कंटेनमेंट जोन से बाहर आर्थिक गतिविधियां फिर से शुरू करने की मिले अनुमति- खट्टर

कंटेनमेंट जोन से बाहर आर्थिक गतिविधियां फिर से शुरू करने की मिले अनुमति- खट्टर

चंडीगढ़: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कंटेनमेंट जोन से बाहर बंद पड़ी औद्योगिक एवं आर्थिक गतिविधियों को चरणबद्ध तरीके से दोबारा संचालित करने के लिए केंद्र सरकार से आग्रह किया है. उन्होंने कहा कि इस संबंध में फैसला लेने का अधिकार राज्यों को दिया जाए. उन्होंने कहा कि केवल कंटेनमेंट जोन में ये गतिविधियां न हों.

आज रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे PM मोदी, लॉकडाउन को लेकर कर सकते हैं अहम ऐलान 

युवाओं के भविष्य को लेकर भी जताई चिंता:
सीएम खट्टर ने सोमवार को अलग-अलग राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम मोदी की वीसी के दौरान कहा कि हरियाणा की करीब 35,000 फैक्ट्रियों में काम करने वाले 24 लाख में से 14 लाख कर्मचारी वापस काम पर लौट आए हैं. इसके साथ ही युवाओं के भविष्य को लेकर चिंता व्यक्त करते हुए फिर केंद्र सरकार से स्कूल, कॉलेज और पेशेवर पाठ्यक्रम चलाने वाले शिक्षण संस्थानों को खोलने का अनुरोध किया, जिनमें 50 फीसदी की सीमा हो और सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन किया जाए. 

भारत में जुलाई-अगस्त तक तैयार हो सकती है कोरोना वैक्सीन, इस राज्य के सीएम ने पीएम को बताया 

आयुष विभाग के प्रोडक्टस लोगों तक मुफ्त पहुंचाए जा रहे:
मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा कि जिनके पास किसी प्रकार का राशन कार्ड नहीं था राज्य सरकार ने उनको डिस्ट्रेस राशन टोकन जारी किए हैं और उनको मुफ्त राशन दिया जा रहा है. 13.40 लाख परिवारों को 553 करोड़ रुपये की राशि का सीधे हस्तांतरण का लाभ दिया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन के भय के कारण लोगों में मानसिक तनाव बढ़ा है. इसलिए रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए आयुष विभाग ने कई प्रोडक्टस तैयार किए हैं और उन्हें हर जन तक मुफ्त पहुंचाया जा रहा है. 

और पढ़ें