Live News »

सोशल मीडिया नहीं छोड़ेंगे पीएम मोदी, ट्विटर पर दी इसकी जानकारी

सोशल मीडिया नहीं छोड़ेंगे पीएम मोदी, ट्विटर पर दी इसकी जानकारी

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी के सोशल मीडिया छोड़ने की अटकलों पर विराम लगा दिया है. उन्होंने कहा है कि वह अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स को नहीं छोड़ने वाले हैं. उनका कहना है कि आठ मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर वह अपने अकाउंट्स को उन महिलाओं को देंगे जिनके कार्य और जिंदगी ने हमें प्रेरित किया है. इसकी जानकारी खुद उन्होंने ट्विटर के जरिए दी.

पीएम मोदी से मिले सीएम केजरीवाल, कोरोना वायरस से निपटने की तैयारी और दिल्ली हिंसा पर हुई चर्चा

इससे पहले चर्चाओं का बाजार गर्म था, क्योंकि पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार शाम को यह ट्वीट करके सनसनी फैला दी थी कि वह रविवार को सोशल मीडिया छोड़ने का विचार कर रहे हैं. इसको लेकर लोग कयासबाजी कर रहे थे कि पीएम क्या करने वाले हैं लेकिन अब खुद उन्होंने ही इस पर से पर्दा हटा दिया है.

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म छोड़ने पर कर रहे विचार, विपक्ष ने दी नसीहत

और पढ़ें

Most Related Stories

नहीं रहे मशहूर शायर राहत इंदौरी, दिल का दौरा पड़ने की वजह से हुआ निधन

 नहीं रहे मशहूर शायर राहत इंदौरी, दिल का दौरा पड़ने की वजह से हुआ निधन

नई दिल्ली: मशहूर शायर राहत इंदौरी का दिल का दौरा पड़ने की वजह से निधन हो गया हैं. इससे पहले मशहूर शायर राहत इंदौरी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी. खुद उन्होंने इस बात की जानकारी ट्वीट करके दी थी. उन्होंने मंगलवार सुबह ट्वीट पर लिखा था कोविड के शरुआती लक्षण दिखाई देने पर कल मेरा कोरोना टेस्ट किया गया, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. 

राहतभरी खबर! राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का दावा, रूस ने बनाई कोरोना वायरस की वैक्सीन

दुआ कीजिये जल्द से जल्द इस बीमारी को हरा दूं:
ऑरबिंदो हॉस्पिटल में एडमिट हूं. दुआ कीजिये जल्द से जल्द इस बीमारी को हरा दूं. उन्होंने उसी ट्वीट में अपने फैन्स से एक गुहार लगाई  और कहा, 'एक और इल्तेजा है, मुझे या घर के लोगों को फ़ोन ना करें, मेरी खैरियत ट्विटर और फेसबुक पर आपको मिलती रहेगी. आपको बता दें कि इस सूचना के बाद ट्विटर पर उनके फैन्स उनकी सलामती की दुआ क रहे हैं.

मनचलों की वजह से गई होनहार छात्रा की जान, मायावती ने किया ट्वीट, कहा-दोषियों के विरूद्ध हो सख्त कानूनी कार्रवाई

सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, बेटियां भी पैतृक संपत्ति में बराबर की हिस्सेदार

सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, बेटियां भी पैतृक संपत्ति में बराबर की हिस्सेदार

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को बड़ा फैसला सुनाते हुए कहा है कि बेटियों को भी पिता या पैतृक संपत्ति में बराबर का अधिकार है. कोर्ट ने कहा कि संशोधित हिंदू उत्तराधिकार अधिनियम के तहत यह बेटियों का अधिकार है और बेटी हमेशा बेटी रहती है. जस्टिस अरुण मिश्रा की बेंच के फैसले में साफ कहा गया है कि ये उत्तराधिकार कानून 2005 में संशोधन की व्याख्या है.

