Live News »

तुमकुर में कांग्रेस पर जमकर बरसे पीएम मोदी, बोले-पाक में सताए लोगों की रक्षा करेगा CAA 

तुमकुर में कांग्रेस पर जमकर बरसे पीएम मोदी, बोले-पाक में सताए लोगों की रक्षा करेगा CAA 

तुमकुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से दो दिवसीय कर्नाटक दौरे पर हैं. पीएम आज तुमकुर में श्री सिद्धगंगा मठ पहुंचे और वहां पर एक जनसभा को भी संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि संसद में CAA पास हुआ, कांग्रेस और उनके साथी संसद के खिलाफ उठखड़े हुए हैं. जैसी नफरत वो हमसे करते हैं, वैसा ही स्वर देश की संसद के खिलाफ दिख रहा है. पीएम ने जोर देकर कहा कि CAA पाक में सताए लोगों की रक्षा करेगा. 

PM Narendra Modi in Tumakuru,Karnataka: Those who are agitating against the Parliament of India today, I want to say that today need is to expose activities of Pakistan at the international level.If you have to agitate, raise your voice against Pakistan's actions of last 70 years https://t.co/ryigUP8azI pic.twitter.com/KwJFAiDt0o

— ANI (@ANI) January 2, 2020

अपने संबोधन के दौरान पीएम ने कहा कि ये लोग भारत की संसद के खिलाफ ही आंदोलन कर रहे हैं, ये लोग पाकिस्तान से आए दलित, पीड़ित के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा कि पाकिस्तान ने हिंदुओं पर जुल्म किया, लेकिन कांग्रेस पाकिस्तान के खिलाफ नहीं बोलते हैं. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान का जन्म धर्म के आधार पर हुआ था, देश धर्म के आधार पर बंटा था. बंटवारे के समय से ही पाकिस्तान में दूसरे धर्म के लोगों के साथ अत्याचार शुरू हो गया था, समय के साथ पाकिस्तान में हिंदू-जैन-सिख-बौद्ध पर धर्म के आधार पर अत्याचार बढ़ता गया है. हजारों लोगों को वहां से अपना घर छोड़कर भारत आना पड़ा है. 

और पढ़ें

Most Related Stories

Rajasthan Corona Updates: राजस्थान में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 10 हजार पार, पिछले 24 घंटे में 5 की मौत, 222 नए पॉजिटिव केस

जयपुर: राजस्थान में शुक्रवार को कोरोना मरीजों का आंकड़ा 10 हजार पार पहुंच गया. राजस्थान में कुल 218 लोगों की अब तक कोरोना की चपेट में आने से मौत हो चुकी है. वहीं कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 10084 पहुंच गई है. कुल 7359 मरीज पॉजिटिव से नेगेटिव हुए है. वहीं 6818 मरीज अस्पताल से डिस्चार्ज किए गए है. कुल 2507 एक्टिव मरीज अस्पताल में उपचाररत है. अब तक कोरोना पॉजिटिव प्रवासियों की संख्या 2913 पहुंच गई है. 

पिछले 24 घंटे में 5 मरीजों की मौत:
पिछले 24 घंटे में 5 मरीजों की मौत हो गई. जबकि 222 नए पॉजिटिव केस सामने आये है. अजमेर में 2, जयपुर-सवाईमाधोपुर में 1-1 मरीज की मौत हो गई. जबकि राज्य से बाहर के एक मरीज की मौत हुई. सर्वाधिक 51 पॉजिटिव मरीज अकेले जोधपुर में चिह्नित किए गए है. बारां 4, भरतपुर 42, भीलवाड़ा 3, जयपुर 16 मरीज पॉजिटिव, झालावाड़ 24, झुंझुनूं 8, कोटा 2, नागौर में 9 मरीज पॉजिटिव, पाली 19, राजसमंद 12, सवाई माधोपुर एक, सीकर 17 मरीज पॉजिटिव, सिरोही 10, उदयपुर में 1 और राज्य से बाहर के 3 मरीज पॉजिटिव मिले है. 

