Live News »

पेट्रोल और डीजल की दरों में वृद्धि जारी, जानिए आज के दाम

पेट्रोल और डीजल की दरों में वृद्धि जारी, जानिए आज के दाम

जयपुर: सोमवार को लगातार दूसरे दिन पेट्रोल-डीजल के दामों में इजाफा हुआ है. राजधानी जयपुर की बात करें तो यहां पेट्रोल 7 पैसे और डीजल 6 पैसे प्रति लीटर मंहगा हुआ है. दरों में वृद्धि के बाद आज पेट्रोल 70.74 रुपए प्रति लीटर और डीजल 66.26 रुपए प्रति लीटर हो गया है. जानकारों की माने तो ईरान और अमेरिका के बढ़ते तनाव के चलते कच्चे तेल के दामों में इजाफा देखने को मिल रहा है. जिसकी वजह से स्थानीय स्तर पर पेट्रोल और डीजल के दामों में इजाफा देखने को  मिल रहा है. 

पेट्रोल के दाम में 7 पैसे प्रति लीटर को बढ़ोतरी 
पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्धि के चलते देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल के दाम में 7 पैसे प्रति लीटर को बढ़ोतरी देखने को मिली है. जिसके बाद नई दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल के दाम क्रमश: 70.05, 72.31 और 75.75 प्रति लीटर हो गए. वहीं चेन्नई में पेट्रोल के दाम में आज 8 पैसे का इजाफा देखने को मिला. जिसके बाद यहां पेट्रोल के दाम 72.77 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं. 

डीजल के दाम में 6 पैसे प्रति लीटर का इजाफा
वहीं वृद्धि के चलते देश के चार प्रमुख महानगरों में डीजल के दाम में 6 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है. जिसके बाद नई दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में डीजल के दाम क्रमश: 63.90, 65.82 और 66.99 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं. वहीं चेन्नई में डीजल के दाम में 7 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है. जिसके बाद यहां पर डीजल के दाम 67.59 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं. 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें
और पढ़ें

Stories You May be Interested in