पीएम मोदी का TMC पर वार, कहा- ममता की अवरोधकारी मानसिकता के कारण पश्चिम बंगाल नौकरियों, उद्योगों से वंचित

पीएम मोदी का TMC पर वार, कहा- ममता की अवरोधकारी मानसिकता के कारण पश्चिम बंगाल नौकरियों, उद्योगों से वंचित

पीएम मोदी का TMC पर वार, कहा- ममता की अवरोधकारी मानसिकता के कारण पश्चिम बंगाल नौकरियों, उद्योगों से वंचित

हरिपाल (प.बंगाल): प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस की ‘‘अवरोधकारी मानसिकता’’ के कारण पश्चिम बंगाल उद्योगों और नौकरियों से वंचित रहा. उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ने यह दावा कर लोगों के आत्मसम्मान को ठेस पहुंचाई कि लोग पैसे लेकर भाजपा की रैलियों में आ रहे हैं.चुनाव आयोग के खिलाफ बनर्जी के आरोपों पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अगर खिलाड़ी अंपायर की आलोचना करें तो आप जान लें कि खेल खत्म हो चुका है. मोदी ने 2006-08 सिंगूर आंदोलन का जिक्र करते हुए कहा कि तृणमूल कांग्रेस ने राजनीतिक उद्देश्य के लिए इस स्थान का इस्तेमाल किया और इसके बाद लोगों को अधर में छोड़ दिया.

पीएम मोदी ने ममता सरकार पर लगाया विकास को रोकने का आरोपः
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि दीदी और उनकी पार्टी की बाधाकारी मानसिकता ने कई औद्योगिक, बुनियादी ढांचे और कनेक्टिविटी परियोजनाओं को अवरुद्ध कर दिया. मैंने कभी ऐसी पार्टी नहीं देखी जो उद्योगों और विकास को रोकने में गर्व महसूस करती है. उन्होंने कहा कि हम सभी जानते हैं कि सिंगूर में क्या हुआ था. उन्होंने अपनी राजनीति को आगे बढ़ाने के लिए इसका इस्तेमाल किया और फिर लोगों को अधर में छोड़ दिया. आज, कोई उद्योग नहीं है और किसान संकट में हैं.

पीएम मोदी का तंज, कहा-दीदी हार का अंदाजा होने के बाद बेचैनः
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि बनर्जी ने यह दावा कर लोगों के आत्मसम्मान को ठेस पहुंचायी कि लोग पैसे लेकर भाजपा की रैलियों में आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि दीदी हार का अंदाजा होने के बाद बेचैन हैं. इसलिए वह चुनाव आयोग से लेकर ईवीएम तक हर किसी की आलोचना कर रही हैं. वह मुझे गाली दे रही हैं, लेकिन मुझे गाली देते हुए उन्होंने यह कहकर बंगाल के लोगों के आत्म-सम्मान को ठेस पहुंचाई कि वे हमारी रैलियों में शामिल होने के लिए पैसे ले रहे हैं. उन्होंने कहा कि क्या बंगाल के लोग रैलियों में शामिल होने के लिए पैसे लेते हैं, दीदी? आप मुझे गाली देते हुए किसका अपमान कर रही हैं? आप राज्य के लोगों का अपमान कर रही हैं?

पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल में अपनी पार्टी की जीत का जताया विश्वासः 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि हमें नंदीग्राम के लिए मतदान के दौरान बंगाल चुनाव के नतीजों का अंदाजा हो गया है, दीदी आपने लोगों से छल किया, आप अपनी हार स्वीकार लें. मोदी ने दावा किया कि बनर्जी ने अपने अहं को संतुष्ट करने के लिए विभिन्न केंद्रीय परियोजनाओं के कार्यान्वयन को रोक दिया. प्रधानमंत्री ने पश्चिम बंगाल में अपनी पार्टी की जीत का विश्वास जताते हुए कहा कि वह भाजपा सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेंगे.
सोर्स भाषा

और पढ़ें