6 चरणों में आयोजित होगी पटवारी भर्ती परीक्षा, RSSB ने जारी किया परीक्षाओं का संभावित कार्यक्रम

6 चरणों में आयोजित होगी पटवारी भर्ती परीक्षा, RSSB ने जारी किया परीक्षाओं का संभावित कार्यक्रम

जयपुर: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से करीब एक दर्जन भर्तियों की संभावित परीक्षा तिथि जारी की गई है. करीब एक दर्जन भर्ती परीक्षाओं को लेकर लम्बे समय से बेरोजगारों की ओर से मांग की जा रही थी, और उसी मांग को देखते हुए बोर्ड की ओर से इन परीक्षाओं की संभावित तिथि जारी की गई है. 

सबसे बड़ी भर्ती पटवारी भर्ती परीक्षा के लिए बोर्ड की ओर से 10 जनवरी 2021 से 24 जनवरी 2021 तक का समय निर्धारित किया गया है. बोर्ड की ओर से परीक्षा तीन चरणों में आयोजित करवाई जाएगी. 10 जनवरी, 17 जनवरी और 24 जनवरी को दो पारियों में इस परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. साथ ही सार्वजनिक निर्णाण विभाग, राजस्थान राज्य कृषि वीपणन बोर्ड, जल संसाधन विभाग, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग, कृषि विभाग, शासन सचिवालय, राजस्थान लोक सेवा आयोग, राज्य सरकार के अधीनस्थ विभागों और कार्यालयों में विभिन्न वर्गों में आयोजित होने वाली परीक्षा का कार्यक्रम जारी किया गया है.

इनमें से आधा दर्जन ऐसी भर्तियां हैं जिनकी परीक्षा कोरोना के चलते पहले स्थगित की गई थी. संभावित परीक्षा कार्यक्रम जारी करने के साथ ही बोर्ड की ओर से ये भी नोट जारी किया गया है की प्रशासनिक कारणों और कोरोना के चलते संभावित परीक्षा तिथियों में आगामी दिनों में बदलाव भी किया जा सकता है. 

और पढ़ें