VIDEO: राजनीति में भाषा मर्यादित होनी चाहिए, मैंने कोई मांग आलाकमान के सामने नहीं रखी- सचिन पायलट  

पिता की संपत्ति में भाई के समान ही हिस्सा मिलेगा: 
सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हिंदू महिला को अपने पिता की संपत्ति में भाई के समान ही हिस्सा मिलेगा. कोर्ट ने अपनी अहम टिप्पणी में कहा कि बेटियां हमेशा बेटियां रहती हैं. बेटे तो बस विवाह तक ही बेटे रहते हैं. यानी 2005 में संशोधन किए जाने से पहले भी किसी पिता की मृत्यु हो गई हो तब भी बेटियों को पिता की संपत्ति में बेटे या बेटों के बराबर ही हिस्सा मिलेगा.

2005 में हिंदू उत्तराधिकार अधिनियम 1965 में संशोधन किया गया था:
बता दें कि 2005 में हिंदू उत्तराधिकार अधिनियम 1965 में संशोधन किया गया था. इस संशोधन के तहत पैतृक संपत्ति में बेटियों को बराबरी का हिस्सा देने का प्रावधान है. इसके अनुसार कानूनी वारिस होने के बाद पिता की संपत्ति पर बेटी का भी उतना ही अधिकार है जितना कि बेटे का. इसका विवाह से कोई लेना-देना नहीं है. 

बीजेपी ने पूरा जोर लगा लिया लेकिन एक आदमी टूट कर नहीं गया- मुख्यमंत्री गहलोत 

बेटियां पूरी जिंदगी माता-पिता को प्यार करने वाली होती हैं:
सुप्रीम कोर्ट ने अहम टिप्पणी में कहा कि बेटियां पूरी जिंदगी माता-पिता को प्यार करने वाली होती हैं. एक बेटी अपने जन्म से मृत्यु तक माता-पिता के लिए प्यारी बेटियां होती हैं. जबकि विवाह के बाद बेटों की नीयत और व्यवहार में बदलाव आता है लेकिन बेटियों की नीयत में नहीं. विवाह के बाद बेटियों का प्यार माता-पिता के लिए और बढ़ता ही जाता है. इस मामले में इस नजरिए से सुप्रीम कोर्ट का फैसला अहम है कि जब पूरी दुनिया में लड़कियां लड़कों के बराबर अपनी हिस्सेदारी साबित कर रही हैं, ऐसे में सिर्फ संपत्ति के मामले में उनके साथ यह मनमानी और अन्याय ना हो.


 

Coronavirus in India: पिछले 24 घंटे में 53601 नए मामले सामने आए, अबतक 45 हजार से ज्यादा लोगों की मौत

Coronavirus in India: पिछले 24 घंटे में 53601 नए मामले सामने आए, अबतक 45 हजार से ज्यादा लोगों की मौत

नई दिल्ली: भारत में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों का ग्राफ बढ़ता जा रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ताजा जानकारी के मुताबिक, पिछले 4 घंटे में कोरोना के 53 हजार 601 नए मरीज मिले जबकि एक दिन में 871 मौतें भी हुईं. ऐसे में देश में अब तक कोरोना संक्रमण के 22 लाख 68 हजार 675 केस हो चुके हैं. इनमें से 6 लाख 39 हजार 929 एक्टिव केस हैं. कोरोना से अब तक 45 हजार 257 मरीजों की जान जा चुकी है. वहीं, 15 लाख 83 हजार 489 लोग रिकवर हो चुके हैं. 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज जाएंगे जैसलमेर, कल सभी विधायक आएंगे जयपुर 

राहत इंदौरी कोरोना पॉजिटिव पाए गए:
राहत इंदौरी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. उन्होंने ट्वीट कर खुद इसकी जानकारी दी है. इंदौरी ने ट्वीट किया कि कोविड के शुरुआती लक्षण दिखाई देने पर कल मेरा कोरोना टेस्ट किया गया, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. ऑरबिंदो हॉस्पिटल में एडमिट हूं, दुआ कीजिये जल्द से जल्द इस बीमारी को हरा दूं. एक और इल्तेजा है, मुझे या घर के लोगों को फोन ना करें, मेरी खैरियत ट्विटर और फेसबुक पर आपको मिलती रहेगी."

VIDEO: गहलोत-पायलट समझौते का बसपा "इफेक्ट"!  

