पाक विदेश मंत्रालय ने दिखाई दरियादिली, बोला- धार्मिक यात्रा पर पाकिस्तान आने वाले दुनिया भर के सिखों को पूरी सुविधाएं दी जा रही

पाक विदेश मंत्रालय ने दिखाई दरियादिली, बोला- धार्मिक यात्रा पर पाकिस्तान आने वाले दुनिया भर के सिखों को पूरी सुविधाएं दी जा रही

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने कहा है कि वह भारत सहित विश्व भर से आने वाले सिख तीर्थयात्रियों को उनके धार्मिक स्थलों तक जाने के लिए पूरी सुविधाएं मुहैया करा रहा है. पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने यह टिप्पणी बृहस्पतिवार को की है. उसके एक दिन पहले भारत ने सुरक्षा और कोविड​​-19 आदि का जिक्र करते हुए करीब 600 सिख तीर्थयात्रियों को पाकिस्तान की यात्रा करने की अनुमति नहीं दी थी.

वीकली मीडिया ब्रीफ्रिंग में प्रवक्ता ने कहा

विदेश कार्यालय के प्रवक्ता जाहिद हफीज चौधरी ने साप्ताहिक मीडिया ब्रीफिंग में कहा है कि पाकिस्तान भारत सहित दुनिया भर के सिख यात्रियों को पाकिस्तान स्थित उनके धार्मिक स्थलों की यात्रा के लिए अधिकतम सुविधा मुहैया कराता है. उन्होंने कहा है कि भारत को भी सिख तीर्थयात्रियों को पाकिस्तान स्थित उनके धार्मिक स्थलों की यात्रा के लिए भी सुविधाएं मुहैया करानी चाहिए.

भारत के बयान का पलटवार है ये कथन

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत के गृह मंत्रालय ने प्रमुख सिख धार्मिक संस्था शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति से बुधवार को कहा था कि पाकिस्तान में सुरक्षा की स्थिति प्रतिकूल बनी हुई है और उस देश में भारतीय नागरिकों को खतरा है. जिसके बाद पाक प्रशासन का ये बयान सामने आया है. (सोर्स-भाषा)

और पढ़ें