Rajasthan: पंचायतीराज विभाग की पंचायती 7 मंत्रियों के पास, "छंटाई" करके रमेश मीणा को सौंपा गया है विभाग

Rajasthan: पंचायतीराज विभाग की पंचायती 7 मंत्रियों के पास, "छंटाई" करके रमेश मीणा को सौंपा गया है विभाग

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को अपने मंत्रिमंडल के मंत्रियों को विभागों का बंटवारा कर दिया है. इसमें सबसे खास बात यह रही कि पंचायतीराज विभाग की पंचायती 7 मंत्रियों के पास रही है. 

रमेश मीणा को पंचायती राज विभाग का मंत्री बनाया गया है लेकिन पंचायती राज के अधीनस्थ कामों का बंटवारा कर दिया. बीडी कल्ला, परसादीलाल मीणा, लालचंद कटारिया, टीकाराम जूली और ममता भूपेश को स्वतंत्र जिम्मा दिया गया है. पंचायतीराज के अधीनस्थ 5 कामों का जिम्मा इनको स्वतंत्र रूप से दिया गया है. 

सचिन पायलट के समय इस तरह का बंटवारा नहीं था. लेकिन अब रमेश मीणा को "छंटाई" करके विभाग सौंपा गया है. वहीं अलग से उल्लेख करके अन्य पांच मंत्रियों को जिम्मा दिया गया है. इनके अलावा राजेंद्र गुढ़ा को विभाग का राज्य मंत्री बना दिया गया. ऐसे में कुल सात मंत्रियों के पास विभाग की "पंचायती" है. 

मंत्रिपरिषद में अब मुख्यमंत्री सहित कुल 30 मंत्री:
आपको बता दें कि गहलोत मंत्रिमंडल में बहुप्रतीक्षित फेरबदल के तहत रविवार को सत्तारूढ़ कांग्रेस के 15 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली थी. उनमें से 11 विधायकों को कैबिनेट एवं चार विधायकों को राज्य मंत्री के रूप में शपथ ली थी. मंत्रिपरिषद में अब मुख्यमंत्री सहित कुल 30 मंत्री हैं. 

और पढ़ें