दुनिया के 63% नए मरीज सिर्फ भारत में ही मिले: 
पिछले एक हफ्ते की औसत देखें तो दुनिया के 63% नए मरीज सिर्फ भारत (24.82%), अमेरिका (20.64%) और ब्राजील (17.64%) में ही मिले हैं. यानी, दुनिया के एक चौथाई मरीज अब सिर्फ भारत में मिलने लगे हैं. इन तीन देशों को छोड़कर बाकी दुनिया में सिर्फ 37% मरीज मिले हैं. राहत की बात यह है कि दुनिया में 14 दिन से नए मरीजों का औसत नहीं बढ़ा है. कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से भारत दुनिया का तीसरा सबसे प्रभावित देश है. अमेरिका, ब्राजील के बाद कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित भारत है. लेकिन अगर प्रति 10 लाख आबादी पर संक्रमित मामलों और मृत्युदर की बात करें तो अन्य देशों की तुलना में भारत की स्थिति बहुत बेहतर है. 


 

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी, कहा-जो लोग मेरे सम्पर्क में आये हैं टेस्ट करवाए

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी, कहा-जो लोग मेरे सम्पर्क में आये हैं टेस्ट करवाए

नई दिल्ली: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई. प्रणब मुखर्जी ने सोमवार दोपहर को ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. उन्होंने ट्वीट में लिखा कि इस बार अस्पताल की यात्रा एक प्रक्रिया के लिए, मैं कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया हूं.

जोधपुर में 11 लोगों के शव मिलने का मामला: परिवार के बचे आखिरी सदस्य ने देचू थाने में दर्ज कराई FIR, रिश्तेदारों को ठहराया दोषी

सम्पर्क में आये सभी करवाये टेस्ट:
प्रणब मुखर्जी ने अपने ट्वीट में लिखा कि पिछले एक सप्ताह में जो भी लोग मेरे संपर्क में आए हैं, मैं उनसे अपील करता हूं कि वो सभी टेस्ट करवाएं और आइसोलेट हो जाएं. आपको बता दें कि कोरोना वायरस का संकट देश में काफी तेजी से फैलता जा रहा है और अभी तक कई वीवीआईपी भी इस महामारी की चपेट में आ गए हैं. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी बीते दिनों कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके बाद उन्हें मेदांता के अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

VIDEO: पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा बोले, बीजेपी चुनी हुई सरकार गिराने में व्यस्त, प्रदेश में षड्यंत्र नहीं होगा कामयाब

Coronavirus in India: 24 घंटे में 62 हजार से ज्यादा केस, 1007 लोगों की वायरस से हुई मौत

Coronavirus in India: 24 घंटे में 62 हजार से ज्यादा केस, 1007 लोगों की वायरस से हुई मौत

नई दिल्ली: भारत में तेजी से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ताजा जानकारी के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में कोरोना के 62,064 नए मामले सामने आए हैं. वहीं, इस दौरान 1,007 मरीजों की कोविड-19 से मौत हुई है. देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 22,15,075 पहुंच गई है. इसमें से 15,35,744 मरीज इलाज के बाद ठीक हो गए हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. वहीं, देश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 6,34,945 है. आंकड़ों के अनुसार, कोरोना वायरस से अब तक भारत में 44,386 लोगों की मौत हुई है. 

Rajasthan Political Crisis:  बसपा विधायकों के विलय मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई 

रविवार को देश में कोरोना के 4,77,023 सेंपल टेस्ट किए गए: 
रविवार को देश में कोरोना के 4,77,023 सेंपल टेस्ट किए गए. इसी के साथ भारत में कोरोना के टेस्ट का आंकड़ा 2,45,83,558 पहुंच गया है. इससे पहले शनिवार को कोरोना वायरस के लिए जांच की क्षमता को बढ़ाते हुए एक दिन में 7 लाख से अधिक नमूनों की जांच की गई थी. देश में सबसे ज्यादा एक्टिव केस महाराष्ट्र में हैं. इसके बाद दूसरे नंबर पर तमिलनाडु, तीसरे नंबर पर दिल्ली, चौथे नंबर पर गुजरात और पांचवे नंबर पर पश्चिम बंगाल है. इन पांच राज्यों में सबसे ज्यादा एक्टिव केस हैं.  