मंत्री रघु शर्मा का पलटवार, कहा-भाजपा में दोयम दर्जे के नेताओं के हाथ में राजस्थान का नेतृत्व

जयपुर के रामगंज में फिर एक्टिव मोड में कोरोना:
जयपुर के रामगंज में फिर कोरोना एक्टिव मोड में आता नजर आ रहा है. जयपुर में पिछले 24 घंटे में एक मरीज की मौत हो गई. जबकि 16 नए पॉजिटिव केस सामने आये है. अकेले रामगंज में 6 नए पॉजिटिव केस सामने आए है. गुर्जर घाटी आमेर रोड,आनंद विहार टोंक रोड,राजस्थान विश्वविद्यालय, भोजपुरा फागी,घाटगेट,आदर्श नगर,चांदपोल,बनीपार्क लालकोठी और दुर्गापुरा में एक एक नया पॉजिटिव केस सामने आया है. जयपुर में अब तक 102 मरीजों की मौत हो गई है. वहीं कुल 2152 पॉजिटिव केस अब तक मिल चुके है.

मुंबई से जयपुर तक आ गई कोरोना पॉजिटिव महिला, जयपुर जंक्शन पर स्टेशन से बाहर निकलते समय हुई मौत

मंत्री रघु शर्मा का पलटवार, कहा-भाजपा में दोयम दर्जे के नेताओं के हाथ में राजस्थान का नेतृत्व

मंत्री रघु शर्मा का पलटवार, कहा-भाजपा में दोयम दर्जे के नेताओं के हाथ में राजस्थान का नेतृत्व

जयपुर: कोरोना रोकथाम के लिए जारी खरीद फरोख्त में भ्रष्टाचार को लेकर भाजपा के आरोपों पर चिकित्सा मंत्री डॉ रघु शर्मा ने बड़ा पलटवार किया.एसएमएस में आयोजित एक कार्यक्रम में पूछे गए सवाल के जवाब में चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि भाजपा में सीधे तौर पर वर्टिकल डिवीजन है.मौजूदा समय में प्रदेश में बीजेपी का दोयम दर्जे का नेतृत्व है.प्रदेश भाजपा के नेता घर बैठे बयानवीर बन रहे है.चिकित्सा मंत्री डॉ रघु शर्मा शुक्रवार को विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर एसएमएस अस्पताल के ट्रोमा वार्ड में सामाजिक एवं आर्थिक विकास संस्थान द्वारा आयोजित वृक्षारोपण कार्यक्रम में शिरकत कर रहे थे.

भाजपा में सीधे तौर पर है वर्टिकल डिवीजन:
इस दौरान भाजपा नेताओं के आरोपों पर चिकित्सा मंत्री ने कटाक्ष किया और कहा कि एक तरफ केंद्र में मौजूद बीजेपी के नेता कोरोना को लेकर राजस्थान में हो रहे कार्य की तारीफ करते हैं वहीं दूसरी ओर प्रदेश के भाजपा नेता सरकार पर सवाल उठा रहे हैं. प्रदेश में इस समय भाजपा का नेतृत्व दोयम दर्जे के नेताओं के हाथ में है और भाजपा में सीधे तौर पर वर्टिकल डिवीजन दिख रहा है.चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने तो यहां तक कह दिया कि राजस्थान के इन बीजेपी नेताओं को कौन पूछ रहा है.मंत्री ने यह भी कहा कि भले ही बीजेपी के नेता आरोप लगा रहे हो लेकिन बीजेपी का एक भी नेता संक्रमित क्षेत्र में नहीं गया और महज आरोप लगाए जा रहे हैं. यहां बता दें कि आरएमएससीएल में कथित भ्रष्टाचार को लेकर भाजना नेता कांग्रेस पर लगातार आरोप लगा रहे है.

