प्रदेश में कोविड संकट के बीच सुखद खबर, क्या राजस्थान में आ गया कोरोना की दूसरी लहर का पीक

प्रदेश में कोविड संकट के बीच सुखद खबर, क्या राजस्थान में आ गया कोरोना की दूसरी लहर का पीक

जयपुरः राजस्थान में कुछ दिनों पहले लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों ने जहां प्रशासन को परेशान कर रखा था वहीं दूसरी ओर बढ़ते मामलों ने लोगों की जान को भी हलक में डाल रखा था. हालांकि प्रदेश में बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच राहत की खबर सामने आई हैं.  पिछले दो-तीन दिनों से प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आई हैं. जिसे लेकर कहा जा रहा है कि कोरोना की दूसरी लहर का पीक शुरू हो गया. इस पीक में प्रदेश में कोरोना के मामलों में निरंतर गिरावट आने की उम्मीद जताई जा रही है. हालांकि चिकित्सा मंत्री डॉ.रघु शर्मा ने कहा है कि इस बारे में अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगा. 

पिछले कुछ दिनों से कोरोना मामलों में गिरावट दर्जः
जानकारी के अनुसार पिछले दो-तीन दिनों से प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आई हैं. पिछले तीन दिनों का आंकड़ा देखे तो प्रदेश में सोमवार को 17,296, मंगलवार को 16974 और आज (बुधवार) को 16815 नए मामले सामने आए हैं. जिन्हे देखकर साफ पता चलता है कि पिछले तीन दिनों में प्रदेश में कोरोना संक्रमण के नए मामलों में कमी आई है. यह राजस्थान प्रशासन के साथ-साथ आमजन के लिए भी खुशी की बात हैं. इसे प्रदेश में कोरोना को नियंत्रित करने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा लिए गए सख्त निर्णयों और जन अनुशासन पखवाड़ा नियमों की सख्ती से पालना का भी असर कहा जा सकता हैं.

राजस्थान में रिकवरी मरीजों का आंकड़ा बढ़ाः
वहीं बात करे रिकवरी रेट की तो कोरोना वायरस की भयावह होती स्थिति के बीच यहां पर भी राहत की खबर सामने आई हैं, राजस्थान में पॉजिटिव मरीजों की संख्या से आगे रिकवरी मरीजों का आंकड़ा बढ़ गया है. जहां मंगलवार को एक ही दिन में कोरोना से 14 हजार 146 मरीज रिकवर हुए थे. वहीं मंगलवार को राजस्थान में एक दिन में कोरोना से ठीक हुए मरीजों का आंकड़ा 17022 पहुंच गया. इसे देखते हुए कहा जा रहा है कि राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर का पीक शुरू हो गया. हालांकि चिकित्सा मंत्री डॉ.रघु शर्मा ने एक्सपर्ट के हवाले से बुधवार को कहा कि अभी "पीक" को लेकर कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा.

बुधवार को आए 16,815 नए मामलेः
उल्लेखनीय है कि बुधवार को राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के 16,815 नए मामले सामने आए हैं. जिनमें जयपुर में 3301, उदयपुर में 1452, जोधपुर में 1401, अलवर में 901, गंगानगर में 836, कोटा में 678, बीकानेर में 609, हनुमानगढ़ में 602, सीकर में 561, चूरू में 529 पॉजिटिव मरीज शामिल हैं. वहीं पिछले 24 घंटों में राजस्थान में 155 और मरीजों की मौत कोरोना संक्रमण से हुई हैं.

और पढ़ें