Live News »

मनोज वाजपेयी-कादर खान सहित बॉलीवुड की इन हस्तियों को मिलेगा पद्म श्री पुरस्कार

मनोज वाजपेयी-कादर खान सहित बॉलीवुड की इन हस्तियों को मिलेगा पद्म श्री पुरस्कार

नई दिल्ली। 70वें गणतंत्र दिवस की पूर्वसंध्या पर सरकार ने भारत रत्न के साथ साथ पद्म अवॉर्ड की भी घोषणा की है। पद्म अवॉर्ड पाने वालों में इस बार बॉलीवुड के कई दिग्गज और जाने माने नाम शामिल हैं। पद्मश्री के लिए घोषित 94 हस्तियों में अभिनेता मनोज वाजपेयी, क्रिकेटर गौतम गंभीर, डांसर-फिल्ममेकर प्रभुदेवा और दिवंगत अभिनेता कादर खान प्रमुख हैं।

प्रणब, नानाजी और हजारिका के अलावा 112 लोगों को मिलेंगे पद्म सम्मान

गौरतलब है कि राष्ट्रपति भवन की ओर से शुक्रवार को जारी बयान के अनुसार इस बार राष्ट्रपति ने 112 पद्म सम्मान दिये जाने की अनुमति दी है। जिनमें 4 पद्म विभूषण, 14 पद्म भूषण और 94 पद्मश्री सम्मान शामिल हैं। मनोज वाजपेयी और कादर को ये पुरस्कार आर्ट, एक्टिंग और फिल्म की फील्ड में और प्रभुदेवा को आर्ट और डांस की फील्ड में योगदान के लिए मिलेगा। इनके अलावा ड्रमर शिवमणि और गायक शंकर महादेवन को भी इस अवॉर्ड से नवाजा जाएगा। मलयालम सुपरस्टार मोहनलाल को पद्म भूषण से सम्मानित किया जाएगा। 

बता दें कि कादर खान को मरणोपरांत ये सम्मान दिया जा रहा है। उन्हें जीते-जी कभी पद्म पुरस्कार से सम्मानित नहीं किया गया, जबकि उन्होंने 200 से ज्यादा फिल्मों में अभिनय किया और कई बेमिसाल संवाद लिखे। उनका निधन हाल ही में 31 दिसंबर को हुआ। वहीं मनोज बाजपेयी ने हिंदी के अलावा तेलुगु और तमिल फिल्में की हैं। उन्हें दो नेशनल और 4 फिल्मफेयर अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है। सत्या में भीखू म्हात्रे के रोल के साथ ही मनोज ने जबरदस्त चर्चा बटोरी थी। 

जानिए, क्या है भारत रत्न और यह किन-किन लोगों को मिल चुका है ये सम्मान
और पढ़ें

Most Related Stories

दिल्ली हाईकोर्ट पहुंची रकुलप्रीत सिंह, ड्रग्स मामले में मीडिया कवरेज रोकने की मांग की

 दिल्ली हाईकोर्ट पहुंची रकुलप्रीत सिंह, ड्रग्स मामले में मीडिया कवरेज रोकने की मांग की

नई दिल्ली: ड्रग्स मामले में बालीवुड अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह का नाम सामने आया है. रकुल प्रीत पर जमकर मीडिया कवरेज की जा रही है. इसी मामले को लेकर रकुल प्रीत दिल्ली हाई कोर्ट पहुंच गई हैं. लेकिन अब रकुल ने इसके खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की है. जिसपर गुरुवार को कोर्ट ने केंद्र से जवाब मांगा जिसमें उन्होंने रिया चक्रवर्ती ड्रग्स मामले से रकुल को जोड़ने वाली मीडिया रिपोर्टों पर रोक लगाने की मांग की गई है.

रकुल प्रीत ने लगाई गुहार:
आपको बता दें कि रिया चक्रवर्ती ड्रग्स मामले में जब से रकुल प्रीत का नाम सामने आया है उन पर भी मीडिया ट्रायल चलने लगा है. जिसके कारण से रकुल प्रीत ने गुहार लगाई है कि सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय को निर्देश दे कि उसके खिलाफ मीडिया में किसी प्रकार का कवरेज न हो. 