राज्यसभा चुनाव की गणित में कांग्रेस आगे, 13 निर्दलीय विधायकों का गहलोत को समर्थन

निरोगी राजस्थान के 10 बिंदुओं में पर्यावरण को अहमियत:
इससे पहले कार्यक्रम में चिकित्सा मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा नरेगा के कामों में भी ज्यादा से ज्यादा पौधारोपण या वृक्षारोपण के काम को अनुमत किया है.इसके अलावा निरोगी राजस्थान के 10 बिंदुओं में पर्यावरण को अहमियत दी गई है.उन्होंने आमजन का आव्हान करते हुए कहा कि पर्यावरण का संरक्षण करके आने वाले कल को संवारा जा सकता है.चिकित्सा मंत्री ने कहा कि सामाजिक एवं आर्थिक विकास संस्थान पिछले 13 वर्षों से पौधारोपण का कार्य कर रहा है.ऐसे पुनीत कार्यों में सभी संगठनों और संस्थाओं को आगे आना चाहिए. उन्होंने कहा कि प्रदेश का पर्यावरण जितना अधिक संतुलित रहेगा प्रदेश में उतनी ही अच्छी बारिश होगी. उन्होंने कोरोना काल में युद्ध स्तर पर कार्य कर रहे चिकित्सकों और स्टाफ की प्रशंसा की और बतौर कोरोना वारियर्स उनका सम्मान भी किया. उन्होंने इस अवसर पर ट्रॉमा प्रांगण में वृक्षारोपण भी किया. कार्यक्रम में सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ सुधीर भंडारी, अस्पताल के अधीक्षक राजेश शर्मा, अति अधीक्षक अजीत सिंह, डॉ जगदीश मोदी, डॉ एनएस चौहान, गिरीश चौहान,राजस्थान राज्य नर्सेज एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष राजेंद्र सिंह राना और अन्य गणमान्य उपस्थित रहे.

वंदे भारत मिशन का तीसरा चरण 10 जून से, विदेशों में पढ़ रहे करीब 900 विद्यार्थी लौटेंगे जयपुर

 वंदे भारत मिशन का तीसरा चरण 10 जून से, विदेशों में पढ़ रहे करीब 900 विद्यार्थी लौटेंगे जयपुर

जयपुर: विदेशों में फंसे भारतीयों को स्वदेश लाने के लिए केन्द्र सरकार वंदे भारत मिशन का तीसरा फेज शुरू करने जा रही है. इस फेज में भी जयपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से फ्लाइट्स का संचालन होगा. हालांकि तीसरे फेज में दूसरे फेज की तुलना में कम संख्या में फ्लाइट जयपुर आएंगी. कौन-कौन से देशों से फ्लाइट आएंगी जयपुर. प्रवासी भारतीयों को स्वदेश लाने का सिलसिला पिछले माह शुरू हुआ था. केन्द्र सरकार ने 7 मई से वंदे भारत मिशन की शुरुआत की थी. पहला फेज हालांकि केवल एक सप्ताह का था, लेकिन इसके बाद दूसरा फेज करीब 15 दिन तक चला है. दोनों फेज में बड़ी संख्या में विदेशों में फंसे प्रवासी भारतीयों को लाने के लिए फ्लाइट्स संचालित की गई हैं.

सीएम गहलोत ने की राजकौशल पोर्टल की लॉन्चिंग, सीएमआर से वेबीनार के माध्यम से लॉन्चिंग

वंदे भारत मिशन का तीसरा चरण 10 जून से:
एयर इंडिया और इसके साथ समझौते में जुड़ी एयरलाइन्स के जरिए विदेशों से भारतीयों को लाया गया है. कल जयपुर एयरपोर्ट से वंदे भारत मिशन के दूसरे फेज की अंतिम फ्लाइट संचालित की गई. अब मिशन का तीसरा फेज 10 जून से शुरू होने जा रहा है, जो 1 जुलाई तक चलेगा. 22 दिन के इस शेड्यूल में कुल 356 फ्लाइट संचालित की जाएंगी. इनमें से 6 फ्लाइट विदेशों से दिल्ली होकर जयपुर आएंगी. दरअसल जयपुर और प्रदेश के अन्य जिलों के विद्यार्थी बड़ी संख्या में मध्य एशिया के देशों में पढ़ाई करते हैं. इनमें सबसे ज्यादा मेडिकल के विद्यार्थी हैं जो कि कजाकिस्तान, रूस, यूक्रेन, किर्गिजिस्तान आदि देशों में पढ़ाई कर रहे हैं. अब आपको बताते हैं कि तीसरे फेज के तहत कौन-कौनसे देशों से फ्लाइट जयपुर आएंगी.

