पुलिस अधीक्षक ने दो पहिया वाहन चालकों को दिया गुलाब

FirstIndia Correspondent Published Date 2018/08/17 08:23

जैसलमेर। जैसलमेर हजूरी युवा संगठन द्वारा स्व. सुमित राठौड की स्मृति में सेफ ड्राइव सेव लाइफ के तहत नवाचार किया गया। जिसमें पुलिस अधीक्षक जगदीशचंद्र शर्मा भी शामिल हुए। नवाचार के तहत विजय स्तंभ के पास खड़े रहकर हेलमेट लगाकर आने वाले दुपहियां वाहन चालकों को गुलाब का फूल भेंट कर तथा यातायात नियमों के संबंध में एक पेंपलेट दिया गया।  वाहन चालकों को रोककर फूल देकर उनको गांधीगिरी के माध्यम से यातयात नियम की पालन और हेलमेट पहनने की सलाह दी गई।  इस दौरान वाहन चालकों को बताया की सीट बेल्ट ना पहनना और हेलमेट ना लगाना आप की ज़िंदगी छीन सकता है।  

पुलिस अधीक्षक जगदीशचंद्र शर्मा ने बताया कि दो पहिया वाहन चलाते समय हेलमेट हमारे लिए भार नहीं है बल्कि वह हमारे लिए सुरक्षा का सबसे बडा साधन है। आज के परिवेश में जितने भी दो पहिया वाहन दुर्घटनाग्रस्त होते है उनकी मृत्यु ज्यादातर बिना हेलमेट वालो की होती है और कुछ एक तेजगति के कारण होती है। इसलिए हमें दो पहिया वाहन चलाते समय गति एवं हेलमेट का ध्यान रखना चाहिए। इस दौरान पूर्व विधायक सांग सिंह भाटी ने भी हेलमेट पहनकर आने वाले चालकों को गुलाब देकर हेलमेट की उपयोगिता बताई।

गौरतलब है कि एक साल पूर्व रूपसिंह के पुत्र सुमित राठौड की अमर सागर जाने वाली सड़क पर दुर्घटना में सिर पर चोट लगने के मौत हो गई थी। जिसके कारण उनके पिता द्वारा आमजन को हेलमेट की उपयोगिता एवं तेजगति से वाहन नहीं चलाने की समझाईश के लिए सेफ ड्राइव सेव लाइफ की श्रृंखला शुरू की गई।
 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in