ऑनर किलिंग मामले में दूसरी बार धरने पर बैठे देवासी समाज के लोग

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/07/18 03:00

सिरोही: जिले के विरोली गांव में हुए ऑनर किलिंग के मामले को लेकर देवासी समाज के लोग आज दूसरी बार धरने पर बैठ गए हैं. देवासी समाज का आरोप हैं कि पुलिस प्रशासन आरोपियों को बचाने में लगा हुआ हैं. ऑनर किलिंग जैसे गंभीर मामले में पुलिस की जांच का रैवैया देवासी समाज को नागवार लग रहा हैं. देवासी समाज ने आज दूसरी बार पिंडवाड़ा शहर में एक विशाल रैली निकालकर पुलिस की कार्य प्रणाली के विरुद्ध नारेबाजी की. वहीं रैली के रूप में देवासी समाज ने आज पिंडवाड़ा थाने का घेराव कर रखा हैं. 

पुलिस की कार्रवाई पर उठाए सवाल: 
धरना प्रदर्शन कर रहे देवासी समाज को संबोधित करते हुए कई वक्ताओं ने पुलिस द्वारा अब तक की गई जांच व कार्रवाई पर सवाल उठाए. पूरे प्रकरण में सारथी की भूमिका में रहे टवेरा चालक को पुलिस द्वारा छोड़ना, देवासी समाज के लिए पुलिस की जांच पर शक पैदा करना सामने आया हैं. देवासी समाज के नेताओं ने कहा कि टवेरा चालक जो श्मसान भूमि तक आरोपियों के साथ में रहा. उसे पुलिस ने आरोपी नही माना, उसी प्रकार 20 दिन बाद दर्ज करवाई एफआईआर में नामजद आरोपियों में से अभी तक पुलिस ने मात्र चार आरोपियों को ही गिरफ्तार किया हैं. 

पिंडवाड़ा शहर छावनी में तब्दील: 
देवासी समाज के नेताओं ने कहा कि पूरे प्रकरण में कई पुलिसकर्मियों की भी मिलीभगत हैं, उसकी भी सीडीआर निकालकर जांच होनी चाहिए. देवासी समाज के लोगों की बड़ी संख्या देखते हुए जिला पुलिस कप्तान कल्याणमल मीना खुद पिंडवाड़ा थाने में बैठकर पूरे मामले पर नज़र बनाए हुए हैं. वहीं एएसपी नारायणसिंह, आबु डिप्टीएसपी प्रवीणकुमार व सिरोही डिप्टीएसपी ओमकुमार भी मौके पर मौजूद हैं. बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात करके पूरे पिंडवाड़ा शहर को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया हैं. हालांकि अभी तक देवासी समाज का विरोध प्रर्दशन शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा हैं. 

...विक्रमसिंह करणोत, 1st इंडिया न्यूज सिरोही

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in