close ads


दो वर्षीय बीएड के लिए PTET का परिणाम जारी, उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने ऑनलाइन किया परिणाम घोषित

दो वर्षीय बीएड के लिए PTET का परिणाम जारी, उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने ऑनलाइन किया परिणाम घोषित

बीकानेर: सम्भाग के सबसे बड़े राजकीय डूंगर महाविद्यालय द्वारा आयोजित प्रदेश स्तरीय दो वर्षीय बीएड प्रवेश परीक्षा पीटीईटी का परिणाम आज उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने जयपुर स्थित अपने आवास से बटन दबाकर घोषित किया. डूंगर कॉलेज स्थित पीटीईटी कार्यालय में हुए एक संक्षिप्त कार्यक्रम में परीक्षा परिणाम की घोषणा की गयी.

पीटीईटी समन्वयक डॉ. जी पी सिंह,कॉलेज प्राचार्य डॉ शिशिर शर्मा भी इस दौरान मोजूद रहे. दो वर्षीय बीएड पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए आयोजित प्रवेश परीक्षा पीटीईटी में विज्ञान संकाय में बाड़मेर के ओमप्रकाश बेनीवाल ने 600 में से 521 अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान प्राप्त किया. कला वर्ग में बाड़मेर के गजेन्द्र सिंह भादू ने 509 अंक ओर वाणिज्य वर्ग में बूंदी के हेमन्त पालीवाल ने 494 अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान प्राप्त किया. मंत्री भाटी ने टॉपर्स अभ्यर्थियों को फोन करके बधाई शुभकामनाएं दी. 

इस अवसर पर मंत्री भाटी ने कहा कि लगातार दूसरी बार डूंगर महाविद्यालय ने पीटीईटी परीक्षा का सफल आयोजन किया एव समय पर परिणाम भी घोषित किया है.  उन्होनें इसके लिए पूरी पीटीईटी टीम एवं डूंगर महाविद्यालय का आभार प्रकट किया.   

और पढ़ें