{related}

रकुलप्रीत की याचिका पर विचार कर जल्द करे फैसला:
आपको बता दें कि न्यायालय में केंद्र की ओर से कहा गया कि अभी रकुल प्रीत की ओर से कोई केबल टीवी एक्ट के तहत किसी प्रकार की शिकायत नहीं मिली है. इस कारण से सेंसरशिप का कोई आदेश पास नहीं किया जाना चाहिए. उसके बाद कोर्ट की ओर केंद्र, प्रसार भारती, NBA से कहा गया कि वो रकुलप्रीत की याचिका पर विचार कर जल्द फैसला करे. 

एक यूजर ने सोनू सूद से की मांग, कहा-बिहार चुनाव के लिए BJP से टिकट दिलवा दो, अभिनेता ने दिया ये जवाब

एक यूजर ने सोनू सूद से की मांग, कहा-बिहार चुनाव के लिए BJP से टिकट दिलवा दो, अभिनेता ने दिया ये जवाब

नई दिल्ली: बॉलीवुड के अभिनेता सोनू सूद ने कोरोना संकट के दौरान लगातार जरूरतमंद लोगों की मदद कर रहे हैं. अब देशभर में अनलॉक शुरू हो गया, जब भी सोनू सूद आमजन की मदद कर रहे है. सोशल मीडिया पर मदद की गुहार लगाने वाले लोगों की सोनू सूद लगातार मदद कर रहे है. अभिनेता सोनू सूद की खास बात यह है कि अकसर फैंस ट्वीट करके उनसे मदद की गुहार लगाते है, तो वे लोगों का रिप्लाई भी बखूबी करते हैं. आपको बता दें कि जब सोनू सूद से एक व्यक्ति ने बिहार चुनाव के लिए टिकट की मांग कर दी, जिसका उन्होंने ने बखूबी जवाब दिया.

सोनू सर आप सिर्फ मुझे भाजपा से टिकट दिला दो:
सोनू सूद से मदद मांगते हुए व्यक्ति ने ट्वीट करते हुए कहा कि सर इस बार हमें बिहार के ( भागलपुर ) से विधानसभा चुनाव लड़ना हैं. और जीत कर सेवा करना है, बस सोनू सर आप सिर्फ मुझे भाजपा से टिकट दिला दो. वहीं सोनू सूद ने इसका रिप्लाई जवाब देते हुए लिखा, बस, ट्रेन और प्लेन की टिकट के अलावा  मुझे कोई टिकट दिलवाना नहीं आता मेरे भाई. सोनू सूद ने इस तरह शख्स को जवाब दिया कि वो इस तरह का टिकट नहीं दिलवाते हैं. उनके इस ट्वीट पर लोगों के खूब रिएक्शन आ रहे हैं.

{related}

लॉकडाउन के दौरान सोनू सूद ने की मदद:
गौरतलब है कि देश में कोरोना की वजह से लगाए गए लॉकडाउन के दौरान सोनू सूद ने आमजन की खूब मदद की. इस दौरान उन्होंने शहरों में फंसे मजदूरों को सही सलामत उनके घर पहुंचाने के लिए बस और ट्रेन की व्यवस्था की. इसके साथ ही उन्होंने विदेशों में फंसे छात्रों को भी भारत वापस लौटने के लिए प्लेन बुक किया. वहीं सोनू सूद ने कोरोना वॉरियर्स के लिए जूहू में स्थित अपना होटल भी दान कर दिया था. कोरोना संकट के दौरान सोनू सूद ने लोगों को खाना भी बांटा. सोनू सूद महामारी के दौरान मजदूरों के लिए मसीहा बनकर सामने आये है. 

VIDEO: एक्ट्रेस कंगना रनौत ने पीएम मोदी को दी जन्मदिन की बधाई, कहा- मुझे आपसे कभी बात करने का मौका नहीं मिला

VIDEO:  एक्ट्रेस कंगना रनौत ने पीएम मोदी को दी जन्मदिन की बधाई, कहा- मुझे आपसे कभी बात करने का मौका नहीं मिला

नई दिल्ली: आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना 70वां जन्मदिन मना रहे हैं.  आज सुबह से ही सोशल मीडिया पर आम से लेकर खास तक पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई और शुभकामनाएं दे रहे है. वहीं, इस मौके पर बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने ट्विटर पर एक वीडियो के जरिए पीएम मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं. 

