देहरादून PM मोदी बोले- उत्तराखंड में लड़ाई राज्य बनाने वालों और उसके निर्माण में रोड़ा अटकाने वालों के बीच

PM मोदी बोले- उत्तराखंड में लड़ाई राज्य बनाने वालों और उसके निर्माण में रोड़ा अटकाने वालों के बीच

PM मोदी बोले- उत्तराखंड में लड़ाई राज्य बनाने वालों और उसके निर्माण में रोड़ा अटकाने वालों के बीच

देहरादून: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि उत्तराखंड में आगामी विधानसभा चुनावों में लड़ाई राज्य बनाने वालों और उसके निर्माण में रोड़ा अटकाने की साजिश करने वालों के बीच है.

प्रदेश में 14 फरवरी को होने वाले मतदान से पहले हरिद्वार में एक डिजिटल रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने केंद्र और राज्य की पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकारों पर आरोप लगाया कि पार्टी की इच्छा के विपरीत उत्तराखंड का निर्माण होने के कारण उन्होंने राज्य में विकास नहीं होने दिया.

कांग्रेस सरकारों के कार्यकाल के दौरान ऋषिकेश—कर्णप्रयाग रेल लाइन के काम को शुरू न करना उनके इसी विकास विरोधी रूख का उदाहरण है:

राज्य और केंद्र की पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकारों को 'डबल ब्रेक' सरकारों की संज्ञा देते हुए मोदी ने कहा कि कांग्रेस सरकारों के कार्यकाल के दौरान ऋषिकेश—कर्णप्रयाग रेल लाइन के काम को शुरू न करना उनके इसी विकास विरोधी रूख का उदाहरण है. कांग्रेस पर उत्तराखंड के स्वप्न को तोड़ने का पाप करने का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड की जनता उसे कभी माफ नहीं करेगी.

जनता से पुष्कर सिंह धामी के युवा नेतृत्व वाली 'डबल इंजन' सरकार के पक्ष में मतदान करने का आग्रह किया जिससे बड़ी विकास परियोजनाएं निर्बाध रूप से चलती रहें:

मोदी ने जनता से 14 फरवरी को मतदान करते समय कांग्रेस के पापों को याद रखने की भी अपील की. उन्होंने जनता से पुष्कर सिंह धामी के युवा नेतृत्व वाली 'डबल इंजन' सरकार के पक्ष में मतदान करने का आग्रह किया जिससे बड़ी विकास परियोजनाएं निर्बाध रूप से चलती रहें. सोर्स-भाषा

और पढ़ें