WC 2019 : PAK vs BAN : आज के मैच में अगर हुआ ऐसा तो सेमीफाइनल में पहुंचेगा पाकिस्तान 

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/07/05 03:07

लंदन: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप का आज 43वां लीग मुकाबला पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेला जा रहा है. वैसे तो दोनों ही टीमों के लिए इस विश्व कप का यह आखिरी मैच होगा, क्योंकि दोनों ही सेमीफाइनल की रेस से लगभग बाहर हैं. वहीं आज के मुकाबले में पाकिस्तान की 'असंभव' जीत उसे सेमीफाइनल में भी पहुंचा सकती है.

दरअसल पाकिस्तान आगे तभी जा सकता है, जब वह पहले बल्लेबाजी करते हुए नीचे दी गई तीन परिस्थितियों के अनुसार जीत दर्ज करे. यह जीत का वह अंतर है, जो अब तक वनडे इतिहास में अब तक किसी भी टीम ने हासिल नहीं किया है. इस बार विश्व कप में पाकिस्तान का अब तक का सफर 1992 की तरह ही रहा है. फर्क बस यह है कि उस साल पाकिस्तानी टीम नॉकआउट स्तर पर पहुंच गई थी, लेकिन इस साल उसके रास्ते काफी कठिन हैं.

पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना:
—350 के स्कोर के बाद बांग्लादेश को 311 रन से हराए 
—400 के स्कोर के बाद बांग्लादेश को 316 रनों से हराए 
—450 के स्कोर के बाद बांग्लादेश को 321 रनों से हराए 

इंग्लैंड से 119 रन से हारने के बाद न्यूजीलैंड के नौ मैचों में 11 अंक हैं, लेकिन इस करारी हार के बावजूद उसका नेट रन रेट पाकिस्तान की तुलना में काफी अधिक है, जो प्लस 0.175 है जबकि पाकिस्तान का नेट रन रेट माइनस 0.792 है. आठ मैचों में नौ अंक से पांचवें स्थान पर बैठी पाकिस्तानी टीम को अगर न्यूजीलैंड को पछाड़ना है तो उसे टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए ऊपर दी गई तीनों परिस्थितियों के अनुसार बांग्लादेश को हराना होगा, जो नामुमकिन सा लग रहा है.

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in