Live News »

गन्दे पानी की निकासी को लेकर लोगों में फूटा आक्रोश

गन्दे पानी की निकासी को लेकर लोगों में फूटा आक्रोश

रूपवास (भरतपुर)। रूपवास कस्बे की कटारा कॉलोनी व लाल खान कॉलोनी के वाशिंदों का कॉलोनी के मुख्य रास्ते में भरे कीचड़ व गन्दे पानी की निकासी को लेकर आज आक्रोश फूट पड़ा। इसके बाद कॉलोनिवासियों ने समाजसेवी जितेंद्र शर्मा के नेतृत्व में एक्ट्ठा होकर प्रशासनिक अधिकारियों, उपखण्ड अधिकारी व नगर पालिका ईओ के खिलाफ जबरदस्त नारेबाजी कर प्रदर्शन किया।

समाजसेवी व कॉलोनिवासी जितेन्द्र शर्मा ने बताया कि कस्बे की मुख्य कॉलोनी लाल खान एवं कटारा कॉलोनी में घरों से निकलने वाले गन्दे पानी व बारिश के पानी के निकलने की कोई भी जगह नहीं है। पानी का निकास नहीं होने के कारण यह गन्दा पानी कॉलोनी के मुख्य रास्ते पर बीचों—बीच भर जाता है। धीरे-धीरे गन्दा पानी कीचड़ का रूप ले लेता है, जिससे कॉलोनिवासियों का यहां से निकलना दूभर हो जाता है। आलम यह है कि स्कूली बच्चों, महिलाओं, बुजुर्गों और राहगीरों को इस गन्दे पानी मे से होकर निकलना पड़ता है। 

कॉलोनी में रहने वाले अन्य लोगों ने बताया कि यहां आए दिन कोई न कोई इस गन्दे पानी मे गिरकर चोटिल हो जाता है। इस गन्दे पानी मे से भयंकर दुर्गंध आती है, जोकि नई-नई खतरनाक बीमारियों को जन्म दे रही है। इन बीमारियों की चपेट में कॉलोनी के लोग भी आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि पानी के निकलने के लिए प्रशासन द्वारा कोई भी इंतजाम नहीं किए गए है।

प्रशासनिक अधिकारी एसडीएम परशराम मीणा व नगर पालिका ईओ को समस्या से कई बार अवगत कराया गया है, लेकिन प्रशासनिक अधिकारी समस्या से जान—बूझकर अनजान बने हुए हैं। कॉलोनिवासियों ने प्रशासनिक अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर जल्द ही समस्या का स्थाई समाधान नहीं किया गया तो उपखण्ड कार्यालय एवं नगर पालिका कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन किया जाएगा।

और पढ़ें

Most Related Stories

Open Covid-19