जयपुर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम, राजभवन से ऑनलाइन जुड़े राज्यपाल कलराज मिश्र

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम, राजभवन से ऑनलाइन जुड़े राज्यपाल कलराज मिश्र

 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम, राजभवन से ऑनलाइन जुड़े राज्यपाल कलराज मिश्र

जयपुर (काशीराम चौधरी): राज्यपाल कलराज मिश्र ने आज राजभवन में विभिन्न विद्यालयों के विद्यार्थियों के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की परीक्षा पे चर्चा में भाग लिया. उन्होंने विद्यार्थियों द्वारा पीएम मोदी से पूछे गए प्रश्नों के आलोक में अपने आपको तैयार रखने और परीक्षा में सफल होने की शुभकामनाएं दी. राज्यपाल ने राजभवन में परीक्षा पे चर्चा से पूर्व विभिन्न विद्यालयों के विद्यार्थियों से अनौपचारिक रू-ब-रू होते हुए अपने जीवन के संस्मरण भी साझा किए. 

उन्होंने विद्यार्थियों के साथ सहज संवाद करते हुए विद्यार्थियों को परीक्षा में सफल होने के लिए बहुत से सूत्र भी दिए. उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को परीक्षा में किसी भी स्थिति से घबराना नहीं चाहिए. राज्यपाल ने कहा कि सफलता के लिए कोई शॉर्टकट नहीं होता है. जरूरी यह भी है कि परीक्षा में विद्यार्थी की मनोवैज्ञानिक स्थिति ठीक रहे. उन्होंने विद्यार्थियों से आह्वान किया कि वे धैर्य रखते हुए यह प्रयास करें कि परीक्षा की तैयारी पूरी तरह से करें. 

राज्यपाल ने पीएम मोदी से देश के विभिन्न भागों के विद्यार्थियों द्वारा परीक्षा से संबंधित पूछे गए प्रश्नों और उनके दिए सभी उत्तरों को मनोवैज्ञानिक रूप में महत्वपूर्ण बताया. उन्होंने परीक्षा पे चर्चा को प्रधानमंत्री द्वारा विद्यार्थियों को परीक्षा से पहले दी गयी महत्वपूर्ण सौगात बताते हुए उनका अपनी ओर से तथा विद्यार्थियों की ओर से धन्यवाद दिया. 

राज्यपाल के प्रमुख सचिव सुबीर कुमार ने विद्यार्थियों का अभिनंदन करते हुए उन्हें संवैधानिक व्यवस्थाओं के महत्व के बारे में संक्षेप में बताया. राजभवन से राजभवन राजकीय विद्यालय सहित विभिन्न विद्यालयों के 117 विद्यार्थी कार्यक्रम में मौजूद रहे. कार्यक्रम में प्रमुख विशेषाधिकारी गोविन्दराम जायसवाल सहित शिक्षकगण और राजभवन के अधिकारी मौजूद रहे.

और पढ़ें