3rd T20I: मोहम्मद रिजवान की टी20 में सर्वश्रेष्ठ पारी की बदौलत पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराया

3rd T20I: मोहम्मद रिजवान की टी20 में सर्वश्रेष्ठ पारी की बदौलत पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराया

3rd T20I: मोहम्मद रिजवान की टी20 में सर्वश्रेष्ठ पारी की बदौलत पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराया

नेपियर (न्यूजीलैंड):  विकेटकीपर बल्लेबाज और बाबर आजम की गैरमौजूदगी में कप्तानी कर रहे मोहम्मद रिजवान की 89 रन की सर्वश्रेष्ठ पारी के दम पर पाकिस्तान ने तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के आखिरी मुकाबले में न्यूलीलैंड को चार विकेट से शिकस्त दी.

न्यूजीलैंड के नाम रही श्रृंखलाः
न्यूजीलैंड की टीम शुरूआती दोनों मैच जीत कर पहले ही श्रृंखला अपने नाम कर चुकी थी. इस जीत से हालांकि 26 दिसंबर से शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला से पहले पाकिस्तान का हौसला बढ़ेगा.

टी20 अंतरराष्ट्रीय में मोहम्मद रिजवान का सर्वश्रेष्ठ स्कोरः
आजम की गैरमौजूदगी में इस श्रृंखला में पारी का आगाज कर रहे रिजवान ने 59 गेंद में 10 चौके और तीन छक्के की मदद से टी20 अंतरराष्ट्रीय का अपना सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया. उनका पिछला सर्वश्रेष्ठ नाबाद 33 रन था. इस पारी के बूते पाकिस्तान ने जीत के लिए 174 रन का पीछा करते हुए दो गेंद शेष रहते छह विकेट 177 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया.

न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बनाए 173 रनः
इससे पहले टॉस गंवाने के बाद न्यूजीलैंड ने निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 173 रन बनाए. उसके लिए डेवोन कोनवे ने 45 गेंद में 63 जबकि विकेटकीपर टीम सिफर्ट ने 20 गेंद में 35 और ग्लेन फिलिप्स ने 20 गेंद में 31 रन का योगदान दिया. पाकिस्तान के लिए फहीम अशरफ ने तीन विकेट लिए. शाहीन शाह आफरीदी और हारिस राउफ को दो-दो सफलता मिली.

रिजवान ने जब आउट हुए जब पाक टीम को जीत के लिए थी चार गेंदों में तीन रनों की जरुरतः
लक्ष्य का पीछा करते हुए रिजवान ने पहले विकेट के लिए हैदर अली (11) के साथ 40 और दूसरे विकेट के लिए मोहम्मद हफीज (41) के साथ 72 रन की शानदार साझेदारी कर मजबूत नींव रखी. वह जब आउट हुए तो पाकिस्तान का स्कोर छह विकेट पर 171 रन हो गया था. टीम को जीत के लिए चार गेंद में तीन रन की दरकार थी, लेकिन इफ्तिकार अहमद ने काइल जैमीसन (22 रन पर एक विकेट) की गेंद पर छक्का जड़कर पाकिस्तान की जीत सुनिश्चित कर दी. न्यूजीलैंड के लिए टिम साउदी और स्कॉट कुगलीजन ने दो-दो विकेट लिए.
सोर्स भाषा

और पढ़ें