हिंडौन सिटी में बोले मोदी- सर्जिकल स्ट्राइक, एयर स्ट्राइक और अब अंतरराष्ट्रीय स्ट्राइक

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/05/03 01:59

हिंडौन(करौली)। राजस्थान में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का प्रचार जोरों पर चल रहा है। इसी के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक बार फिर प्रदेश के दौरे पर है। इस दौरान पीएम मोदी ने सबसे पहले करौली-धौलपुर लोकसभा सीट के लिए हिंडौन में बीजेपी प्रत्याशी मनोज राजौरिया के समर्थन में सभा की। अपने संबोधन के शुरू में पीएम मोदी ने फानी तूफान से प्रभावित लोगों का जिक्र किया। पीएम ने कहा कि तूफान पीड़ित राज्यों के अफसरों से मैंने फीडबैक लिया है, कल बैठक में हमने राज्यों को 1000 करोड़ से ज्यादा की राहत राशि जारी की। उन्होंने कहा कि मैं चक्रवात से प्रभावित राज्य सरकारों को भरोसा दिलाना चाहता हूं कि केंद्र सरकार इस संकट की घड़ी में उनके साथ है। 

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि आपकी उम्मीदों पर आज ये सेवक खरा उतरेगा। आपने मुझे 25 की 25 सीटें दी थीं, क्या आपका सेवक आपकी उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा ? आपको संतोष है, आप खुश हैं, पहले से ज्यादा आशीर्वाद मिलेगा या नहीं ? पूरी ताकत से आशीर्वाद मिलेगा, आज पूरी दुनिया भारत की आवाज सुन रही है कि नहीं, दुनिया में भारत का डंका बज रहा है कि नहीं। 

सर्जिकल स्ट्राइक, एयर स्ट्राइक और अब अंतरराष्ट्रीय स्ट्राइक
वहीं पीएम ने दो दिन पहले मसूज अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित होने की बात पर बोलते हुए कहा कि दुनिया की सबसे बड़ी संस्था ने अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित किया है। पाकिस्तान में बैठा ये आतंका आका भारत को घाव दे रहा है। वीर माताओं ने अपने पुत्र खोए, अब इन आतंकी का पाकिस्तान में मौज करना मुश्किल होगा। उन्होंने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक, एयर स्ट्राइक और अब पाकिस्तान के मंसूबों पर पानी फेरती हुई तीसरी बड़ी अंतरराष्ट्रीय स्ट्राइक हुई है। इस दौरान पीएम ने लोगों से पूछते हुए कहा कि पाकिस्तान की हेकड़ी निकली या नहीं ? मोदी सही रास्ते पर है ना ? पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि जब कांग्रेस सरकार थी तो कोई शहर सुरक्षित नहीं था। 

कांग्रेस सरकार में हुए आतंकी हमलों का किया जिक्र
पीएम मोदी ने कहा, 2008 में मुम्बई में आतंकवादियों ने हमला किया, उस समय जो किया आप याद करों। पीएम ने कहा, अकेले 2008 में जनवरी में यूपी के रामपुर में सीआपीएफ कैम्प पर हमला हुआ, राजस्थान के जयपुर में धमाके हुए, अहमदाबाद में धामके हुए, दिल्ली, बेंगलुरु और पूर्वोत्तर के तीन बड़े शहरों में सीरियल ब्लास्ट किये गये, 26/11 को मुम्बई में भयानक हमला हुआ सैकड़ों लोग मारे गए। पूरे सालभर हमले हुए, सोचों तब क्या स्थिति थी अब क्या है? अब आतंकवादी हिम्मत नहीं करते है, क्या कारण है ? इसका जवाब देते हुए मोदी ने कहा कि इसका कारण आपका एक वोट है न की मोदी। आपके वोट की ताकत से ही मोदी दुश्मनों से मुकाबला करता है। 

वो सरकार पूंछ हिलाने वाली थी, मोदी सीना तान कर खड़ा है
पीएम मोदी ने आतंकवाद पर आगे बोलते हुए कहा कि पूरी युवा पीढ़ी आईपीएल में रुचि रखती है लेकिन 2 बार हिंदुस्तान में आईपीएल नहीं खेला गया। 2009 और 2014 में दिल्ली में बैठी सरकार ने आतंवादियों से कांपते हुए यहां मैच नहीं होने दिए। सरकार ने कहा चुनाव और आईपीए नहीं हो सकता। क्या इस बार चुनाव नहीं है क्या ? क्या हनुमान जयंती, रामनवमी नहीं आई ? क्या रमजान नहीं आएगा ? फिर भी आईपीएल हो रहा है। उन्होंने कहा कि वो सरकार पूंछ हिलाने वाली थी, मोदी सीना तान कर खड़ा है। पीएम ने कहा कि कांग्रेस अपना ही मज़ाक उड़वा रही है। कांग्रेस कह कह रही है मसूज अजहर को चुनाव के समय ही अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित किया, मैं बोलता हूं कि क्या मेरी कैबिनेट ने यह फैसला लिया है? पीएम मोदी ने कहा, अब दुनिया के सब देश मिलकर मसूद को आतंकी घोषित करते हैं तो कांग्रेस को बड़ी परेशानी है। क्या संयुक्त राष्ट्र को घोषित करने से पहले कांग्रेस से पूछना चाहिए था क्या? उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपने फायदे व नुकसान के अलावा कुछ नहीं सोचती। 

भाजपा जो कहती है वो करके दिखाती है
वहीं पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा और कांग्रेस में बड़ा फर्क है, भाजपा जो कहती है वो करके दिखाती है, जबकि कांग्रेस झूठ के आधार पर चुनाव जीती है। राजे ने कहा, किसानों का कर्ज माफ नहीं हुआ, न बेरोजगारी भत्ता युवाओं तक पहुंचा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने भाई-भाई को लड़ाया है। सब लोग जानते हैं ये महत्वपूर्ण चुनाव है। वसुंधरा राजे ने कहा कि मैं विश्वास दिलाती हूं मीणा, गुर्जर, जाट, राजपूत और छत्तीस कौम का आप पर विश्वास है। ऐसे में इस बार भी हम राजस्थान में मिशन पच्चीस को पूरा करने में कामयाब होंगे। 


 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in