जानिए, कब-कब जयपुर आएंगी फ्लाइट?
- 15 जून शाम 5:55 बजे बिस्केक, किर्गिजिस्तान से दिल्ली होकर फ्लाइट AI-1920 आएगी
- 19 जून शाम 6:40 बजे अल्माटी, कजाकिस्तान से दिल्ली होकर फ्लाइट AI-1916 आएगी
- 20 जून शाम 7:50 बजे अस्ताना, कजाकिस्तान से दिल्ली होकर फ्लाइट AI-1918 आएगी
- 23 जून शाम 4:05 बजे दुशांबे, तजाकिस्तान से दिल्ली होकर फ्लाइट AI-1926 आएगी
- 25 जून रात 12:30 बजे कीव, यूक्रेन से दिल्ली होकर फ्लाइट AI-1928 आएगी
- 29 जून रात 11:35 बजे मॉस्को, रूस से दिल्ली होकर फ्लाइट AI-1924 आएगी

राज्यसभा चुनाव की गणित में कांग्रेस आगे, 13 निर्दलीय विधायकों का गहलोत को समर्थन

अब इन फ्लाइट्स के आगमन को लेकर तैयारियां शुरू: 
तीसरे फेज की शुरुआत से पहले जयपुर एयरपोर्ट प्रशासन ने अब इन फ्लाइट्स के आगमन को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं. इसके लिए जिला प्रशासन, नगर निगम, जेडीए, चिकित्सा विभाग के अधिकारियों का सहयोग लिया जाएगा. वंदे भारत मिशन की फ्लाइट्स के यात्रियों की स्क्रीनिंग के लिए चिकित्सा विभाग के काउंटर पहले से बनाए हुए हैं. यहां पुराने अराइवल हॉल को वंदे भारत मिशन की इन्हीं फ्लाइट्स के लिए आरक्षित रखा जाएगा. आपको बता दें कि वंदे भारत मिशन के दूसरे फेज में कुल 22 फ्लाइट जयपुर पहुंची थी. ये फ्लाइट 22 मई से 4 जून के बीच में जयपुर पहुंचीं. अंतिम फ्लाइट गुरुवार देर रात दुबई से जयपुर पहुंचीं. ये फ्लाइट्स ब्रिटेन, कजाकिस्तान, रूस, यूक्रेन, किर्गिजिस्तान, तजाकिस्तान, कनाड़ा, जॉर्जिया, कुवैत और दुबई से जयपुर आई थीं. इन फ्लाइट्स के जरिए 3071 प्रवासी राजस्थानी जयपुर लौटे थे. अब तीसरे फेज में 6 फ्लाइट्स के जरिए करीब 900 प्रवासी राजस्थानी जयपुर लौट सकेंगे. हालांकि अभी इस शेड्यूल में मांग बढ़ने पर अन्य फ्लाइट भी जुड़ सकती हैं, एयर इंडिया प्रबंधन ने कहा है कि जरूरत होने पर लास्ट मोमेंट पर भी फ्लाइट संचालित की जा सकेंगी.

...काशीराम चौधरी, फर्स्ट इंडिया न्यूज, जयपुर

राज्यसभा चुनाव की गणित में कांग्रेस आगे, 13 निर्दलीय विधायकों का गहलोत को समर्थन

जयपुर: राज्यसभा चुनावों की गणित में कांग्रेस आगे है कारण साफ है निर्दलीय विधायक अभी तक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को साथ है , इनकी कोई बड़ी नाराजगी अभी तक नजर नहीं आई है. 13 निर्दलीय जीतकर आये थे चुनाव इनमें से अधिकांश पहले से ही कांग्रेस और गहलोत समर्थक माने जाते है. निर्दलीय विधायकों ने कहा कि कांग्रेस के दोनों उम्मीदवार जीतेंगे ,हालांकि उन्होंने इस बात से इंकार नहीं किया कि बीजेपी ने उनसे संपर्क साधा था. अशोक गहलोत को क्यों जादूगर कहा जाता है यह राजस्थान की सियासी जमीं अब भली भांति जानने और पहचानने में लग गई है. राज्यसभा चुनाव तो आज हो रहे हैं लेकिन गहलोत ने निर्दलीय विधायकों को चुनाव जीतने के बाद ही अपना बना लिया था. उन निर्दलीय विधायकों का समर्थन हासिल हो गया था जिन्होंने बागी होकर चुनाव जीता था ,साथ ही उनका भी जो बतौर निर्दलीय चुनाव जीते. दूदू से निर्दलीय विधायक बाबू लाल नागर तो गहलोत को अपना पॉलिटिकल गॉडफादर मानते है.  

