Live News »

अवैध मादक पदार्थों के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 725 किलो डोडा-पोस्त जब्त 

अवैध मादक पदार्थों के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 725 किलो डोडा-पोस्त जब्त 

आहोर (जालोर)। राजस्थान पुलिस अवैध मादक पदार्थों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है। इसी क्रम में जालोर के आहोर थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए डोडा-पोस्त से भरी हुई एक इसुजु गाड़ी को जब्त किया। जिसमें 48 बोरियों में भरा हुआ बड़ी मात्रा में डोडा-पोस्त बरामद हुआ है। 

दरअसल अल सवेरे पुलिस ने इस गाड़ी का पीछा किया। पुलिस को पीछा करते देख तस्करों ने गाड़ी को भैंसवाड़ा गांव की तरफ ले गए और भैंसवाड़ा स्कूल के पास जब पुलिस बिल्कुल नज़दीक पहुंच गई तो बदमाशो ने पुलिस की गाड़ी पर फायर करने शुरू कर दिए। इसी दरम्यान गाड़ी अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे बबूल की झाड़ियों में उतर गई। 

बदमाश मौका पाकर गाड़ी को छोड़कर पैदल ही भागने में कामयाब हो गए। पुलिस ने गाड़ी की तलाशी ली, तो अंदर से 48 बोरियों में भरा 725 किलो डोडा-पोस्त कब्जे में लिया। पुलिस गाड़ी के नंबर के आधार पर गाड़ी मालिक तक पहुंचने की कोशिश में लगी हुई है।

और पढ़ें

Most Related Stories

कुंआरे युवकों को शादी का झांसा देकर रुपए ऐंठने वाली लुटेरी दुल्हन व दलाल गिरफ्तार

कुंआरे युवकों को शादी का झांसा देकर रुपए ऐंठने वाली लुटेरी दुल्हन व दलाल गिरफ्तार

जालोर: जिले के आहोर में कुंआरे युवकों को शादी का झांसा देकर रुपये ऐंठने वाली लुटेरी दुल्हन व उसके दलाल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. क्षेत्र के चार युवक इस लुटेरी दुल्हन के जाल में फंस कर ठगी के शिकार हुए है. जानकारी के मुताबिक पिछले महीने रूपसिंह, धनाराम, अमृत भाई व जगदीश ने आहोर पुलिस थाने मे रिपोर्ट पेश कर गुजरात निवासी कल्पना बेन व अन्य लोगों के खिलाफ शादी के नाम पर धोखाधड़ी करने व घर से गहने व रूपये ले जाने का मामला दर्ज कराया था. मामले की तहकीकात के लिए थाने के एएसआई अखाराम व टीम ने गुजरात के जामनगर मे दबिश देकर लूटेरी दुल्हन कल्पना बैन व दलाल विमल दामा को गिरफ्तार कर आहोर लाया गया.

कुंआरे युवकों को शादी के नाम पर रूपये ऐंठने का यह एक सक्रिय गिरोह:  
पुलिस ने बताया कि कुंआरे युवकों को शादी के नाम पर रूपये ऐंठने का यह एक सक्रिय गिरोह है. जो मोटी रकम लेकर युवक के साथ शादी रचने का ढोंग करती है और चार पांच दिन तक घर वालो का विश्वास जीतकर मौका पा कर गहने व नकदी लेकर फरार हो जाती है. दुल्हन को भगाने मे इस गिरोह की प्रमुख भूमिका रहती है. इस सारे काम मे नाम व पत्ते झूठे दिए जाते है. लूटेरी दुल्हन ने शादी के नाम पर लाखों रुपए लूटने की जानकारी मिली है. जांच अधिकारी ने बताया कि गिरोह के अन्य सदस्य लक्ष्मी प्रजापत व शानदाबेन की तलाश की जा रही है. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर ठगी की रकम बरामद करने का प्रयास कर रही है. 

Open Covid-19