मुंबई Mumbai: क्लिनिक में दिव्यांग किशोरी से दुष्कर्म के आरोप में फिजियोथेरेपिस्ट गिरफ्तार

Mumbai: क्लिनिक में दिव्यांग किशोरी से दुष्कर्म के आरोप में फिजियोथेरेपिस्ट गिरफ्तार

Mumbai: क्लिनिक में दिव्यांग किशोरी से दुष्कर्म के आरोप में फिजियोथेरेपिस्ट गिरफ्तार

मुंबई: मुंबई के उपनगर सांताक्रुज में अपने क्लिनिक में 16 साल की दिव्यांग लड़की से दुष्कर्म के आरोप में 40 वर्षीय फिजियोथेरेपिस्ट को गिरफ्तार किया गया है. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी को गुरुवार को पकड़ा गया. लड़की मूक होने के साथ शारीरिक रूप से दिव्यांग थी और आरोपी के क्लिनिक पर इलाज के लिए आती थी. आरोपी ने लड़की से करीब एक साल से अधिक समय तक कथित रूप से बलात्कार किया.

घटना का खुलासा मंगलवार को तब हुआ जब लड़की ने अपने मोबाइल फोन से अपने माता पिता को एक संदेश भेजकर इसकी जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि घटना से हैरान उसके माता-पिता ने बृहस्पतिवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और लड़की ने भी पुलिस को अपराध की जानकारी दी. मामले की जांच के दौरान पुलिस ने पाया कि जब भी लड़की आरोपी के क्लिनिक जाती थी तो वह कथित तौर पर उससे बलात्कार करता. अधिकारी ने बताया कि उसके माता पिता हमेशा फिजियोथेरेपिस्ट के केबिन के बाहर बैठते थे और इसलिए अपराध से अनजान थे.

उन्होंने बताया कि आशंका है कि आरोपी ने अन्य बच्चों के साथ भी ऐसा ही अपराध किया है. अधिकारी ने बताया कि लड़की के माता-पिता द्वारा शिकायत दर्ज कराने के बाद पुलिस ने आरोपी को उसके क्लिनिक से पकड़ लिया और उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की की धारा 376 (बलात्कार) सहित विभिन्न धाराओं और यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया. उन्होंने बताया कि बाद में आरोपी को स्थानीय अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे सात दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया. सोर्स- भाषा

और पढ़ें