बीजेपी के कार्यकर्ताओं का एक पैर रेल में और एक पैर जेल में रहना चाहिए- PM मोदी

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/04/06 02:11

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज ओडिशा में चुनावी रैलियों को संबोधित कर रहे हैं। ओडिशा के सुंदरगढ़ में 28 साल में पहली बार किसी प्रधानमंत्री ने कदम रखा है। इस दौरान प्रधानमंत्री ने सबसे पहले लोगों को नववर्ष और नवरात्रि की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि 
मैंने सुना है कि पहली बार कोई पीएम सुंदरगढ़ आया है, मैं कहना चाहता हूं कि पीएम नहीं प्रधानसेवक आपके बीच आया है।

पीएम ने कहा- अटलजी कहते थे कि बीजेपी के कार्यकर्ताओं का एक पैर रेल में और एक पैर जेल में रहना चाहिए। यानी बीजेपी का कार्यकर्ता लोगों की आवश्यकताओं को समझने के लिए जमीन से जुड़ा होना चाहिए और भ्रमण करते रहना चाहिए। लोगों के लिए संघर्ष करना चाहिए।

पीएम मोदी ने कहा कि आज से 39 साल पहले बीजेपी का गठन हुआ था, बीजेपी जन-जन की अकांक्षाओं से जन्मी है। भारत की मिट्टी से ऊपजी है, भारत की संस्कृति में रची बसी है। हम परिवार या पैसे पर आधारित नहीं है। हमारी पार्टी को कार्यकर्ताओं ने बनाया है, बलिदान दिया है। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि आपके चौकीदार ने भारत को स्पोर्ट्स सुपरपावर बनाने का सपना देखा है। सुंदरगढ़ भारत की हॉकी की नर्सरी है। 5 वर्ष में आपने भी देखा है कि हर खेल में भारत का प्रदर्शन कितना सुधरा है। प्रतिभाओं को पहचानने के लिए खेलो इंडिया अभियान हमने शुरू किया। 

उन्होंने कहा सरकारें पहले भी थीं लेकिन कोई सर्जिकल स्ट्राइक की सोच भी नहीं सकती थी। ये बदलते हुए भारत, दिनों दिन मजबूत होते हुए भारत का प्रमाण है।''आपने 10 वर्ष केंद्र में कांग्रेस सरकार और 19 साल से बीजेडी की राज्य में सरकार के काम को देखा है, इन दोनों की तुलना में आपके सामने बीजेपी का कामकाज भी है'। 
 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in