जयपुर कोरोना पर पीएम मोदी की बैठक, सीएम गहलोत बोले - राजस्थान में हर दिन हो रही हैं 30,000 से अधिक जांच

कोरोना पर पीएम मोदी की बैठक, सीएम गहलोत बोले - राजस्थान में हर दिन हो रही हैं 30,000 से अधिक जांच

कोरोना पर पीएम मोदी की बैठक, सीएम गहलोत बोले - राजस्थान में हर दिन हो रही हैं 30,000 से अधिक जांच

जयपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को कहा कि राज्य सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण महामारी के बीच चिकित्सा बुनियादी ढांचे को लगातार मजबूत किया है और इस समय राज्य में हर दिन कोरोना की 30,000 से अधिक जांच हो रही हैं.

राज्य में कोरोना की शत प्रतिशत जांच आरटी पीसीआर से हो रही: 
गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मुख्यमंत्रियों के साथ ऑनलाइन संवाद में यह बात कही. उन्होंने कहा कि राज्य में सितंबर अक्टूबर में हर दिन कोरोना की 18,000 जांच हो रही थी. इस क्षमता को अब बढाकर 30,000 से अधिक कर लिया गया है. उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना की शत प्रतिशत जांच आरटी पीसीआर से हो रही हैं जो कि जांच की विश्वसनीय विधि है.

सरकार ने चिकित्सा स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे को मजबूत करने पर ध्यान दिया: 
उन्होंने कहा कि सरकार ने चिकित्सा स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे को मजबूत करने पर ध्यान दिया है जिसके तहत आक्सीजन संयंत्र लगाना, ऑक्सीजन पाइपलाइन बिछाना, आईसीयू व ऑक्सीजन सुविधा वाले बेड की संख्या बढ़ाना शामिल है.

जन आंदोलन जैसे कदमों की जानकारी भी इस वीडियो कान्फ्रेंस में दी:
गहलोत ने संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए राज्य सरकार द्वारा उठाए गए पटाखों पर प्रतिबंध, मास्क पहनना अनिवार्य करने के लिए कानून, कई शहरों में रात्रिकालीन कर्फ्यू व जागरूकता के लिए जन आंदोलन जैसे कदमों की जानकारी भी इस वीडियो कान्फ्रेंस में दी.
सोर्स- भाषा

और पढ़ें