वाराणसी में पीएम मोदी ने समझाया 5 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था का मतलब

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/07/06 12:39

वाराणसी: पीएम नरेन्‍द्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी दौरे पर हैं. इस दौरान पीएम ने पौधारोपण अभियान की शुरुआत कर दी है. इस अभियान के तहत 22 लाख पौधे लगाए जाएंगे. वहीं इससे पहले पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा का अनावरण किया. साथ ही पीएम ने बीजेपी की महा-सदस्यता अभियान की भी शुरुआत की. वाराणसी में पीएम मोदी ने जनसभा को सम्बोधित करते हुए बजट को लेकर भी बात की और 5 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था का मतलब बताया. 

दौड़ना ही न्यू इंडिया का सरोकार:
प्रधानमंत्री बड़ा लालपुर के दीनदयाल उपाध्‍याय व्‍यापार सुविधा केन्‍द्र में पार्टी के लगभग 5000 कार्यकताओं को संबोधित कर रहे हैं. वे कुछ कार्यकताओं को सम्‍मानित भी करेंगे. दरअसल यह सदस्‍यता अभियान जनसंघ के संस्‍थापक श्‍यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती के अवसर पर चलाया जा रहा है. इस अभियान के तहत केवल उत्तर प्रदेश में ही 36 लाख से अधिक सदस्यों को जोड़ने का लक्ष्य है. कार्यक्रम में अपने सम्बोधन में पीएम ने कहा कि दौड़ना ही न्यू इंडिया का सरोकार है. भारतीय अर्थव्यवस्था में पूरी संभावना है. हमारे सपने 5 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था से जुड़े हुए हैं. पीएम मोदी ने कहा कि जितना बड़ा खेत होगा उसका उतना ही हिस्सा लोगों को मिलेगा. इसलिए हमने भारत की अर्थव्यवस्था को 5 मिलियन ट्रिलियन बनाने का लक्ष्य रखा है. 

बता दें कि वाराणसी से रवाना होने से पहले प्रधानमंत्री दशाश्वमेध घाट के पास मौजूद मन महल घाट जायेंगे. उत्‍तर-प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ, भाजपा के कार्यवाहक अध्‍यक्ष जेपी नड्डा और सदस्‍यता अभियान के प्रमुख शिवराज सिंह चौहान भी इस अवसर पर उपस्थित हैं. लोकसभा चुनाव जीतने के बाद प्रधानमंत्री का अपने निर्वाचन क्षेत्र का यह दूसरा दौरा है. 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in