पीएम मोदी ने कहा, केदारनाथ यात्रा मार्ग पर दिखे धाम की पौराणिक और ऐतिहासिक झलक, लिया विकास कार्यों का जायजा

 पीएम मोदी ने कहा, केदारनाथ यात्रा मार्ग पर दिखे धाम की पौराणिक और ऐतिहासिक झलक, लिया विकास कार्यों का जायजा

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को केदारनाथ धाम में हो रहे विकास कार्यों की समीक्षा की. उन्होंने कहा कि बाबा केदारनाथ के दर्शन मात्र से करोड़ों श्रद्धालुओं को अपूर्व ऊर्जा मिलती है. पीएम मोदी ने कहा कि केदारनाथ धाम में तकनीक के द्वारा इस तीर्थ के ऐतिहासिक और सांस्कृतिक महत्व को दिखाया जाए.

पीएम मोदी ने किया ट्वीट:
विकास कार्यों की समीक्षा के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट किया, पवित्र सावन मास में आज केदारनाथ धाम में हो रहे विकास कार्यों और धाम की दिव्यता को और बढ़ाने के लिए चल रहे प्रयासों की समीक्षा करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ.

रणदीप सुरजेवाला बोले, भाजपा का षड्यंत्र औंधे मुंह गिर गया, साजिश हो गई फेल 

तीर्थ के ऐतिहासिक और सांस्कृतिक महत्त्व को दिखाया जाए:
पीएम मोदी ने सुझाव दिए कि यात्रियों को गौरीकुंड-केदारनाथ मार्ग पर सभी प्रकार की सुविधाएं मिलें और तकनीक के इस्तेमाल से तीर्थ के ऐतिहासिक और सांस्कृतिक महत्त्व को दिखाया जाए. उन्होंने कहा कि ऐसी व्यवस्थाएं विकसित हों, इनको लेकर भी विस्तृत समीक्षा की गई.

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से विकास कार्यों का जायजा
केदारनाथ में आई प्राकृतिक आपदा के बाद यहां पर बड़े पैमाने पर विकास कार्य और पौराणिक धरोहरों को सहेजने का कार्य हो रहा है. पीएम मोदी इन कार्यों की खुद निगरानी कर रहे हैं. इससे पहले 10 जून को पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए यहां हो रहे विकास कार्यों का जायजा लिया था.

अशोक गहलोत-अविनाश पांडे का बड़ा फैसला ! 19 बागी कांग्रेस विधायकों के क्षेत्रों में उपचुनाव कराने की तैयारियां शुरू 

और पढ़ें