WC 2019 : PAK vs AFG : अफगानिस्तान पर जीत के साथ वर्ल्ड कप से बाहर होने से बच गया पाकिस्तान

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/06/30 10:14

लीड्स: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप का कल 36वां लीग मुकाबला अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच खेला गया. लीड्स के हेडिंग्ले स्टेडियम में खेले गए एक बेहतरीन रोमांचक मैच में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 3 विकेट से हरा दिया. अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को 228 रनों का लक्ष्य दिया था. पाकिस्तान ने काफी संघर्ष के बाद यह लक्ष्य 49.3 ओवरों में 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया. इसी के साथ पाकिस्तान वर्ल्ड कप से बाहर होने से बच गया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान को आज बिना खाता खोले ही पहला झटका लगा. फखर जमान बिना रन बनाए पवेलियन लौटे. पाकिस्तान के लिए इमाद वसीम ने मैच जिताऊ पारी खेली और नाबाद 49 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 54 गेंदों का सामना कर 5 चौके लगाए. उनके अलावा बाबर आजम ने 45 और इमाम उल हक ने 36 रनों का योगदान दिया.

अफगानिस्तान पारी:
इस मैच में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. बल्लेबाजी के लिए उतरी अफगानिस्तान की टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा और 50 ओवरों में 9 विकेट गंवा कर 227 रन बनाए. पाक टीम को पहली सफलता 5वें ओवर में ही मिल गई थी. अफगानिस्तान के कप्तान गुलबदीन नइब (15) रन बनाकर आफरीदी की गेंद पर पवेलियन लौट गए. इसी ओवर में आफरीदी ने हसमतउल्लाह शाहिदी को आउट कर दिया. शाहिदी खाता भी नहीं खोल सके. वहाब रियाज को मैच में दो विकेट मिले. नजीबुल्ला जादरान और असगर अफगान ने 42-42 रन की पारी खेली. अफगानिस्तान की और से रहमत शाह (35), मोहम्मद नबी (16), समीउल्ला शिनवारी (19) नोट आउट, राशिद खान (8), मुजीब उर रहमान 7 रन पर नोट आउट रहे. 

अफगानिस्तान (प्लेइंग इलेवन): गुलबदीन नायब (कप्तान), रहमत शाह, हशमतुल्ला शाहिदी, असगर अफगान, मोहम्मद नबी, समीउल्ला शिनवारी, नजीबुल्लाह जादरान, इकबाल अली खिल (विकेटकीपर), राशिद खान, हामिद हसन, मुजीब उर रहमान

पाकिस्तान (प्लेइंग इलेवन): इमाम-उल-हक, फखर जमान, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, हारिस सोहेल, सरफराज अहमद (विकेटकीपर/कप्तान), इमाद वसीम, शादीन खान, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर, शाहीन अफरीदी

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in