जयपुर Patwari Result 2021: पटवार भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी, बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर देखें रिजल्ट 

Patwari Result 2021: पटवार भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी, बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर देखें रिजल्ट 

Patwari Result 2021: पटवार भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी, बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर देखें रिजल्ट 

जयपुर: अधिनस्थ चयन बोर्ड की ओर से पटवारी भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया गया है. 23 और 24 अक्टूबर को पटवार भर्ती परीक्षा आयोजित हुई थी. डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए 11 हजार से अधिक अभ्यर्थियों को बुलाया गया. आपको बता दें कि विभाग के द्वारा राजस्थान पटवारी भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया वर्ष 2021 में शुरू की गई थी.  राजस्थान पटवारी परीक्षा के आधार पर लगभग 5610 पदों पर भर्ती की जाएगी. विभाग के द्वारा पहले 5378 पदों पर भर्ती की तैयारी की गई थी लेकिन बाद में राजस्थान पटवारी परीक्षा के पदों को बढ़ाकर 5610 कर दिया गया था .

कोविड -19 की वजह से पटवारी भर्ती परीक्षा में देरी हुई और अंत में राजस्थान पटवारी भर्ती की परीक्षा का आयोजन 23 अक्टूबर 2021 और 24 अक्टूबर 2021 को किया गया था. जानकारी के मुताबिक राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा के लिए लगभग 1300000 से भी अधिक उम्मीदवारों ने अपना आवेदन दिया था.

परीक्षा के सफल आयोजन के पश्चात बोर्ड के द्वारा पटवारी भर्ती परीक्षा की आधिकारिक उत्तर कुंजी भी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी थी. राजस्थान पटवारी परीक्षा के बाद छात्र भर्ती परीक्षा के परीक्षा परिणाम का ही इंतजार कर रहे थे. बोर्ड ने आज परिणाम जारी कर दिया. आप बोर्ड के द्वारा राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा का परिणाम अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर ही अपलोड कर दिया.

पटवारी परीक्षा परिणाम को चेक करने के लिए आपको सबसे पहले ऑफिसर वेबसाइट पर जाना है और राजस्थान पटवारी परिणाम चेक करने के विकल्प पर क्लिक करना है. इसके बाद अपना रोल नंबर, डेट ऑफ बर्थ और पूछी गई सभी जानकारी भरकर कैप्चा कोड फिल करना है, और सबमिट कर देना है. इस प्रकार से आप अपना परीक्षा परिणाम चेक कर पाएंगे. यदि आप रिजल्ट की पीडीएफ डाउनलोड करना चाहते हैं, तो साइड में आपको वह विकल्प भी मिल जाएगा. 

और पढ़ें