Live News »

हिंडौन सिटी में बोले मोदी- सर्जिकल स्ट्राइक, एयर स्ट्राइक और अब अंतरराष्ट्रीय स्ट्राइक

हिंडौन सिटी में बोले मोदी- सर्जिकल स्ट्राइक, एयर स्ट्राइक और अब अंतरराष्ट्रीय स्ट्राइक

हिंडौन(करौली)। राजस्थान में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का प्रचार जोरों पर चल रहा है। इसी के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक बार फिर प्रदेश के दौरे पर है। इस दौरान पीएम मोदी ने सबसे पहले करौली-धौलपुर लोकसभा सीट के लिए हिंडौन में बीजेपी प्रत्याशी मनोज राजौरिया के समर्थन में सभा की। अपने संबोधन के शुरू में पीएम मोदी ने फानी तूफान से प्रभावित लोगों का जिक्र किया। पीएम ने कहा कि तूफान पीड़ित राज्यों के अफसरों से मैंने फीडबैक लिया है, कल बैठक में हमने राज्यों को 1000 करोड़ से ज्यादा की राहत राशि जारी की। उन्होंने कहा कि मैं चक्रवात से प्रभावित राज्य सरकारों को भरोसा दिलाना चाहता हूं कि केंद्र सरकार इस संकट की घड़ी में उनके साथ है। 

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि आपकी उम्मीदों पर आज ये सेवक खरा उतरेगा। आपने मुझे 25 की 25 सीटें दी थीं, क्या आपका सेवक आपकी उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा ? आपको संतोष है, आप खुश हैं, पहले से ज्यादा आशीर्वाद मिलेगा या नहीं ? पूरी ताकत से आशीर्वाद मिलेगा, आज पूरी दुनिया भारत की आवाज सुन रही है कि नहीं, दुनिया में भारत का डंका बज रहा है कि नहीं। 

सर्जिकल स्ट्राइक, एयर स्ट्राइक और अब अंतरराष्ट्रीय स्ट्राइक
वहीं पीएम ने दो दिन पहले मसूज अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित होने की बात पर बोलते हुए कहा कि दुनिया की सबसे बड़ी संस्था ने अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित किया है। पाकिस्तान में बैठा ये आतंका आका भारत को घाव दे रहा है। वीर माताओं ने अपने पुत्र खोए, अब इन आतंकी का पाकिस्तान में मौज करना मुश्किल होगा। उन्होंने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक, एयर स्ट्राइक और अब पाकिस्तान के मंसूबों पर पानी फेरती हुई तीसरी बड़ी अंतरराष्ट्रीय स्ट्राइक हुई है। इस दौरान पीएम ने लोगों से पूछते हुए कहा कि पाकिस्तान की हेकड़ी निकली या नहीं ? मोदी सही रास्ते पर है ना ? पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि जब कांग्रेस सरकार थी तो कोई शहर सुरक्षित नहीं था। 

कांग्रेस सरकार में हुए आतंकी हमलों का किया जिक्र
पीएम मोदी ने कहा, 2008 में मुम्बई में आतंकवादियों ने हमला किया, उस समय जो किया आप याद करों। पीएम ने कहा, अकेले 2008 में जनवरी में यूपी के रामपुर में सीआपीएफ कैम्प पर हमला हुआ, राजस्थान के जयपुर में धमाके हुए, अहमदाबाद में धामके हुए, दिल्ली, बेंगलुरु और पूर्वोत्तर के तीन बड़े शहरों में सीरियल ब्लास्ट किये गये, 26/11 को मुम्बई में भयानक हमला हुआ सैकड़ों लोग मारे गए। पूरे सालभर हमले हुए, सोचों तब क्या स्थिति थी अब क्या है? अब आतंकवादी हिम्मत नहीं करते है, क्या कारण है ? इसका जवाब देते हुए मोदी ने कहा कि इसका कारण आपका एक वोट है न की मोदी। आपके वोट की ताकत से ही मोदी दुश्मनों से मुकाबला करता है। 

