मेरठ पहले अपराधी अवैध कब्जों के टूर्नामेंट खेलते थे, अब योगी सरकार उनके साथ जेल-जेल खेल रही : प्रधानमंत्री मोदी

पहले अपराधी अवैध कब्जों के टूर्नामेंट खेलते थे, अब योगी सरकार उनके साथ जेल-जेल खेल रही : प्रधानमंत्री मोदी

पहले अपराधी अवैध कब्जों के टूर्नामेंट खेलते थे, अब योगी सरकार उनके साथ जेल-जेल खेल रही : प्रधानमंत्री मोदी

मेरठ (उत्तर प्रदेश): प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को समाजवादी पार्टी (सपा) पर हमला करते हुए कहा कि पार्टी की पिछली सरकार के कार्यकाल में अपराधी और माफिया अवैध कब्जों के टूर्नामेंट खेलते थे, मगर मौजूदा भाजपा सरकार अब उनके साथ जेल-जेल खेल रही है.मोदी ने मेरठ के सरधना में 700 करोड़ रुपए की लागत से बनने जा रहे उत्तर प्रदेश के पहले मेजर ध्यानचंद खेल विश्वविद्यालय का शिलान्यास करने के बाद अपने सम्बोधन में पूर्ववर्ती सपा सरकार पर हमला करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में जब पहले की सरकार थी तब यहां अपराधी और माफिया अपना खेल खेलते थे. पहले यहां अवैध कब्जों के टूर्नामेंट होते थे.

उन्होंने कहा कि बेटियों पर फब्तियां कसने वाले लोग खुलेआम घूमते थे, हमारे मेरठ और आसपास के क्षेत्रों के लोग कभी भूल नहीं सकते कि लोगों के घर जला दिए जाते थे और पहले की सरकार अपने खेल में लगी रहती थी. उन्होंने आरोप लगाया,पहले की सरकारों के खेल का ही नतीजा था कि लोग अपना पुश्तैनी घर छोड़कर पलायन के लिए मजबूर हो गए थे. पहले क्या-क्या खेल खेले जाते थे. अब योगी जी की सरकार ऐसे अपराधियों के साथ जेल जेल खेल रही है.

 

मोदी ने खेल विश्वविद्यालय का जिक्र करते हुए कहा कि अब उत्तर प्रदेश में असली खेल को बढ़ावा मिल रहा है. उत्तर प्रदेश के युवाओं को खेल की दुनिया में छा जाने का मौका मिल रहा है. उन्होंने कहा कि देश में खेलों को आगे बढ़ाने के लिए एक नई सोच की जरूरत है. यह जरूरी है कि हमारे खिलाड़ियों में खेल को एक पेशा बनाने का विश्वास पैदा हो. यही मेरा संकल्प भी है और यही मेरा सपना भी. मैं चाहता हूं जिस तरह दूसरे पेशे हैं उसी तरह हमारे युवा खेलों को भी देखें.

प्रधानमंत्री ने खेलों को बढ़ावा देने के लिये अपनी सरकार के प्रयासों का जिक्र करते हुए कहा कि हमने 2018 में देश की पहली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी मणिपुर में स्थापित की. बीते सात सालों में देश भर में खेल शिक्षा और क्षमता से जुड़े अनेक संस्थानों को आधुनिक बनाया गया और अब आज उत्तर प्रदेश में मेजर ध्यानचंद खेल विश्वविद्यालय खेलों में उच्च शिक्षा का एक और श्रेष्ठ माध्यम बनने जा रहा है.(भाषा) 

और पढ़ें