Live News »

Panchayati Raj Election 2020: बालेसर की 33 पंचायतों में 106 प्रत्याशी मैदान में, 5 निर्विरोध निवार्चित

Panchayati Raj Election 2020: बालेसर की 33 पंचायतों में 106 प्रत्याशी मैदान में, 5 निर्विरोध निवार्चित

बालेसर: पंचायत समिति बालेसर की 38 ग्राम पंचायतों में 155 जनों ने नाम वापसी के बाद अब 33 पंचायतों में 106 प्रत्याशी मैदान में हैं . वही पंचायत समिति की 05 पंचायते निर्विरोध निवार्चित हो गयी हैं. वही पंचायत समिति में कुल 276 वार्ड पंचो में से 196 निर्विरोध निवार्चित हुऐ, 76 पर चुनाव होगे एंव 04 वार्ड रिक्त हैं. 

बालेसर उपखंड अधिकारी महावीरसिंह जोधा ने बताया की नाम वापसी के बाद बालेसर की पाचं ग्राम पंचायतें कुई इंदा, कुई जोधा, जलंधरनगर, उटाम्बर एंव दूधाबेरा निर्विरोध निवार्चित हुई. शेष 33 ग्राम पंचायतों में 155 उम्मीदवारों की नाम वापसी के बाद अब 33 पदों के लिए 106 प्रत्याशी मैदान में हैं. जिनके चुनाव 17 जनवरी को होगें. 

05 ग्राम पंचायतों में आये सिगंल आवेदन:
ग्राम पंचायत कुई इंदा, कुई जोधा, जलंधरनगर, उटाम्बर एंव दूधाबेरा निर्विरोध निवार्चित हुई. जिसमें से कुई जोधा को छोड़कर सभी जगह सम्पूर्ण ग्राम पंचायत निर्विरोध हुई. जबकी कुई जोधा में सरपंच एंव 03 वार्ड पंच निर्विरोध हुए. 

इन पंचायतों में सर्वधिक प्रत्याशी मैदान में:
बालेसर पंचायत समिति की 38 ग्राम पंचायतो में सर्वधिक प्रत्याशी ग्राम पंचायत दुगर में 08 एंव बस्तवा माताजी में 07, जबकी आगोलाई, सियांदा एंव निम्बो का गांव में 06-06 प्रत्याशी मैदान में हैं. 

17 पंचायतों में आमने सामने मुकाबला:
वही ग्राम पंचायत चांचलवा, देवगढ, गाजनावास, खुडियाला, भांडू चारणान, ढांढणिया भायला, जैतसर, चिङवाई, ढांढणिया सांसण, बस्तवा, हनवंतनगर, कौनरी, बेलवा, बालेसर दुर्गावंता, बावरली, उदयसर, जीयाबेरी सहित 17 ग्राम पंचायतों में दो – दो प्रत्याशी मैदान में हैं. जिनका आमने सामने का मुकाबला है. 

इनं पचायतों में त्रिकोणीय मुकाबला:
ग्राम पंचायत रावलगढ, भाटेलाई पुरोहितान, जाटी भांडू, खारी बेरी, देवनगर में तीन – तीन प्रत्याशी मैदान में है. जहां पर त्रिकोणीय मुकाबला है. 

6 पंचायतों में चार-चार प्रत्याशी:
ग्राम पंचायत जिनजिनयाला कला, बेलवा राणाजी, जुडिया, बिराई, गोपालसर, बालेसर सत्ता में चार- चार प्रत्याशी मैदान में हैं. 

और पढ़ें

Most Related Stories

जोधपुर में बस और कैंपर की भीषण भिड़ंत, हादसे में 10 से ज्यादा लोगों की मौत

जोधपुर में बस और कैंपर की भीषण भिड़ंत, हादसे में 10 से ज्यादा लोगों की मौत

बालेसर(जोधपुर): जोधपुर के बालेसर में एक बस और कैंपर की भीषण भिड़ंत हो गई. हादसे में 10 से ज्यादा लोगों की मौत होने की सूचना मिल रही है. वहीं करीब 1 दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए. हादसा ढाढनिया गांव के सरहद में होना बताया जा रहा है. हादसे की सूचना मिलने पर बालेसर और आगोलाई पुलिस मौके पर पहुंची है. 

कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने ली हादसे की जानकारी: 
दुर्घटना की जानकारी मिलने पर कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने जानकारी ली है. वहीं मौके पर तमाम आवश्यक व्यवस्थाओं की समीक्षा कर रहे है. विधायक मीना कुमारी ने इस पर दुःख जताया है. विधायक ने बालेसर पुलिस थाना टीम से अपडेट लिया है. एसडीएम अस्पताल प्रशासन को भी सतर्क किया गया है. वहीं घायलों के बेहतर इलाच के लिए आग्रह किया है. कांग्रेस नेता उम्मेद राठौड़ ने भी बालेसर के स्थानीय जनप्रतिनिधियों से हादसे के बारे में जानकारी ली है. 

महिला ने पड़ोसी पर अश्लील वीडियो बनाकर 6 साल से दुष्कर्म करने का लगाया आरोप

महिला ने पड़ोसी पर अश्लील वीडियो बनाकर 6 साल से दुष्कर्म करने का लगाया आरोप

बालेसर(जोधपुर): जिले की बालेसर पुलिस थाना क्षेत्र के बेलवा गांव निवासी एक महिला ने अपने पड़ोस में रहने वाले एक युवक के खिलाफ 6 साल से अश्लील वीडियो बनाकर दुष्कर्म करने का मामला दर्ज करवाया है. मामले की जांच शेरगढ़ थाना प्रभारी भवानीसिंह कर रहे हैं. 

6 साल से कर रहा है दुष्कर्म: 
बालेसर थाना प्रभारी देवन्द्रसिंह ने बताया की बेलवा गांव निवासी एक महिला ने रिपोर्ट पेश कर उसके पड़ोस में रहने वाले भोमसिंह पुत्र डूंगरसिंह के खिलाफ पिछले 6 साल से उसे डरा धमकाकर दुष्कर्म करने की रिपोर्ट दर्ज करवाई है. साथ ही आरोपी ने उसके अश्लील फोटो और वीडियो बना लिए. आरोपी पीड़िता को अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी देकर उसके घर से सोने-चांदी के जेवरात भी मंगवा लिए. पुलिस ने मामला दर्ज कर पड़ताल शुरू कर दी है. 
 

देर रात जोधपुर में भीषण सड़क हादसे में 12 लोगों की मौत, सीएम अशोक गहलोत ने जताई संवेदना

देर रात जोधपुर में भीषण सड़क हादसे में 12 लोगों की मौत, सीएम अशोक गहलोत ने जताई संवेदना

बालेसर(जोधपुर): जोधपुर से आगोलाई सरहद के पास कल देर रात दो स्कॉर्पियो की भिड़ंत होने से 12 लोगों की मौत हो गई हैं. जबकि 4 लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए. घायलों का जोधपुर एमडीएम अस्पताल में इलाज चल रहा है. हादसा इतना जबरदस्त था कि एक मृतक का सिर एसयूवी में फंसने के कारण धड़ को शवों के साथ अस्पताल लेकर आए. 

चिकित्सकों पर लापरवाही बरतने का आरोप 
वहीं हादसे के बाद परिजनों ने चिकित्सकों पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है.  मामले की गंभीरता को देखते हुए कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित मथुरादास माथुर अस्पताल पहुंचे हैं और ड्यूटी से गायब रहने वाले चिकित्सकों की जानकारी लेने के साथ ही दोषी चिकित्सकों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई का भरोसा दिलाया. कलक्टर खुद अपने ही मोबाइल से चिकित्सा अधिकारियों से सीधा संपर्क कर रहे हैं. परिजनों ने स्पष्ट आरोप लगाया कि पहले मरने वालों की संख्या 4 थी उसके बाद अस्पताल लेकर आए थे उसके बाद चिकित्सक ध्यान देते तो कई जिंदगी बचाई जा सकती थी. 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हादसे पर व्यक्त दिया दुख
वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री सहायता कोष से एक एक लाख रुपये मृतकों के परिजनों को दिए जाने की जानकारी जहां कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने दी है. वही सीएम अशोक गहलोत ने अपनी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए कहा कि जोधपुर के बालेसर थाना क्षेत्र में आगोलाई के पास हुए भीषण सड़क हादसे में 12 लोगों की दर्दनाक मृत्यु अत्यंत दुखद एवम दुर्भाग्यपूर्ण है. मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं. ईश्वर से प्रार्थना है वे उन्हें इस बेहद कठिन समय में सम्बल दें एवम दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें. दुर्घटना में घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है. 

Open Covid-19