कांग्रेस विचारधारा के वो निर्दलीय विधायक जो गहलोत के साथ

-महादेव सिंह खंडेला,विधायक खंडेला
-शेखावाटी के कद्दावर जाट नेता
-पहले रह चुके खंडेला से कांग्रेस विधायक
-सीकर से सांसद रह चुके और केन्द्र सरकार में मंत्री
-अशोक गहलोत के करीबी माने जाते है

-बाबू लाल नागर,विधायक दूदू
-बाबू लाल नागर जीते है दूदू से बागी होकर चुनाव
-पिछली गहलोत सरकार में रह चुके खाद्य मंत्री
-गहलोत को मानते है राजनीतिक गॉडफादर
-दूदू से चौथी बार चुने गये है विधायक

-संयम लोढ़ा,विधायक सिरोही
-सिरोही से बागी होकर चुनाव जीते संयम लोढ़ा
-जालोर-सिरोही के बड़े नेताओं में संयम की गिनती
-पहले रह चुके सिरोही से कांग्रेस के विधायक
-डॉ सीपी जोशी के करीब कहे जाते है
-हालांकि नीरज डांगी से पुरानी अदावत की चर्चा

-रामकेश मीना,विधायक गंगापुर सिटी
-रामकेश मीना बने निर्दलीय विधायक
-गंगापुर सिटी से बागी होकर जीता विस चुनाव
-पिछली गहलोत सरकार में रहे थे रामकेश थे संसदीय सचिव
-कट्टर गहलोत समर्थक कहे जाते है

 -खुशवीर सिंह जोजावर,विधायक मारवाड़-जंक्शन
-जोजावर बने मारवाड़ जंक्शन से निर्दलीय विधायक
-पहले 1बार कांग्रेस पार्टी से रह चुके है विधायक
-गहलोत के धुर समर्थक माने जाते है

-आलोक बेनीवाल,विधायक शाहपुरा
-आलोक बेनीवाल ने जीता था शाहपुरा से चुनाव
-राव राजेन्द्र सिंह जैसे दिग्गज को हराया था चुनाव
-पूर्व राज्यपाल डॉ कमला के पुत्र है आलोक
-कांग्रेस में गहलोत और पायलट दोनों की पसंद

-बलजीत यादव,विधायक बहरोड़
-यादव सियासत के नये दिग्गज
-बलजीत यादव जीते है बहरोड़ से निर्दलीय चुनाव
-कांग्रेस से टिकट मांगा था लेकिन नहीं मिला था
-पहले भी बहरोड़ से चुनाव लड़ा लेकिन कम अंतर से हारे
-मजदूर हितों के संघर्ष की राजनीति से चमके
-अशोक गहलोत और भंवर जितेन्द्र के माने जाते है समर्थक

-लक्ष्मण मीना,विधायक बस्सी
-बस्सी से बागी होकर जीते थे लक्ष्मण मीना चुनाव
-पहले लड़ चुके कांग्रेस टिकट पर दौसा से लोस चुनाव
-चुनाव जीतते ही कह दिया था मैं अशोक गहलोत के साथ
-सचिन पायलट से भी नजदीकियां

-राजकुमार गौड़,विधायक श्रीगंगानगर
-राजकुमार गौड़ ने जीता श्रीगंगानगर से बागी होकर चुनाव
-पहली बार बने है विधायक
-सरल छवि के नेता और कांग्रेस के कद्दावर नेता रहे
-गौड़ को जनता ने ही चुनाव लड़ाया और जीताया भी
-चुनाव जीतते ही गहलोत आवास पहुंच गये थे गौड़
-कांग्रेस और गहलोत के प्रबल समर्थक 

-रमीला खडिया,विधायक ,कुशलगढ़
-रमीला खडिया ने जीता सलूम्बर से बागी होकर चुनाव
-खडिया के कारण रघुवीर मीना हार गये थे चुनाव
-खडिया पहले प्रधान रही और कांग्रेस की कद्दावर नेता
-आदिवासी महिला नेता के तौर पर खडिया की छवि