प्रधानमंत्री जी आपको जन्म दिवस की बहुत बहुत बधाई:
कंगना ने एक वीडियो पोस्ट करते हुए कहा, 'माननीय प्रधानमंत्री जी आपको जन्म दिवस की बहुत बहुत बधाई. मुझे आपसे कभी बात करने का मौका नहीं मिला. हम जब भी मिले हैं फोटोज के लिए मिले, लेकिन मैं आपसे कहना चाहती हूं कि ये देश आपको बहुत सराहता है. मुझे पता है कि बहुत सी ऐसी आवाजें हैं, बहुत सारा शोर हैं, जितना अनफेयरली आपको ट्रीट किया जाता है, शायद ही किसी को इतनी गंदी बातें कही जाती हों, इतना अपमान किया जाता हो, खासकर कि किसी प्रधानमंत्री को तो शायद ही कोई इतने अभद्र शब्द और गलत बातें बोलते होंगे, लेकिन आप जानते हैं कि वो बहुत कम लोग हैं. वो बस एक प्रोपगेंडा है.

{related}

हम भाग्यशाली हैं कि हमें आप जैसे प्रधानमंत्री मिले:
कंगना रनौत ने आगे कहा कि, जब मैं साधारण भारतीयों को देखती हूं तो मुझे नहीं लगता कि इतना सम्मान, इतनी भक्ति, प्रेम शायद ही किसी प्रधानमंत्री को मिला है. मैं बस इतना ही कहना चाहती हूं कि वो जो करोड़ों भारतीय सोशल मीडिया पर नहीं है वो सब आपकी लंबी उम्र की प्रार्थना कर रहे हैं. हम बहुत ही भाग्यशाली हैं कि हमें आप जैसे प्रधानमंत्री मिले हैं.
 
गुजरात के मेहसाणा में हुआ था पीएम मोदी का जन्म:
आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्म गुजरात के मेहसाणा जिले के वडनगर में हीराबेन और दामोदरदास मोदी के घर हुआ था. पीएम मोदी ने बचपन से ही संघर्ष किया. यह उनके संघर्षों का ही परिणाम ही है कि आज वे विश्वभर में एक प्रभावशाली नेता के तौर पर जाने जाते हैं.

जया बच्चन ने बिना नाम लिए रवि किशन पर बोला हमला, बीजेपी सांसद ने दिया यह जवाब

जया बच्चन ने बिना नाम लिए रवि किशन पर बोला हमला, बीजेपी सांसद ने दिया यह जवाब

नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी की राज्यसभा सांसद जया बच्चन ने भाजपा सांसद रवि किशन पर हमला बोला है. जया बच्चन ने मंगलवार को राज्यसभा में बयान देते हुए बिना नाम लिए कहा कि कल लोकसभा में एक सांसद ने बॉलीवुड को लेकर बयान दिया. वो बॉलीवुड इंडस्ट्री से ही हैं. ये शेम है. जया बच्चन ने कहा कि जिस थाली में खाते हैं, उसी में छेद करते हैं. ये गलत बात है. फिल्म उद्योग से जुड़े लोगों ने इसके खिलाफ बोला है.

{related}

उद्योग के लोगों को सोशल मीडिया के माध्यम से भड़काया जा रहा:
जया बच्चन ने कहा कि फिल्म उद्योग रोजाना पांच लाख लोगों को सीधा रोजगार देता है. मनोरंजन उद्योग के लोगों को सोशल मीडिया के माध्यम से भड़काया जा रहा हैं. इंडस्ट्री में अपना नाम बनाने वाले लोगों ने इसे गटर कहा है. मैं इससे पूरी तरह से असहमत हूं. मुझे उम्मीद है कि सरकार ऐसे लोगों को इस तरह की भाषा का उपयोग नहीं करने के लिए कहेगी. सिर्फ इसलिए कि कुछ लोग खराब हैं आप पूरे उद्योग की छवि को धूमिल नहीं कर सकते.

मुझे जया जी से अपनी बात का समर्थन करने की उम्मीद थी:
अब सपा सांसद को जवाब देते हुए भाजपा सांसद ने कहा कि मुझे जया जी से अपनी बात का समर्थन करने की उम्मीद थी. उन्होंने कहा कि हमें उद्योग की रक्षा करने की आवश्यकता है. रवि किशन ने कहा कि उद्योग में हर कोई ड्रग्स का सेवन नहीं करता है लेकिन जो लोग करते हैं वे दुनिया के सबसे बड़े फिल्म उद्योग को खत्म करने की योजना का हिस्सा हैं. जब जया जी और मैं शामिल हुए तो स्थिति ऐसी नहीं थी, लेकिन अब हमें उद्योग की रक्षा करने की आवश्यकता है. 