वो सरकार पूंछ हिलाने वाली थी, मोदी सीना तान कर खड़ा है
पीएम मोदी ने आतंकवाद पर आगे बोलते हुए कहा कि पूरी युवा पीढ़ी आईपीएल में रुचि रखती है लेकिन 2 बार हिंदुस्तान में आईपीएल नहीं खेला गया। 2009 और 2014 में दिल्ली में बैठी सरकार ने आतंवादियों से कांपते हुए यहां मैच नहीं होने दिए। सरकार ने कहा चुनाव और आईपीए नहीं हो सकता। क्या इस बार चुनाव नहीं है क्या ? क्या हनुमान जयंती, रामनवमी नहीं आई ? क्या रमजान नहीं आएगा ? फिर भी आईपीएल हो रहा है। उन्होंने कहा कि वो सरकार पूंछ हिलाने वाली थी, मोदी सीना तान कर खड़ा है। पीएम ने कहा कि कांग्रेस अपना ही मज़ाक उड़वा रही है। कांग्रेस कह कह रही है मसूज अजहर को चुनाव के समय ही अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित किया, मैं बोलता हूं कि क्या मेरी कैबिनेट ने यह फैसला लिया है? पीएम मोदी ने कहा, अब दुनिया के सब देश मिलकर मसूद को आतंकी घोषित करते हैं तो कांग्रेस को बड़ी परेशानी है। क्या संयुक्त राष्ट्र को घोषित करने से पहले कांग्रेस से पूछना चाहिए था क्या? उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपने फायदे व नुकसान के अलावा कुछ नहीं सोचती। 

भाजपा जो कहती है वो करके दिखाती है
वहीं पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा और कांग्रेस में बड़ा फर्क है, भाजपा जो कहती है वो करके दिखाती है, जबकि कांग्रेस झूठ के आधार पर चुनाव जीती है। राजे ने कहा, किसानों का कर्ज माफ नहीं हुआ, न बेरोजगारी भत्ता युवाओं तक पहुंचा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने भाई-भाई को लड़ाया है। सब लोग जानते हैं ये महत्वपूर्ण चुनाव है। वसुंधरा राजे ने कहा कि मैं विश्वास दिलाती हूं मीणा, गुर्जर, जाट, राजपूत और छत्तीस कौम का आप पर विश्वास है। ऐसे में इस बार भी हम राजस्थान में मिशन पच्चीस को पूरा करने में कामयाब होंगे। 


 

और पढ़ें

Most Related Stories

हिण्डौन सिटी में तेज रफ्तार का कहर, ट्रक ने बाइक सवार दो लोगों की ली जान

हिण्डौन सिटी में तेज रफ्तार का कहर, ट्रक ने बाइक सवार दो लोगों की ली जान

हिण्डौन सिटी (करौली): हिण्डौन के ग्राम भंगो के पास एक तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक पर सवार दो युवकों को कुचल दिया. दोनों ही युवकों की मौके पर मौत हो गई. सूचना पर पहुंची सदर थाना पुलिस ने मृतकों के शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सुपुर्द कर दिया. घटना के बाद चालक ट्रक को लेकर मौके से फरार हो गया. हिण्डौन सदर थाना प्रभारी विजय सिंह छोंकर ने बताया कि राजापुरा गांव निवासी जयराम जाटव एवं नीमन का पुरा निवासी रामकेश गुर्जर मोटरसाइकिल पर सवार होकर हिण्डौन की ओर आ रहे थे.

सूरजगढ़ क्षेत्र की जनता को सीएम गहलोत का तोहफा, युवाओं के लिए सरकारी कॉलेज खोले जाने की हुई घोषणा 

जांच में जुटी पुलिस:
भंगो गांव के पास तेज रफ्तार ट्रक ने मोटरसाइकिल को टक्कर मार कर युवकों को कुचल दिया. जिससे उनकी मौत हो गई. सूचना पर पहुंची सदर थाना पुलिस ने दोनों युवकों को हिण्डौन के सामान्य चिकित्सालय पहुंचाया. जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया. सूचना पर युवकों के परिजनों के अस्पताल में भीड़ लग गई. दोनों मृतकों के पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सुपुर्द कर दिए एवं ट्रक में चालक की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीम रवाना की गई हैं.

सचिवालय में सीएस डीबी गुप्ता ने ली बैठक, किसानों की समस्या और उनकी मांगों का लिया फीडबैक 

आपसी विवाद को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष, 7 घायल

आपसी विवाद को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष, 7 घायल

हिण्डौन सिटी(करौली): हिण्डौन सिटी के कोटरी गांव में आपसी विवाद को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष हो गया. एक पक्ष ने दूसरे पर घर में घुसकर लाठी डंडों से हमला कर पथराव कर दिया. घटना में एक पक्ष के 7 लोग घायल हुए. जिन्हें हिण्डौन सिटी के सामान्य चिकित्सालय में भर्ती कराया है. घायलों ने बताया कि पुराने मुकदमे में गवाही देने को लेकर एक ही परिवार के दो पक्षों के बीच विवाद हो गया.

शराब के नशे में घर में घुसकर लाठी-डंडों से की मारपीट:  
घायलों ने आरोप लगाया कि आधा दर्जन से अधिक आरोपियों ने शराब के नशे में घर में घुसकर लाठी-डंडों से मारपीट की तथा पथराव कर दिया. घटना में एक पक्ष के दीपक, केशव, कन्हैया, अमृत, चंद्रकला, काजल, रेखा घायल हो गए. जिन्हें हिण्डौन सिटी के सामान्य चिकित्सालय में भर्ती कराया है. हिण्डौन सदर थाना पुलिस मामले की जांच में जुटी है. 