 जोधपुर के देचू में 11 पाक विस्थापितों की मौत का प्रकरण, सभी की कोरोना रिपोर्ट आई नेगेटिव 

दुनिया का तीसरा सबसे प्रभावित देश:
भारत कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से दुनिया का तीसरा सबसे प्रभावित देश है. अमेरिका, ब्राजील के बाद कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित भारत है. लेकिन अगर प्रति 10 लाख आबादी पर संक्रमित मामलों और मृत्युदर की बात करें तो अन्य देशों की तुलना में भारत की स्थिति बहुत बेहतर है. देश में कोरोना मामले बढ़ने की रफ्तार भी दुनिया में तीसरे नंबर पर बनी हुई है.


 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का बड़ा ऐलान, डिफेंस सेक्टर में आत्मनिर्भर बनेगा भारत,अब देश में ही बनेंगे 101 रक्षा उपकरण

 रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का बड़ा ऐलान, डिफेंस सेक्टर में आत्मनिर्भर बनेगा भारत,अब देश में ही बनेंगे 101 रक्षा उपकरण

नई दिल्ली: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि अब डिफेंस सेक्टर में भारत आत्मनिर्भर बनेगा. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को मंत्रालय से जुड़े बड़े एलान किए. राजनाथ सिंह ने ट्विटर के माध्यम से बताया कि रक्षा मंत्रालय अब आत्मनिर्भर भारत की पहल पर तेजी से बढ़ने के लिए तैयार है. राजनाथ सिंह ने बताया कि सरकार देश में रक्षा संबंधी निर्माण बढ़ाने के लिए 101 सामानों के आयात पर रोक लगाएगी. 101 रक्षा सामग्रियों के आयात पर रोक लगाने के फैसले से भारतीय रक्षा उद्योग को बड़े अवसर पैदा होंगे.

Rajasthan Corona Updates: पिछले 12 घंटे में 6 मौत, 596 नए केस, जयपुर में मिले सर्वाधिक 71 पॉजिटिव मरीज 

डिफेंस के लिए 52 हजार करोड़ का फंड जारी:  
केन्द्र सरकार ने डिफेंस के लिए 52 हजार करोड़ का फंड जारी किया है. अब आर्टिलरी गन, असॉल्ट रायफल्स भारत में ही बनेंगे. एडवांस रडार, ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट, सोनार सिस्टम और युद्धक वाहन भी देश में ही बनेंगे. उन्होंने कहा कि 5 हजार करोड़ में 200 युद्धक वाहन बनेंगे.  फाइटिंग व्हीकल भारत में ही बनाए जाएंगे. भारतीय कंपनियों को 4 लाख करोड़ का ऑर्डर मिलेगा. अगले 6-7 साल में 4 लाख करोड़ का ऑर्डर मिलेगा. 

101 सामानों की लिस्ट:
राजनाथ सिंह के मुताबिक इन रक्षा के उपकरणों के आयात पर रोक लगाने की योजना को साल 2020 से 2024 के बीच धीरे-धीरे चरणबद्ध तरीके से लागू किया जाएगा. रक्षा मंत्री के मुताबिक आयात पर प्रतिबंध के लिए और भी रक्षा उपकरणों को चरणबद्ध तरीके से चिह्नित किया जाएगा. राजनाथ सिंह ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए है. उन्होंने ट्विटर के माध्यम से बताया कि आयात पर प्रतिबंध के लिए चिह्नित सैन्य वस्तुओं के घरेलू स्तर पर उत्पादन की समयसीमा सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाए जाएंगे. आपको बता दें कि आयात प्रतिबंधों के लिए चिह्नित की गई 101 सामानों की लिस्ट में तोप, असॉल्ट राइफल, परिवहन विमान जैसे सामान शामिल हैं. 

विश्व आदिवासी दिवस पर CM गहलोत की सौगात, 127 करोड़ के 41 विकास कार्यों का किया लोकार्पण-शिलान्यास

आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में कोविड केयर सेंटर में लगी आग, 7 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख

 आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में कोविड केयर सेंटर में लगी आग, 7 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख

नई दिल्ली: आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा स्थित होटल में आग लगने की वजह से 7 लोगों की मौत हो गई. घटना की सूचना मिलने पर प्रशासन और फायर ब्रिगेड की गाडियां मौके पर पहुंची. फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पा लिया है. इस होटल का इस्तेमाल कोविड सेंटर के रूप में किया जा रहा था. होटल के अंदर फंसे 30 लोगों को बाहर सुरक्षित निकाल लिया गया हैं, जबकि 7 लोगों की मौत हो गई है.

