लगातार 19 वें दिन पेट्रोल-डीजल की दर में वृद्धि जारी, पेट्रोल 9.22 रुपए तो डीजल 10.42 रुपए हुआ महंगा

लगातार 19 वें दिन पेट्रोल-डीजल की दर में वृद्धि जारी, पेट्रोल 9.22 रुपए तो डीजल 10.42 रुपए हुआ महंगा

जयपुर: कोरोना संकट से ज्यादा प्रदेश की जनता इन दिनों पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्धि से त्रस्त है. पेट्रोल तेजी से ₹100 की तरफ बढ़ रहा है ऐसे में आमजन के पसीने छूट रहे हैं. आज भी राजधानी जयपुर में पेट्रोल के दाम 17 पैसे और डीजल के दाम 14 पैसे चढ़ा है. ऐसे में आज पेट्रोल 87.02 रुपए प्रति लीटर और डीजल 80.82 रुपए प्रति लीटर हो गया है. 

ACB Trap: श्रीनाथ टूर एंड ट्रेवल्स का मालिक प्रमोद को ACB ने 5 लाख की रिश्वत लेते धरा, डीआईजी लक्ष्मण गौड़ की भूमिका की भी जांच 

पेट्रोल-डीजल के दामों में पिछले 19 दिन से वृद्धि का दौर जारी: 
पेट्रोल-डीजल के दामों में पिछले 19 दिन से वृद्धि का दौर जारी है. पेट्रोल 19 दिन में 9.22 रुपए महंगा होकर 87.02 रुपए पर पहुंचा तो वहीं डीज़ल भी 10.42 रुपए चढ़कर 80.82 रुपए के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया है. दूसरी तरफ राज्य सरकार भी लॉकडाउन अवधि में 2 बार पेट्रोल और डीजल पर वैट बढ़ा चुकी है. 

कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट के बाद भी पेट्रोल-डीजल के दाम में वृद्धि: 
कोरोना संकट के बीच अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट के बाद भी देश और प्रदेश में पेट्रोल डीजल के दाम में वृद्धि का दौर जारी है. सूत्रों का कहना है कि उज्जवला योजना के तहत लॉकडाउन में जो गरीब परिवारों को तीन मुफ्त गैस सिलेंडर दिए उसकी पुनर्भरण राशि केंद्र सरकार ने तेल कंपनियों को नहीं दी है इसी कारण तेल कंपनियां मार्जिन निकालने के लिए पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार बढ़ा रही हैं. 

VIDEO: राजस्थान में बेखौफ बिजली चोर ! जानिए कहां-कहां कितनी चोरी 

देश के इतिहास में पहली बार डीजल के दाम ₹80 के पार:
देश के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब डीजल के दाम ₹80 के पार गए हों. जिस गति से पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ रहे हैं उसे आशंका खड़ी हो गई है कि अगले एक पखवाड़े में पेट्रोल ₹100 के स्तर को छू सकता है. 

और पढ़ें