भाजपा के बागी जो कांग्रेस के साथ

-ओम प्रकाश हुडला महुवा विधायक
-हुडला भाजपा में आने से पहले कांग्रेस विधायक थे
-राजे सरकार में रह चुके संसदीय सचिव
-अभी मुरीद है सी एम अशोक गहलोत के

एक बार फिर सुर्खियों में छाई बीजेपी नेता सोनाली फोगाट, मार्केट कमेटी के अफसर को जड़ा थप्पड़

-सुरेश टांक,विधायक किशनगढ़
-सुरेश टांक होंगे अभी कांग्रेस के साथ
-किशनगढ़ से निर्दलीय विधायक है टांक
-टांक को भाजपा से नहीं मिल पाया था टिकट
-मूल रुप से भाजपा -संघ से रहा है सुरेश टांक का नाता
-भाजपा में मंडल से लेकर जिला इकाइयों में विभिन्न पदों पर रहे
-भाजपा ने भी टांक से साधा संपर्क
 
कभी बीजेपी से विधायक रहे ओम प्रकाश हुडला पूरी तरह गहलोत के साथ है उन्होंने तो यहां तक कह दिया कि कोरोना में जैसा काम अशोक गहलोत ने किया है उन्हें देश में बेस्ट चीफ मिनिस्टर घोषित करना चाहिए. 

गैर कांग्रेसी निर्दलीय ,कांग्रेस के साथ

-कांति प्रसाद मीना,विधायक थानागाजी
-कांति प्रसाद मीना आये कांग्रेस के साथ
-थानागाजी से निर्दलीय विधायक बने कांति मीना
-गहलोत के प्रति इन्होंने चुनाव जीतते ही आस्था जता दी थी

सीएम गहलोत ने की राजकौशल पोर्टल की लॉन्चिंग, सीएमआर से वेबीनार के माध्यम से लॉन्चिंग

निर्दलीय विधायकों ने लोकसभा चुनावों में कई जगह कांग्रेस का साथ दिया और विधानसभा में तो देते ही रहते है. हालांकि इनमें से कुछ के मन में बीएसपी छोडकर कांग्रेस में आये 6विधायकों को लेकर जरुर ठीस थी लेकिन माना यहीं जा रहा है कि समय रहते मन की इस पीड़ा का निवारण उच्च स्तर से किया गया. कांग्रेस आगे भी इन्हें साथ रखना चाहती है. लिहाजा मंत्रीपरिषद में शामिल करने के साथ ही संसदीय सचिव बनाये जा सकते है.ये अलग बात है कि 19 जून तक बीजेपी ने निर्दलीयों को साधने में पूरी ताकत का इस्तेमाल किया गया ,संघ विचारधारा के लोगों ने भी अपने स्तर पर प्रयास जारी रखे हुए है.

...फर्स्ट इंडिया के लिए योगेश शर्मा की रिपोर्ट

Coronavirus Updates: राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा पहुंचा 579, देखें जिलेवार संख्या

जयपुर: प्रदेश में लगातार कोरोनो संक्रमित लोगों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. आज सुबह 7 बजे तक पूरे राजस्थान से कोरोना पॉजिटिव के 18 नए केस सामने आए. इनमें कोटा से 14 और बीकानेर से 4 पॉजिटिव केस सामने आए हैं. इसके साथ ही राजस्थान में पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 579 तक जा पहुंचा है. जबकि कोरोना से 8 लोगों की मौत भी हो चुकी है.

इंडियन आर्मी ने सिखाया पाकिस्तान को सबक, सीमा पार आतंकी अड्डों को किया तबाह  

सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीज जयपुर में 221:
राजस्थान में सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीज जयपुर में 221, जोधपुर में 43, कोटा में 33, झुंझुनूं में 31, भीलवाड़ा में 28, बांसवाड़ा में 24, टोंक में 27, जैसलमेर में 27, बीकानेर 24, जैसलमेर में 19, झालावाड़ में 12, चूरू में 11, भरतपुर में 9, दौसा में 7, अलवर में 6, अजमेर में 5, डूंगरपुर में 5, उदयपुर में 4, पाली-प्रतापगढ़-करौली में 2-2, नागौर-सीकर-बाड़मेर-धौलपुर में एक-एक पॉजिटिव केस सामने आए हैं. इसके साथ इटली के दो, ईरान से आए 50 भारतीय समेत 579 पॉजिटिव केस सामने आए हैं. 

