मनीला Philippines: देश में भूस्खलन, बाढ़ में मरने वाले लोगों की संख्या 43 तक बढ़ी

Philippines: देश में भूस्खलन, बाढ़ में मरने वाले लोगों की संख्या 43 तक बढ़ी

Philippines: देश में भूस्खलन, बाढ़ में मरने वाले लोगों की संख्या 43 तक बढ़ी

मनीला: मध्य और दक्षिण फिलीपीन में आयी बाढ़ और इसकी वजह से हुए भूस्खलन की घटनाओं में मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर कम से कम 43 हो गयी है और 28 अन्य लापता हैं. अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

हम इस त्राासदी से दुखी हैं जिससे जान और माल को काफी नुकसान पहुंचा:

अधिकारियों ने बताया कि मध्य लेयते प्रांत के बेबे शहर में सप्ताहांत और सोमवार को तड़के हुए भूस्खलन में 100 से अधिक ग्रामीण घायल हो गए हैं. सेना, पुलिस और अन्य बचावकर्मी मलबा हटाने के काम में जुटे हुए हैं ताकि लापता लोगों की तलाश की जा सके. तलाश एवं बचाव अभियान की निगरानी कर रहे सेना के ब्रिगेड कमांडर कर्नल नील वेस्तुइर ने कहा कि हम इस त्राासदी से दुखी हैं जिससे जान और माल को काफी नुकसान पहुंचा है.

स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि बेबे के छह गांवों में हुए भूस्खलन में 36 लोगों के शव बरामद किए गए हैं. मध्य समर और नेगरोस ओरिएंटल तथा दक्षिण दावाओ दि ओरो और दावाओ ओरिएंटल प्रांतों में सात अन्य लोग बाढ़ के पानी में डूब गए हैं. गौरतलब है कि हर साल जून के आसपास कम से कम 20 तूफान फिलीपीन में आते हैं. आपदा के लिहाज से संवेदनशील इस दक्षिणपूर्व एशियाई देश में ज्वालामुखी फटने और भूकंप आने की घटनाएं भी होती रहती हैं. सोर्स-भाषा    

और पढ़ें