Panchayati Raj Election 2020: एमएससी की छात्रा ने दी IAS की पत्नी को शिकस्त, सरपंच बनने पर पूरे सूबे में बना चर्चा का विषय

FirstIndia Correspondent Published Date 2020/01/24 14:39

भीलवाड़ा: IAS की पत्नी व पूर्व सरपंच को पंचायत चुनाव में एक छात्रा ने शिकस्त दी तो पूरे सूबे में चर्चा का विषय बन गया. एमएससी की छात्रा वर्षा टॉक की इस जीत से गांव में जश्न का माहौल है. भीलवाड़ा जिले के करेड़ा पंचायत समिति की ज्ञानगढ़ पंचायत में IAS की पत्नी को चुनाव मैदान में पराजित कर एमएससी की छात्रा वर्षा टांक सरपंच बनी.

मैं पढ़ाई के साथ सरपंच पद भी संभाल सकती हूं: 
सरपंच वर्षा टाक ने कहा कि मैं गांव में गरीबों को प्रॉब्लम सुनकर उनका निवारण करूंगी. मैं पढ़ाई के साथ सरपंच पद भी संभाल सकती हूं. भीलवाड़ा जिले के ज्ञानगढ पंचायत में 22 जनवरी को द्वितीय चरण के सरपंच व वार्डपंच पद के चुनाव हुए जहां यहां मुख्य मुकाबला गांव की वर्षा टांक जो उदयपुर में एमएससी कॉलेज में एमएससी की शिक्षा प्राप्त कर रही थी उनके बीच वह आईएएस महेंद्र पाल गुर्जर की पत्नी लक्ष्मी के बीच था. जहां देर शाम हुए परिणाम घोषित में वर्षा टांक 206 मतों से विजय घोषित की गई. इसके बाद गांव में जश्न का माहौल छा गया और लोगों ने मिठाइयां बांटकर आतिशबाजी की. वर्तमान में वर्षों से पहले लक्ष्मीदेवी गुर्जर जो आईएएस की पत्नी है वह सरपंच थी.

सरकार की योजनाओं को धरातल पर लाऊंगी:
लक्ष्मी देवी गुर्जर व वर्षा टांक के बीच कड़ा मुकाबला था जहां IAS की पत्नी सरपंच लक्ष्मीदेवी गुर्जर को वर्तमान में हुए चुनाव में वर्षा टांक ने 206 मतों से पराजित किया. वर्षा टांक जब मतदान करने गई उस दौरान प्रेस से मुखातिब होते हुए कहा कि मैं आज पहली बार मतदान करने जा रही हूं. मुझे काफी अच्छा फील हो रहा है मैं अपने ही लिए वोट कर रही हूं अच्छा लग रहा है. वह अपने आप की जीत का दावा भी कर रही थी. वहीं 22 जनवरी को हुए परिणाम घोषित में वर्षा ग्राम पंचायत की मुखिया चुनी गई. जीत के बाद भी वर्षा टांक प्रेस से मुखातिब होते हुए कहा कि मैं पढ़ाई के साथ सरपंच का काम भी कर सकती हूं इतना तो मेरे में टैलेंट जरूर है. साथ ही सरकार की योजनाओं को धरातल पर लाऊंगी और गरीब आदमियों के कल्याण के लिए हमेशा काम करूंगी. साथ ही में क्षेत्र में गुंडागर्दी और पैसे देकर वोट देना यह सब खत्म करूंगी. 
 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in