पाकिस्तान की अदालत ने TikTok पर लगा प्रतिबंध हटाया

पाकिस्तान की अदालत ने TikTok पर लगा प्रतिबंध हटाया

पाकिस्तान की अदालत ने TikTok पर लगा प्रतिबंध हटाया

पेशावर: पाकिस्तान की एक अदालत ने वीडियो साझा करने वाले लोकप्रिय चीनी ऐप्लीकेशन टिकटॉक पर लगा प्रतिबंध गुरुवार को हटा दिया और देश के दूरसंचार प्राधिकरण को यह सुनिश्चित करने का आदेश दिया कि इस पर अनैतिक सामग्री अपलोड नहीं हो.

अश्लील सामग्री अपलोड किए जाने को लेकर सतर्क रहने के निर्देश:
पेशावर उच्च न्यायालय ने कथित अश्लील सामग्री को लेकर TikTok पर प्रतिबंध लगाने का 11 मार्च को आदेश दिया था और छह महीने में दूसरी बार ऐसा किया गया है. अदालत ने गुरुवार को यह प्रतिबंध हटा दिया है. PHC के मुख्य न्यायाधीश कैसर रशीद ने अपने आदेश में पाकिस्तान दूरसंचार प्राधिकरण (PTA) को निर्देश दिया कि वह ऐप पर कोई अश्लील सामग्री अपलोड किए जाने को लेकर सतर्क रहे.

25 मई को PTA को करना होगा विस्तृत जवाब पेश:
अदालत ने मामले की सुनवाई 25 मई तक के लिए स्थगित कर दी और PTA प्राधिकारियों को अगली सुनवाई तक एक विस्तृत जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया. रशीद ने सुनवाई के दौरान PTA के अधिकारी से पूछा कि प्राधिकरण ने मंच से अनैतिक सामग्री को हटाने के लिए क्या कदम उठाया है.

PTA के महानिदेशक तारिक गांदापुर ने अदालत को बताया कि यह सुनिश्चित करने के लिए टिकटॉक से संपर्क किया गया है कि अश्लील सामग्री साझा करने वालों को ब्लॉक किया जाए. इस ऐप को पाकिस्तान में करीब तीन करोड़ 90 लाख बार डाउनलोड किया गया है.
 

और पढ़ें