्य मंत्री और जन प्रतिनिधि सम्मिलित हुए.

और पढ़ें