धौलपुर धौलपुर: पोहे के ठेले वाले के 11 वर्षीय बेटे का अपहरण कर मांगे 55 लाख, पुलिस ने मध्यप्रदेश से छुड़ाया

धौलपुर: पोहे के ठेले वाले के 11 वर्षीय बेटे का अपहरण कर मांगे 55 लाख, पुलिस ने मध्यप्रदेश से छुड़ाया

धौलपुर: पोहे के ठेले वाले के 11 वर्षीय बेटे का अपहरण कर मांगे 55 लाख, पुलिस ने मध्यप्रदेश से छुड़ाया

धौलपुर: जिले के सरमथुरा -कस्बे से अपहरण हुए 11 वर्षीय बालक को छोड़ने के एवज में अपहरणकर्ताओं ने 55 लाख रुपए फिरौती मांगने के बाद पुलिस ने अपहरणकर्ताओं के चंगुल से बालक को सकुशल छुड़ा लिया है और पुलिस ने दो संदिग्धों को भी गिरफ्तार कर लिया है जिला पुलिस अधीक्षक केशर सिंह शेखावत ने बताया कि सरमथुरा में जगदीश बंसल पोहा की ठेल लगाता है. 

फिरौती के लिए 55 लाख रूपये की डिमांड बदमाशों ने की:  
सुबह के समय उसका 11 वर्षीय बेटा सुखदेव सिंह उर्फ कान्हा ठेले पर आया और फ्रूटी के लिए 10 रुपये मांगे तो उसके पिता ने उसे दे दिए और वह लेकर चला गया. काफी देर हो जाने के बाद जब कान्हा घर नही पहुंचा तो हड़कंप मच गया और सजे परिजनों ने पुलिस को सूचना दी, सूचना पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया. तभी शाम के समय कान्हा के पिता पर फिरौती के लिए 55 लाख रूपये की डिमांड बदमाशों ने की और बदमाशों ने अभद्र भाषा का भी प्रयोग किया. 55 लाख रूपये की डिमांड पर जगदीश के होश उड़ गए और इसकी सूचना उसने पुलिस को दी. 

पुलिस ने अपहरणकर्ताओं की फोन कॉल की लोकेशन ट्रेस कर ली:
पुलिस ने उसके पिता को हौंसला देते हुए अपहरणकर्ताओं को बातों में लगाये रखने के लिए कहा. इस दौरान पुलिस ने अपहरणकर्ताओं की फोन कॉल की लोकेशन ट्रेस कर ली, अपहरणकर्ताओं की लोकेशन मध्यप्रदेश में पाए जाने पर जिला पुलिस अधीक्षक ने मध्यप्रदेश पुलिस से संपर्क साधा और स्थिति से अवगत कराया जिस पर मध्यप्रदेश पुलिस ने धौलपुर पुलिस का पूरा सहयोग किया. 

सिलसिलेवार छापामारी से अपहरणकर्ताओं के होश उड़ गए:
इसके बाद पुलिस ने फोन कॉल की लोकेशन पर उस जगह पर छापा मारा जिसके नाम सिम बोल रही थी. पुलिस को उस व्यक्ति को उठाकर पूछताछ शुरू कर दिया. पूछताछ में उसने अन्य लोगों के नाम बात तो पुलिस ने उन जगहों पर भी छापा मारा. पुलिस की सिलसिलेवार छापामारी से अपहरणकर्ताओं के होश उड़ गए और वह बालक को मध्यप्रदेश के नूराबाद गांव में छोड़ गए. वहां मौजूद पुलिस ने बालक को कब्जे में ले लिया और दो संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया.

...धौलपुर से फर्स्ट इंडिया के लिए विनोद तिवारी की रिपोर्ट

और पढ़ें