ये बोले थे रवि किशन:
रवि किशन ने सोमवार को लोकसभा में कहा था कि भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में ड्रग की लत काफी ज्यादा है. कई लोगों को पकड़ लिया गया है. एनसीबी बहुत अच्छा काम कर रही है. उन्होंने कहा कि हमारे फिल्म उद्योग में इसकी पैठ हो चुकी है और एनसीबी इसकी जांच कर रही है। मेरी मांग है कि इस मामले में कड़ी कार्रवाई की जाए. चीन और पाकिस्तान की साजिश पर रोक लगाई जाए


 

बहुचर्चित हिरण शिकार प्रकरण: सलमान खान को आगामी पेशी पर कोर्ट में पेश होने के आदेश, 28 सितंबर को होना होगा पेश 

बहुचर्चित हिरण शिकार प्रकरण: सलमान खान को आगामी पेशी पर कोर्ट में पेश होने के आदेश, 28 सितंबर को होना होगा पेश 

जोधपुर: बहुचर्चित हिरण शिकार मामले में सीजेएम ग्रामीण कोर्ट द्वारा सलमान खान को सजा सुनाई जाने के विरुद्ध सलमान की ओर से दायर अपील एवं आर्म्स एक्ट मामले में सलमान खान को बरी किए जाने के विरुद्ध राज्य सरकार की ओर से दायर अपील पर जिला एवं सत्र न्यायालय जोधपुर जिला में सोमवार को सुनवाई हुई. सुनवाई के दौरान जिला एवं सत्र न्यायाधीश जोधपुर ग्रामीण ने अगली सुनवाई के दौरान सलमान खान को व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होने के आदेश दिए हैं. इस मामले पर 28 सितंबर को मामले की अगली सुनवाई होगी.

कोर्ट ने सुनाई थी 5 साल की सजा:
फिल्म अभिनेता सलमान खान पर आर्म्स एक्ट का एक मामला दर्ज किया गया था जिस पर सीजेएम ग्रामीण कोर्ट ने सलमान खान को बरी कर दिया था. सीजेएम ग्रामीण कोर्ट के फैसले के खिलाफ राज्य सरकार ने जिला न्यायालय जोधपुर जिला में अपील दायर की थी, इस मामले पर आज डीजे कोर्ट जोधपुर ग्रामीण में सुनवाई होनी थी, वहीं काकानी हिरण शिकार मामले में सीजेएम ग्रामीण कोर्ट ने सलमान खान को 5 साल की सजा सुनाई थी.

{related}

28 सितंबर को सलमान को होना होगा कोर्ट में हाजिर:
इस सजा के विरुद्ध सलमान खान की ओर से जिला एवं सेशन न्यायालय जोधपुर जिला में अपील दायर की गई थी. इस मामले पर भी आज सुनवाई हुई. जिला एवं सत्र न्यायाधीश जोधपुर ग्रामीण राजेंद्र कासवाल ने आरोपी सलमान खान के उपस्थित नहीं होने पर पूछा जिस पर सलमान के अधिवक्ता हस्तीमल सारस्वत ने हाजिरी माफी का प्रार्थना पत्र लगाया और कोरोना के संक्रमण के चलते उपस्थित नहीं होने के बात कही, जिसके बाद डीजे ग्रामीण में अगली सुनवाई पर सलमान खान के व्यक्तिगत उपस्थित होने के आदेश दिए हैं. 28 सितंबर को होने वाली सुनवाई में सलमान खान को व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होना पड़ेगा.

कंगना रनौत ने की महाराष्ट्र के राज्यपाल से मुलाकात, बीएमसी की तोड़फोड़ की कार्रवाई को लेकर रखा अपना पक्ष

कंगना रनौत ने की महाराष्ट्र के राज्यपाल से मुलाकात, बीएमसी की तोड़फोड़ की कार्रवाई को लेकर रखा अपना पक्ष

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने रविवार को महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की. कंगना ने मुलाकात के बाद अपने ऑफिस में बीएमसी (मुंबई महानगरपालिका) की तोड़फोड़ की कार्रवाई को लेकर राज्यपाल के सामने अपना पक्ष रखा है.

{related}

बांद्रा के पाली हिल रोड पर हुई थी कार्रवाई:
आपको बता दें कि बुधवार को बीएमसी (मुंबई महानगरपालिका) ने बांद्रा के पाली हिल रोड पर स्थित कंगना के ऑफिस को अवैध निर्माण बताते हुए तोड़फोड़ की थी. बीएमसी की इस कार्रवाई के बाद लोग कंगना के सपोर्ट में आ गए और उन्होंने महाराष्ट्र सरकार और संजय राउत को जमकर खरी-खोटी सुनाई. कंगना ने भी उद्धव ठाकरे समेत बीएमसी को निशाने पर लिया. उन्होंने एक के बाद एक कई ट्वीट करके उन्हें निशाने पर लिया. 

