जयपुर VIDEO: बीजेपी राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में बोले प्रधानमंत्री मोदी,परिवारवाद देश के लोकतंत्र के लिए खतरा

VIDEO: बीजेपी राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में बोले प्रधानमंत्री मोदी,परिवारवाद देश के लोकतंत्र के लिए खतरा

जयपुर: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजनीति में परिवारवाद पर तीखे हमले बोलते हुए कहा है कि यह देश के लोकतंत्र के लिए खतरा है. उन्होंने कहा कि परिवारवाद वाली र्पाटयों ने देश का बहुमूल्य समय बर्बाद किया है. इन पार्टियों की शुरुआत और अंत परिवार में ही होता है. यह पार्टियां देश को पीछे ले जाना चाहती है. भाजपा को लोकतंत्र बचाने के लिए ऐसी पार्टियों से संघर्ष करना होगा. परिवारवाद लोकतंत्र के लिए सबसे घातक परंपरा है. भाजपा की राष्ट्रीय पदाधिकारियों की जयपुर में हो रही बैठक को वर्चुअली संबोधित कर रहे थे. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पदाधिकारियों को नसीहत देते हुए कहा कि जब जनसंघ के समय हम हाशिए पर थे तब भी हमारे विचारों से नहीं डिगे. हमारे विचारों को भी विपक्षी दलों ने चुनौती नहीं दी. हालांकि विपक्ष हमारे विचारों को स्वीकार नहीं करते थे. लेकिन आज जब हमारे विचारों को माना जा रहा है तो भी हमे शॉटकट नहीं मारना है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में आज कुछ पार्टियां मुख्य मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए जनता को भडकाने की कोशिश कर रही है. हमे इनके बहकावे में नहीं आना है. देश में भाषा के नाम पर भड़काने की कोशिश की जा रही है. मोदी ने कहा कि लोगों ने केवल गांधी के नाम का उपयोग किया उनके विचारों को नहीं अपनाया. गांधीजी गांवों में स्वावलंबन के पक्ष में थे.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश में विकासवाद की राजनीति की स्थापना होनी चाहिए. कोई भी दल हो, वो विकासवाद पर राजनीति करने के लिए मजबूर हो जाए ऐसा काम भाजपा को करना है. कोई भी चुनाव हो विकास की बात करनी पड़े. प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा ने देश को निराशा से बाहर निकाला है. 70 साल से देश में ऐसा ही माहौल बना हुआ था. अब देश का नागरिक अपनी आंखों के सामने परिणाम देखना चाहता है. राजनीतिक नफानुकसान से अलग यह बहुत बड़ा परिवर्तन है. उन्होंने कहा कि भाजपा के आज देशे में 1300 से ज्यादा विधायक 400 से ज्यादा सांसद है लेकिन फिर भी हम अधीर और आतुर है. क्योंकि हमारा लक्ष्य भारत को उंचाईयों तक पहुंचाना है. भाजपा की इस बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा सहित देश भर से करीब 138 प्रमुख नेता भाग ले रहे है. 

...फर्स्ट इंडिया के लिए अदिति नागर,ऐश्वर्य प्रधान के साथ योगेश शर्मा की रिपोर्ट

और पढ़ें