वीर धरा से बोले पीएम मोदी - क्या शेखावाटी के लोग सेना में पेट भरने के लिए जाते है ?

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/05/03 04:31

सीकर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 मई को होने जा रहे लोकसभा चुनाव के लिए आज प्रदेश में ताबड़तोड़ सभाएं कर रहे है। पीएम ने सबसे पहले करौली-धौलपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी मनोज राजौरिया के समर्थन में सभा की उसके बाद सीकर से पार्टी प्रत्याशी सुमेधानंद के समर्थन में वोट मांगे। इस दौरान पीएम मोदी के साथ मंच पर भाजपा के दिग्गज नेता ओमप्रकाश माथुर, प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी, भाजपा प्रत्याशी सुमेधानंद और नरेंद्र खींचड़ के साथ कई स्थानीय नेता मौजूद रहे। 

पीएम मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत शेखावाटी लहजे में राम राम सा के साथ की । उसके बाद स्थानीय लोकदेवता खाटूश्याम धणी, जीण माता, शाकम्भरी माता को ढोक लगाकर सभा को संबोधित किया। पीएम मोदी ने शेखावटी की तारीफ करते हुए कहा कि इतना प्यार करोगे तो मैं यही रह जाऊंगा। उन्होंने कांग्रेस के नेता पर सेनाध्यक्ष को गली का गुंडा कहने का आरोप लगाया। पीएम ने कहा कि हमारे सपूत आतंकियों को घर में घुसकर मारते है तो कांग्रेस सवाल उठाती है, कांग्रेस कहती है आतंकियों की लाशें कहा है, क्या इन्हें दफन करने के लिए कांग्रेस चद्दर भेजेगी? बालाकोट में भारत ने जो पराक्रम किया पाकिस्तान दुनिया में जाकर रो रहा- मोदी ने मारा, लेकिन कांग्रेस फिर भी नहीं मानी । पीएम ने कहा कांग्रेस एयर स्ट्राइक पर हर सबूत के लिए आंखों पर पट्टी बांधकर बैठ गई, उन्हें तो बस दिल्ली की कुर्सी ही दिख रही है। 

कांग्रेस चुनाव के पहले चार चरणों में चारों खाने चित हो गई 
शेखावटी की वीर धरा सीकर में सभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि देश में पहले चार चरणों में जो मतदान हुआ उसमे कांग्रेस को ठीक से सबक दिखाई दे रहा है। जनता ने 29 अप्रैल को कांग्रेस के लोगों को पानी पीकर सजा दी, कांग्रेस चुनाव के पहले चार चरणों में चारों खाने चित हो गई है। चारों खाने चित होने के बाद कांग्रेस ने नया ड्रामा चला दिया है। कांग्रेस के नामदारों ने अब रिमोट कंट्रोल ऑन किया है कि हमारे समय भी कई सर्जिकल स्ट्राइक की गई। यह बयान सामने आते ही कांग्रेस नेता उछलने लगे, बस इसी घड़ी का कांग्रेस को इंतजार था। कांग्रेस यह साबित करने में जुट गई की हमने भी सर्जिकल स्ट्राइक की है। कांग्रेस 6 तारीख भी निकाल लाई जब उनकी सरकार ने सर्जिकल स्ट्राइस की। 

पहले कांग्रेस ने विरोध किया अब कह रही है हमने भी सर्जिकल स्ट्राइक की थी
इससे आगे बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मेरा कहना ये है कि यह कैसी सर्जिकल सट्राइक थी। ना आतंकियों को पता चला, ना ही पाकिस्तान को , ना हिन्दुस्तान को पता चला, स्ट्राइक शब्द पहले किसी ने सुना नहीं। उन्होंने कहा कि पहले कांग्रेस ने मजाक उड़ाया लेकिन जनता मोदी के साथ खड़ी रही, लोग मोदी मोदी करने लग गए। पहले उपेक्षा कि बाद में विरोध किया और अब कह रहे है हमने भी किया 'मी टू मी टू' । पीएम ने कहा कि मुझे लगता है ये ऐसे लोग है जो उम्र के किसी पड़ाव में वीडियो गेम खेलते है। सर्जिकल स्ट्राइक का आनंद कांग्रेस इसी तरह से लेती है। कांग्रेस नेता चार महिने पहले तीन स्ट्राइक बोल रहे थे अब उसकी संख्या बढ़ाकर छह कर दी है। जब 23 मई को नतीजे आएंगे जब कांग्रेस कहेगी हमने 600 बार स्ट्राइक की, झूठे लोगों को क्या फर्क पड़ता है। 

क्या शेखावाटी के लोग राजस्थान के लोग पेट भरने के लिए सेना में जाते है? 
पीएम ने इस दौरान कर्नाटक के सीएम को लेकर भी कांग्रेस पर जमकर निशान साधा। पीएम ने कहा कर्नाटक में कांग्रेस सरकार चला रही है, वहीं के मुख्यमंत्री ने बयान दिया कि सेना में वहीं लोग जाते है जिनके पास दो वक्त का खाना नहीं है, युवा पेट भरने के लिए सेना में जाते है। क्या शेखावाटी के लोग राजस्थान के लोग पेट भरने के लिए सेना में जाते है? उन्होंने कहा कि कर्नाटक में सीएम के बयान को माफ नहीं करना चाहिये, यह राजस्थान का अपमान है यहां की वीरांगनाओं का अपमान है। शेखावाटी की धरा वीर सपूतों की धरा है, कर्नाटक के सीएम का बयान वीर जवानों का अपमान है। पीएम ने कहा कि यह वहीं कांग्रेस पार्टी है जिसने चार दशक तक वन रैंक वन पेंशन लटकाई। कांग्रेस ने धूल झौंकी, वन रेंक वन पेंशन का काम हमने किया। हमने 35 हजार करोड़ रुपये सेना के परिवारजनों के खाते में डलवा दिये। उन्होंने कहा कि सेना में शहीदों के प्रति कांग्रेस का बर्ताव ऐसा ही रहा है। हमने वीर जवानों की याद में नेशनल वॉररूम बनाया। कांग्रेस का पंजा हमेशा मलाई के चक्कर में रहता है। बीजेपी पहली ऐसी सरकार है जिसने टैक्स कम करने का काम किया, पांच लाख तक की आय को सलैब से बाहर कर दिया। 


 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in