शूटिंग पर लौटी दिशा पाटनी, कहा-शूटिंग पर वापस लौटकर बेहद खुश हूं

शूटिंग पर लौटी दिशा पाटनी, कहा-शूटिंग पर वापस लौटकर बेहद खुश हूं

मुंबई: कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लगाये गए लॉकडाउन के बाद अब देश में अनलॉक की शुरूआत हो गई है. इसी के साथ अब बॉलीवुड में काम की शुरूआत हो रही है. बॉलीवुड स्टार्स भी अपनी आने वाली मूवीज की शूटिंग में लग गए हैं. हाल ही में बॉलीवुड अभिनेत्री दिशा पाटनी (Disha Patani) भी शूटिंग पर गई. दिशा पाटनी (Disha Patani)ने कहा कि शूटिंग पर वापस लौटकर बेहद उत्साहित है. अभिनेत्री दिशा पाटनी (Disha Patani) ने अपनी मूवी की शूटिंग शुरू कर दी है. 

दिशा पाटनी ने शेयर किया इंस्टा पर वीडियो:
लॉकडाउन में घरों में रहने के बाद अब स्टार्स काम पर वापस लौटकर खुश हैं. दिशा पाटनी (Disha Patani) ने भी खुशी जताते हुए एक वीडियो शेयर किया है. दिशा पाटनी (Disha Patani) ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें वह मेकअप करा रही हैं. इस वीडियो में दिशा पाटनी दो स्टाइलिस्ट के साथ बैठी हुई दिखाई दे रही है. 

{related}

राधे: योर मोस्ट वॉन्टेड भाई में दिखाई देगी पाटनी:
स्टाइलिस्ट ने मास्क पहन रखा है. दिशा पाटनी (Disha Patani) ने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, आखिरकार हम वापस आ गए. दिशा पाटनी (Disha Patani) गत बार मूवी मलंग में दिखाई दी थीं. अब वे अभिनेता सलमान खान की मूवी राधे: योर मोस्ट वॉन्टेड भाई में दिखाई देंगी. 

ड्रग्स केस में गिरफ्तार रिया चक्रवर्ती समेत सभी आरोपियों को नहीं मिली जमानत, अभी जेल में ही रहना होगा

ड्रग्स केस में गिरफ्तार रिया चक्रवर्ती समेत सभी आरोपियों को नहीं मिली जमानत, अभी जेल में ही रहना होगा

मुंबई: सुशांत सिंह राजपूत केस में निकले ड्रग्स मामले में सेशंस कोर्ट ने गिरफ्तार हुईं रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोविक की जमानत खारिज कर दिया है. कोर्ट ने शौविक चक्रवर्ती, सैमुअल, दीपेश, बासित और जैद की जमानत याचिका भी खारिज कर दी है. कोर्ट ने दो दिन की सुनवाई के बाद कोर्ट ने रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक चक्रवर्ती समेत 6 लोगों की जमानत याचिका पर फैसला सुनाया है. 

{related} 

गुरुवार को फैसला रिजर्व रख लिया था: 
इससे पहले मुंबई की मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट ने गुरुवार को फैसला रिजर्व रख लिया था. मजिस्ट्रेट कोर्ट में जमानत अर्जी खारिज होने के बाद रिया ने मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट में अपील की थी. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने रिया को 8 सितंबर को गिरफ्तार किया था. रिया को  22 सितंबर तक जेल में रहना था. ऐसे में रिया को फिलहाल जेल में ही रहना पड़ेगा. हालांकि रिया चक्रवर्ती के पास हाई कोर्ट में याचिका दायर करने का रास्ता अब भी बाकी है. 

{related} 

मंगलवार को रिया को गिरफ्तार किया था:
बता दें कि मादक पदार्थ नियंत्रण ब्यूरो ने तीन दिन की पूछताछ के बाद मंगलवार को रिया को गिरफ्तार किया था और वह अभी न्यायिक हिरासत में भायखला जेल में हैं. शौविक और सैमुअल मिरांडा को एजेंसी ने पिछले हफ्ते गिरफ्तार किया गया था. अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले की तीन संघीय एजेंसियां एनसीबी, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) विभिन्न दृष्टिकोणों से जांच कर रही हैं. 


 

Open Covid-19