राजस्थान में अब तक 22349 लोगों की जांच हुई: 
राजस्थान में अब तक 22349 लोगों की जांच हुई है उनमें से 20698 सैम्पल्स की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. इसके अलावा प्रदेश में अभी तक 1072 सैम्पल की जांच लैब में प्रक्रियाधीन है. वहीं राहतभरी खबर यह है कि अब तक 72 पॉजिटिव केस नेगेटिव हो चुके हैं जिनमें से 52 को डिस्चार्ज किया जा चुका है. 

1 मई तक बढ़ेगा राजस्थान में लॉक डाउन, सीएम आवास पर हुई बैठक में हुआ फैसला! 

देश में अब तक 7400 से ज्यादा लोग चपेट में: 
वहीं देश में अब तक 7400 से ज्यादा लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं. साथ ही 239 लोगों की अब तक मौत भी हो चुकी है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटे में देश में 1035 नए कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है. भारत में 24 घंटों के दौरान बढ़े संक्रमित मरीजों का यह अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है. वहीं कोरोना वायरस के कारण 24 घंटों में 40 नई मौतें दर्ज की गई हैं.
 

Coronavirus Updates: एक साल के लिए टला खेलों का महाकुंभ, टोक्यो ओलंपिक पर लगा ब्रेक

Coronavirus Updates: एक साल के लिए टला खेलों का महाकुंभ, टोक्यो ओलंपिक पर लगा ब्रेक

क्राइस्टचर्च: कोरोना वायरस की वजह से इस साल का टोक्यो ओलंपिक का आयोजन एक साल के लिए टल गया है. कोरोना वायरस की वजह से जापान ने ओलंपिक को टालने का प्रस्ताव दिया था. अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के ओलंपिक खेलों के लिए खिलाड़ी ना भेजने के फैसले के बाद ही इस महाकुंभ को एक साल के लिए टालने का दबाव बन रहा था.

कोरोना बचाव को लेकर केन्द्र और राज्य सरकार को सराहा, बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में हुई बैठक 

अब यह 2021 में खेला जाएगा:
ओलंपिक के इस महाकुंभ का आयोजन 24 जुलाई से नौ अगस्त 2020 के बीच होना था. अब यह 2021 में खेला जाएगा. कोरोना वायरस के चलते अब तक विश्वभर में 17,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

Hanta Virus: चीन में हंता वायरस ने दी दस्तक, एक शख्स की मौत, 32 लोग संदिग्ध! 

आयकर रिटर्न की तारीख बढ़ाई:
वहीं कोरोना संकट के चलते देश में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर वित्त मंत्री ने कहा कि जल्द ही आर्थिक पैकेज का ऐलान किया जाएगा. इसके साथ ही आयकर रिटर्न की तारीख बढ़ाने का ऐलान भी वित्त मंत्री ने किया. वित्त मंत्री ने कहा- वित्तीय वर्ष 2018-19 के लिए आयकर रिटर्न की तारीख 31 मार्च के बजाए 30 जून 2020 होगी. वित्त मंत्री ने बताया कि रिटर्न में देरी पर लेट भुगतान 12% से घटाकर 9% किया गया.

डोनाल्ड ट्रंप का भारत दौरा अगले हफ्ते, स्वागत के लिए अहमदाबाद पूरी तरह से तैयार

डोनाल्ड ट्रंप का भारत दौरा अगले हफ्ते,  स्वागत के लिए अहमदाबाद पूरी तरह से तैयार

अहमदाबाद: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अगले सप्ताह भारत दौरे पर होंगे और दिल्ली, अहमदाबाद-आगरा का दौरा करेंगे. अपने पहले भारत दौरे पर आ रहे डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत के लिए अहमदाबाद पूरी तरह से तैयार है. अमेरिकी डोनाल्ड ट्रंप के भारत की धरती पर कदम रखने से पहले ही जमीन से आसमान तक सुरक्षा एजेंसियां मुस्तैद हो चुकी हैं. सुरक्षा व्यवस्था को फुलप्रूफ करने के लिए अमेरिकी सीक्रेट सर्विस का एक विशेष विमान सोमवार को अहमदाबाद पहुंचा. 

दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का करेंगे उद्धाटन:
सुरक्षा से जुड़े उपकरणों के साथ सीक्रेट सर्विस के एजेंट अहमदाबाद के हयात होटल में रुके हुए हैं. अहमदाबाद पहुंचने के बाद डोनाल्ड ट्रंप एयरपोर्ट से साबरमती आश्रम जाएंगे और फिर दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का उद्धाटन करेंगे. ट्रंप के सुरक्षा के लिहाज से मोटेरा स्टेडियम का हर कोना CCTV की निगरानी में होगा. रोड शो के दौरान एनएसजी कमांडो और अमेरिकी स्नाइपर इमारतों पर तैनात होंगे.

30 सालों से पैरों के बीच झूल रही थी 8 किलो की गांठ, SMS में हुआ सफल ऑपरेशन

अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में होने वाले कार्यक्रम का नाम अब ‘केम छो ट्रंप’ की जगह ‘नमस्ते ट्रंप’ कर दिया गया है. अहमदाबाद के प्रशासन ने इसकी पुष्टि की है और पोस्टर भी जारी किए हैं. 24 फरवरी को यह कार्यक्रम आयोजित होगा, जो डोनाल्ड ट्रंप के दौरे का पहला कार्यक्रम होगा.

अमेरिकी राष्ट्रपति का होगा भव्य स्वागत:
अहमदाबाद एयरपोर्ट पर अमेरिकी राष्ट्रपति का भव्य स्वागत होगा. एयरपोर्ट से साबरमती आश्रम तक पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप करीब 7 किमी. का रोड शो निकालेंगे. इस दौरान सड़क के दोनों ओर समर्थकों का हुजूम होगा. साबरमती आश्रम में महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के बाद दोनों नेता मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे.

VIDEO: विधायकों, मंत्रियों की सिफारिशों की सूची वायरल होने के बाद शिक्षकों के प्रतिनियुक्ति आदेश निरस्त

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, लेडी मेलानिया ट्रंप 24-25 फरवरी को अहमदाबाद, नई दिल्ली जाएंगे. 24 फरवरी को ट्रंप और मेलानिया आगरा जाएंगे, जहां पर दोनों ताजमहल का दीदार करेंगे. दोनों करीब तीन घंटे तक आगरा में रहेंगे. 25 फरवरी को बैठक के दौरान डोनाल्ड ट्रंप देश के बड़े बिजनेसमैन से मुलाकात करेंगे.

मुंबई आंतकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को टेरर फंडिंग केस में 5 साल की सजा

मुंबई आंतकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को टेरर फंडिंग केस में 5 साल की सजा

नई दिल्ली: मुंबई आंतकी हमलों का मास्टरमाइंड और जमात उद दावा (जेयूडी) प्रमुख हाफिज सईद को टेरर फंडिंग केस में 5 साल कैद की सजा सुनाई गई है. न्यूज एजेंसी ANI और भाषा ने पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से यह खबर दी है. 

आतंकवादी हमले होने की इनपुट मिलने के बाद आईबी की ओर से अलर्ट जारी, जयपुर में बढ़ी सुरक्षा

आतंकवादी फंडिंग से जुड़े दो मामलों फैसला रखा था सुरक्षित:
पिछले हफ्ते लाहौर की आतंकवाद रोधी अदालत (एटीसी) ने प्रतिबंधित जमात-उद-दावा (जेयूडी) के सरगना व 26/11 मुंबई आतंकवादी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के खिलाफ आतंकवादी फंडिंग से जुड़े दो मामलों में अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था. ये मामले आतंकवाद रोधी विभाग (सीटीडी) की लाहौर और गुजरांवाला शाखाओं की ओर से दाखिल किए गए हैं.

विधानसभा में उठा कोरोना वायरस का मामला, मंत्री डॉ रघु शर्मा ने किया आश्वस्त

हाफिज सईद पर पाकिस्तान में 23 आतंकी मामले दर्ज:
हाफिज सईद पर पाकिस्तान में 23 आतंकी मामले दर्ज हैं. भारत द्वारा उसके खिलाफ आतंकी मामलों की डोजियर के बावजूद, उसे पाकिस्तान में खुलेआम घूमने और भारत विरोधी रैलियों को प्रभावशाली तरीके से संबोधित करने की अनुमति दी गई थी.

Open Covid-19