पीएम मोदी ने जताया दुख:
काफी मशक्कत के बाद आग पर भी काबू पा लिया गया है. घायलों को इलाज के लिए पास के स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी खुद इस पूरे हादसे पर नजर बनाए हुए हैं और उन्होंने प्रशासन को घायलों को बेहतर इलाज देने के निर्देश दिए है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीएम से बात की है और हर संभव मदद का भरोसा दिया है. पीएम मोदी ने इस घटना पर दुख जताया है.

9 अगस्त 2020: पंचांग से जानें आज का शुभ-अशुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय 

जगनमोहन रेड्डी ने जताया दुख:
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी ने इस घटना पर दुख जताया है. इसके साथ उन्होंने घटना की जांच के आदेश भी दे दिए हैं. मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारियों ने बताया कि एक निजी अस्पताल ने होटल को किराए पर लिया था, शुरुआती जांच में पता चला है कि यहां कोरोना मरीजों को इलाज के लिए रखा गया था. मुख्यमंत्री ने सभी घायलों को बेहतर इलाज मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं. 

कोरोना से जुड़े केंद्र में आग लगने का देश का दूसरा मामला:
गौरतलब हैं कि गत एक हफ्ते में देश में कोरोना मरीजों से जुड़े केंद्र में आग लगने का यह दूसरा मामला है. इससे पहले गुजरात के एक अस्पताल में भी आग लगी थी. 6 अगस्त को अहमदाबाद के एक कोरोना अस्पताल में भीषण आग लग गई थी, जिसमें 8 मरीजों की मौत हो गई थी.

Horoscope Today, 9 August 2020: आज चमकेगा इन राशि वालों के भाग्य का सितारा, कीजिए ये उपाय

Coronavirus in India: पिछले 24 घंटे में 61537 नए मामले सामने आए, 933 लोगों की मौत

Coronavirus in India: पिछले 24 घंटे में 61537 नए मामले सामने आए, 933 लोगों की मौत

नई दिल्ली: भारत में कोरोना महामारी के कारण स्थिति गंभीर होती जा रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 61,537 नए मामले सामने आए हैं और 933 लोगों की मौत हुई है. ऐसे में अब देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 20,88,611 हो गई है. जिनमें से 6,19,088 सक्रिय मामले हैं, 14,27,005 लोग ठीक हो चुके हैं और अब तक 42,518 लोगों की मौत हो चुकी है. देश में कोरोना से ठीक होने वालों का रिकवरी रेट 68.32% है.

केरल विमान हादसा: रनवे पर फिसलने से दो हिस्सों में टूटा प्लेन, 17 लोगों की मौत  

देश में सबसे ज्यादा एक्टिव केस महाराष्ट्र में:  
आईसीएमआर की ओर से जारी आंकड़े के मुताबिक, देशभर में कल सात अगस्त तक कोरोना वायरस के लिए कुल 2,33,87,171 नमूनों का परीक्षण किया गया. जिनमें से 5,98,778 नमूनों का परीक्षण शुक्रवार को ही किया गया. देश में सबसे ज्यादा एक्टिव केस महाराष्ट्र में हैं.  इसके बाद दूसरे नंबर पर तमिलनाडु, तीसरे नंबर पर कर्नाटक, चौथे नंबर पर आंध्र प्रदेश और पांचवे नंबर पर दिल्ली है. इन पांच राज्यों में सबसे ज्यादा एक्टिव केस हैं. 

VIDEO: भारतीय पर्यटकों पर सरकार का फोकस, नई सोच के साथ बनाई जा रही पर्यटन नीति 

दुनियाभर में संक्रमितों की संख्या 2 करोड़ के करीब पहुंच गई:
वहीं दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2 करोड़ के करीब पहुंच गई है. अमेरिका, ब्राजील, भारत जैसे देश सबसे ज्यादा पस्त हैं. बीते दिन दुनियाभर में 2.74 लाख नए मामले आए, जबकि 6215 लोगों की मौत हुई. अबतक एक करोड़ 95 लाख 23 हजार से ज्यादा संक्रमण के मामले आ चुके हैं, जबकि 7 लाख 22 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. 


 

Open Covid-19