इस्लामाबाद पाकिस्तान में पुलिस पर हमला, दो Policeman की मौत; Home Minister ने दिए जांच के आदेश

पाकिस्तान में पुलिस पर हमला, दो Policeman की मौत; Home Minister ने दिए जांच के आदेश

पाकिस्तान में पुलिस पर हमला, दो Policeman की मौत; Home Minister ने दिए जांच के आदेश

इस्लामाबाद: पाकिस्तान (Pakistan) में बदमाशों ने पुलिस पर हमला कर दिया. हमले में गश्त कर रहे दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई. जानकारी के अनुसार पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद (Islamabad) में एक रिहायशी क्षेत्र में पुलिसकर्मी गश्त कर रहे थे. अचानक बंदूकधारी हमलावरों ने दो पुलिसकर्मियों की गोली मारकर हत्या कर दी. गृह मंत्री और पुलिस ने शुक्रवार को इसकी पुष्टी की है.

हमलावरों का सर्च ऑपरेशन शुरू:
शमस कॉलोनी (Shams Colony) में गुरुवार की रात हुई इस घटना की किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है. इस्लामाबाद और अन्यत जगहों पर पूर्व में हुए ऐसे हमलों की पाकिस्तानी तालिबान (Pakistani Taliban) जैसे घरेलू आतंकवादी संगठनों ने जिम्मेदारी ली है. पुलिस के बयान के अनुसार, अधिकारियों ने कातिलों की गिरफ्तारी के लिए तलाश अभियान शुरू किया है.

गृह मंत्री शेख राशिद अहमद ने दिए जांच के आदेश:
गृह मंत्री शेख राशिद अहमद (Home Minister Sheikh Rashid Ahmed) ने हमले की निंदा की है और जांच के आदेश दिये हैं. एक वीडियो संदेश में उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाएं बढ़ रही हैं और इस्लामाबाद को एक ‘‘सुरक्षित क्षेत्र’’ (Safe Zone) बनाने के लिए प्रयास किये जा रहे हैं. राजधानी की सीमा घनी आबादी वाले पंजाब प्रांत से लगती है और देश का दक्षिण पश्चिम मार्ग इसे अफगानिस्तान से जोड़ता है.

पहले भी पुलिस पर हो चुके है हमले:
पाकिस्तान में पूर्व में भी पुलिस पर हमले हो चुके है. 18 मई को भी पुलिस थाने पर हमला किया गया था. पाकिस्तान के ईशनिंदा कानूनों (Blasphemy Laws) की अंतरराष्ट्रीय स्तर (International Baccalaureate) पर निंदा होती है. इस बीच ईशनिंदा के आरोप में हिरासत में लिए गए एक व्यक्ति की पीट-पीट कर हत्या करने का इराजा लिए ग्रामीणों की भीड़ ने इस्लामाबाद के एक पुलिस थाने पर हमला कर दिया.

और पढ़ें