विवाहिता का अपहरण कर दुष्कर्म का मामला आया सामने

विवाहिता का अपहरण कर दुष्कर्म का मामला आया सामने

हिण्डौन सिटी(करौली): हिण्डौन के नई मंडी थाने पर एक महिला का अपहरण कर जयपुर ले जाकर सामूहिक दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है. पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर हिण्डौन के सामान्य चिकित्सालय में मेडिकल बोर्ड से चिकित्सीय परीक्षण कराकर मामले की जांच प्रारंभ कर दी है.

पुलिस ने मामला दर्ज कर शुरू की जांच: 
महिला ने बताया कि 29 अगस्त को उसके पिता की तबीयत खराब होने पर नई मंडी थानान्तर्गत पति के साथ अपने पीहर गई थी. पति उसके पिता को जयपुर उपचार के लिए ले गया. उसे घर में अकेला देखकर विक्रम, रिंकू, विनोद, बहादुर अजीत राजाराम आदि आये और उसे उठाकर घर के बाहर खडी गाड़ी में पटककर जयपुर ले गए. वहां 7-8 घंटे उसे एक कमरे में बंद रखा तथा उसके साथ रिंकू व विक्रम ने बलात्कार किया. पति के लौटने पर उसने पूरी घटना बताई. जिसके बाद न्यायालय में इस्तगासा दायर किया. कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने मामला दर्ज कराकर पीड़िता का मेडिकल परीक्षण कराया एवं आरोपियों की तलाश कर अनुसंधान प्रारंभ कर दिया. 

VIDEO: कच्छा बनियान गिरोह के आतंक की अफवाह के चलते भीड़ ने दो युवकों को पीटा

VIDEO: कच्छा बनियान गिरोह के आतंक की अफवाह के चलते भीड़ ने दो युवकों को पीटा

हिण्डौन सिटी: हिण्डौन सिटी में पिछले कई दिनों से हो रही अपराधिक वारदातों व कच्छा बनियान गिरोह के सक्रिय होने की फैल रही अफवाह की दो युवकों को भारी कीमत चुकानी पड़ी. शनिवार शाम को रेल्वे स्टेशन के पास बजरिया में लोगों की भीड ने दो संदिग्ध युवकों को पकड़ लिया एवं जमकर मारपीट कर दी.  

संदिग्ध समझकर की पिटाई:
सूचना पर पहुंची नई मंडी थाना पुलिस ने दोनों युवकों को भीड़ से बचाया एवं घायलावस्था में हिण्डौन के सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है. इससे पूर्व दोपहर में भी दो कचरा बीनने वालों को संदिग्ध समझकर लोगों ने पिटाई कर दी व पुलिस के हवाले कर दिया. नई मंडी पुलिस थाना प्रभारी विजय सिंह ने बताया कि दोनों युवक स्वयं को कोटा निवासी बता रहे हैं. उपचार होने पर उनसे पूछताछ की जाएगी. 

वारदात के कई मामले:
गौरतलब है कि हिण्डौन में इन दिनों कच्छा बनियान गिरोह द्वारा वारदात करने के मामले सामने आ रहे हैं. चार दिन पूर्व कच्छा-बनियान पहने लोग मोहन नगर काॅलोनी के घर में घुसे, लेकिन शोर मचाने पर भाग गए. तीन दिन पूर्व ढिंढोरा गांव में ऐसे ही लोगों ने एक बालिका के अपहरण का प्रयास किया. पास सो रही दादी ने शोर मचाया तो बदमाश वृद्ध महिला के कान से कुंडल तोड़कर ले भागे. शनिवार रात्री को हिण्डौन के ब्यानिया पाडा में घर के बाहर मौजूद पांच बदमाशों ने में दो ने एक युवक पर नुकीले हथियार से हमला कर दिया. 
 
डर व दहशत का माहौल:
इन घटनाओं को लेकर हिण्डौन में डर व दहशत का माहौल है. सोशल मीडिया पर लगातार फैल रही अफवाहों से लोग सहमे हुए हैं. वाट्सएप ग्रुपों पर कच्छा बनियान गिरोह को लेकर तरह-तरह की फोटो, वीडियो व मैसेज वायरल हो रहे हैं. जिससे भी लोगों में भय व्याप्त हो गया है. वहीं मामले में पुलिस ने लोगों से अफवाह नहीं फैलाने व अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की है.  

... हिण्डौन सिटी से मनीष बंसल की रिपोर्ट 

Open Covid-19