Live News »

पीएम मोदी आज आगरा में गंगाजल परियोजना का करेंगे शुभारंभ 

पीएम मोदी आज आगरा में गंगाजल परियोजना का करेंगे शुभारंभ 

आगरा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज आगरा में गंगाजल परियोजना और अन्य विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। गंगाजल कार्यक्रम से शहर में जलापूर्ति में सुधार आएगा। इस परियोजना से स्थानीय लोगों और पर्यटकों, दोनों को लाभ होगा। प्रधानमंत्री आगरा स्मार्ट सिटी के लिए एकीकृत कमान और नियंत्रण केंद्र की आधारशिला रखेंगे और एस एन मेडिकल कॉलेज के जीर्णोद्धार कार्य का शुभारंभ करेंगे।

कोठी मीना बाजार और आसपास की जगहों को बड़े अच्‍छे ढंग से सजाया और संवारा गया है और लोग प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी का स्‍वागत करने के लिए बड़े बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। एक जनसभा को संबोधित करने और विकास परियोजनाओं की शुरूआत के अलावा पीएम मोदी गंगा परियोजना और नमामि गंगे पर भी एक प्रदर्शनी का भी उद्घाटन करेंगे। इस अवसर पर पीएम मोदी के यात्रा के लिए कुछ विकासात्‍मक परियोजनाओं की घोषणा करने भी संभावना है। 

बता दें कि यह प्रधानमंत्री के रूप में आगरा की उनकी दूसरी यात्रा होगी। प्रधानमंत्री की यात्रा के चलते सुरक्षा की व्‍यापक व्‍यवस्‍था की गई है। 

और पढ़ें

Most Related Stories

स्वतंत्रता दिवस पर आगरा जेल से रिहा हुए 21 कैदी, व्यापारी राजेश सहगल अदा किया जुर्माना 

स्वतंत्रता दिवस पर आगरा जेल से रिहा हुए 21 कैदी, व्यापारी राजेश सहगल अदा किया जुर्माना 

आगरा: आगरा जिला जेल में आज उन 21 कैदियों को रिहा किया गया, जिन्होंने अपनी सजा पूरी कर ली, लेकिन अदालत द्वारा उन पर लगाए गए जुर्माने का भुगतान नहीं कर पाने के कारण अतिरिक्त समय जेल में बिताना पड़ रहा था. आज स्वतंत्रता दिवस के मौके पर एक व्यापारी राजेश सहगल द्वारा 1,73,000 रुपये का जुर्माना अदा किए जाने के बाद ये कैदी रिहा किए गए.

रिहाई के बाद आगरा जिला जेल के अधीक्षक शशिकांत मिश्रा ने कहा कि हम राजेश सहगल जी के आभारी हैं। उनके कारण 21 कैदी अपने परिवार के साथ रक्षाबंधन और स्वतंत्रता दिवस मना पाएंगे. वहीं योगी सरकार करीब दो दर्जन जेलों से ऐसे 73 कैदियों को आज के दिन रिहा करने का ऐलान किया था. इस बारे में अपर मुख्य सचिव, गृह एवं कारागार अवनीश कुमार अवस्थी ने पुलिस महानिदेशक/महानिरीक्षक, कारागार प्रशासन एवं सुधार सेवाओं को आवश्यक निर्देश दिए हैं.

Open Covid-19