'सवास्दी मोदी' में बोले पीएम-थाईलैंड के कण-कण में अपनापन

'सवास्दी मोदी' में बोले पीएम-थाईलैंड के कण-कण में अपनापन

'सवास्दी मोदी' में बोले पीएम-थाईलैंड के कण-कण में अपनापन

बैंकॉक: पीएम मोदी थाइलैंड की तीन दिन की यात्रा पर आज बैंकॉक पहुंचे. ‘सवास्दी PM मोदी’ कार्यक्रम में उन्होंने भारतीय समुदाय को संबोधित किया. नेशनल इंडौर स्‍टेडियम में हो रहे इस कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा कि थाईलैंड के कण-कण में अपनापन नजर आता है. थाईलैंड में भारतीयता की महक हम जरूर महसूस करते हैं.

इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री श्री गुरू नानक देव जी की 550वीं जयंती के सिलसिले में विशेष स्‍मारक सिक्‍का भी जारी किया और तमिल ग्रंथ तिरूक्‍कुरल के थाई भाषा में अनुवाद का भी विमोचन किया. वहीं कल सवेरे से दो दिन के लिए प्रधानमंत्री का व्‍यस्‍त कार्यक्रम रहेगा. सवास्दी PM मोदी’ कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा कि प्राचीन सुवर्णभूमि, थाइलैंड में आप सभी के बीच हूं तो लगता ही नहीं है कि कहीं विदेश में हूं. ये माहौल, ये वेशभूषा, हर तरफ से अपनेपन का आभास मिलता है, अपनापन झलकता है. 

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी कल 16वें भारत-आसियान बैठक में थाईलैंड, इंडोनेशिया और म्‍यामा के नेताओं के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे. 4 नवंबर को पीएम 14वें ईस्‍ट एशिया शिखर बैठक में क्षेत्रीय और अंतर्राष्‍ट्रीय मुद्दों को लेकर विचारों का आदान-प्रदान करेंगे. प्रधानमंत्री तीसरे रीजनल कॉम्‍प्रिहेंसिव इकोनोमिक पार्टनरशिप बैठक में आसियान और व्‍यापारिक साझेदार देशों के बीच प्रस्‍तावित मुक्‍त व्‍यापार के विभिन्‍न पहलुओं पर विचार-विमर्श में भाग लेंगे. 

प्रधानमंत्री ने रवाना होने से पहले एक बयान में कहा कि आसियान से संबंधित शिखर सम्‍मेलन भारत की विदेश नीति विशेष कर एक्‍ट ईस्‍ट नीति के लिए बहुत महत्‍वपूर्ण है. उन्‍होंने कहा कि भारत आसियान देशों के साथ संपर्क में सुधार के लिए उत्‍सुक है. उन्‍होंने कहा कि पूर्व एशिया शिखर सम्‍मेलन भारत प्रशांत क्षेत्र के लिए हमारे दृष्टिकोण को प्रस्‍तुत करने का अवसर प्रदान करता है. 

और पढ़ें