लगातार 16वें दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में जबरदस्त उछाल, जानें आज का रेट

लगातार 16वें दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में जबरदस्त उछाल, जानें आज का रेट

जयपुर: प्रदेश की जनता इन दिनों पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार हो रही वृद्धि से त्रस्त नजर आ रही है. कोरोना संकट के इस दौर में पेट्रोल-डीजल आम आदमी की पकड़ से बाहर होता जा रहा है. आज भी पेट्रोल के दाम में 35 पैसे और डीजल के दाम में 57 पैसे की बढ़ोतरी हुई है. ऐसे में अब राजधानी जयपुर में पेट्रोल 86.67 रुपए प्रति लीटर पहुंच गया तो वहीं डीजल 79.69 रुपए प्रति लीटर हो गया है. 

VIDEO: राज्यसभा चुनाव के बाद अब मंत्री परिषद में फेरबदल और विस्तार की अटकलें तेज, आसान नहीं सबको खुश करना 

16 दिन में पेट्रोल, डीजल कीमतों में जबरदस्त उछाल: 
प्रदेश में पिछले 16 दिन में पेट्रोल 8.87 रुपए महंगा होकर 86.67 रुपए पर पहुंच गया तो वहीं डीजल भी 9.29 रुपए चढ़कर 79.69 रुपए के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया है.  वहीं दूसरी तरफ राज्य सरकार भी लॉकडाउन अवधि में 2 बार पेट्रोल और डीजल पर वैट बढ़ा चुकी है. ऐसे में अब धीरे-धीरे पेट्रोल-डीजल आमजन की पड़क से बाहर होता जा रहा है. 

आगरा रोड इलाके के विकास का खुला रास्ता, जेडीए ने इलाके के लिए गाइडलाइंस की मंजूर

सोमवार को पेट्रोल 33 पैसे महंगा होकर 79.56 प्रति लीटर हो गया: 
राजधानी दिल्ली में सोमवार को पेट्रोल 33 पैसे महंगा होकर 79.56 प्रति लीटर हो गया है. वहीं, डीजल की कीमत में 58 पैसे की बबढ़ोतरी से अब इसकी कीमत 78.85 रुपये प्रति लीटर हो गई. बता दें कोरोना वायरस और लॉकडाउन के चलते देश में ईंधन के दाम लगातार 82 दिन तक स्थिर बने रहे थे. देशभर में कीमतें बढ़ाई गई है और स्थानीय बिक्री कर या मूल्य संवर्धित कर के आधार पर प्रत्येक राज्य में पेट्रोल तथा डीजल की कीमतें अलग-अलग हैं.    

और पढ़ें