पीएम मोदी बोले, दुनियाभर के दबाव के बावजूद CAA पर कायम हैं और रहेंगे

पीएम मोदी बोले, दुनियाभर के दबाव के बावजूद CAA पर कायम हैं और रहेंगे

पीएम मोदी बोले, दुनियाभर के दबाव के बावजूद CAA पर कायम हैं और रहेंगे

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के वाराणसी के चंदौली में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाना हो या फिर नागरिकता संशोधन कानून (सीएए), वर्षों से देश को इन फैसले का इंतजार था. पीएम मोदी ने कहा कि दुनियाभर के दबाव के बावजूद सरकार CAA पर कायम है, और आगे भी रहेंगे. पीएम मोदी रविवार को वाराणसी के दौरे पर हैं. वाराणसी में कार्यक्रम में शामिल होने के बाद मोदी चंदौली पहुंचे, यहां पर उन्होंने दीनदयाल उपाध्याय की 63 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण किया.  

शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों का मार्च, नहीं मिली अमित शाह से मिलने की अनु​मति

इससे पहले पीएम मोदी ने 'हर-हर महादेव' के नारे के साथ अपने संबोधन की शुरुआत. पीएम मोदी ने होली, एकादशी और महाशिवरात्रि की बधाई अवधी में दी.महाकाल के आशीर्वाद से हम वे फैसले लेने में सक्षम हुए, जो लंबे समय से रुके हुए थे. पीएम मोदी ने कहा कि आर्टिकल 370 हो या सीएए हो, हमने तमाम दबावों के बाद भी ऐसे फैसले लिए. मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि महाकाल के आशीर्वाद से लिए गए इन फैसलों पर आगे भी कायम रहेंगे.

VIDEO: प्रमोशन में आरक्षण मसले पर कांग्रेस का प्रदर्शन, सीएम गहलोत ने कहा- आरक्षण पर केंद्र सरकार की मंशा सही नहीं

पीएम मोदी ने कहा कि आने वाली पीढ़ियों को पंडित दीन दयाल की यह प्रतिमा प्रेरणा देगी. यहां बनाया गया उपवन भी लोगों के लिए प्रेरणा स्थली के रूप में है. उनकी आत्मा हमें निरंतर आशीर्वाद देती है क्योंकि हम समाज दे दलित, पीड़ित, शोषित वर्ग के लिए काम कर रहे हैं. उन्होंने हमें अंत्योदय का मार्ग दिखाया था. यानी समाज के आखिरी पंक्ति के व्यक्ति का उदय. जो आखिरी पायदान पर है, उसे पहले पायदान पर लाने के लिए काम हो रहा है. हर क्षेत्र में विकास के अभूतपूर्व काम हो रहे हैं. पीएम मोदी रविवार को वाराणसी में तकरीबन 1200 करोड़ की लागत की विभिन्न विकास योजनाओ का शिलान्यास और लोकार्पण करने आएं थे. 

और पढ़ें