मुंबई करण जौहर पर पाकिस्तानी गायक का आरोप, बिना अनुमति के गाना किया उपयोग

करण जौहर पर पाकिस्तानी गायक का आरोप, बिना अनुमति के गाना किया उपयोग

करण जौहर पर पाकिस्तानी गायक का आरोप, बिना अनुमति के गाना किया उपयोग

मुंबई: संगीत जगत की कंपनी टी-सीरीज ने सोमवार को पाकिस्तानी गायक एंव संगीतकार अबरार-उल-हक के उस दावे को खारिज कर दिया जिसमें उन्होंने करण जौहर की धर्मा प्रोडक्शंस पर उनकी आगामी फिल्म 'जुग जुग जियो' में बिना अनुमति 'नच पंजाबन' गाने का उपयोग करने का आरोप लगाया है.

फिल्म के ट्रेलर में हक के वर्ष 2002 में आए मशहूर गाने का नया संस्करण दिखाया गया है. फिल्म 'जुग जुग जियो' में वरुण धवन, नीतू कपूर, अनिल कपूर और कियारा आडवाणी जैसे सितारे नजर आएंगे.

करण जौहर जैसे निर्माताओं को नकल करके गानों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए: 

रविवार को फिल्म का ट्रेलर जारी होने के तुरंत बाद पाकिस्तानी गायक ने ट्विटर पर कहा कि उन्होंने अपना गाना किसी भी भारतीय निर्माता को नहीं बेचा है. हक ने इसे कॉपीराइट उल्लंघन करार देते हुए धर्मा प्रोडक्शंस के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी. हक ने ट्वीट कर कहा था कि मैंने अपना गाना 'नच पंजाबन' किसी भारतीय फिल्म को नहीं बेचा और क्षतिपूर्ति दावे के लिए मेरे पास अदालत का दरवाजा खटखटाने का अधिकार है. करण जौहर जैसे निर्माताओं को नकल करके गानों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. यह मेरा छठा गाना है जिसकी नकल की गई है और इसकी अनुमति नहीं दी जाएगी.

जनवरी 2002 को जारी हुए संगीत एल्बम नच पंजाबन के गाने नच पंजाबन को कानूनी तरीके से प्राप्त किया: 

सोशल मीडिया पर वायरल हुए हक के इस दावे के बाद टी-सीरीज ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक बयान जारी कर पाकिस्तानी गायक के आरोप को खारिज किया है. टी-सीरीज ने कहा कि गाने को वैध तरीके से ब्रिटेन की मूवीबॉक्स रिकॉर्ड से लिया गया है, जिसके पास गाने के अधिकार सुरक्षित हैं. बयान में कहा गया कि हमने धर्मा प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित 'जुग जुग जियो' के लिए आई-ट्यून्स पर एक जनवरी 2002 को जारी हुए संगीत एल्बम नच पंजाबन के गाने नच पंजाबन को कानूनी तरीके से प्राप्त किया है. सोर्स-भाषा 

और पढ़ें