जयपुर VIDEO: पुलिस बनकर लूटने वाले गिरोह का पर्दाफाश, बदमाशों में एक गोल्ड मेडलिस्ट, देखिए, ये खास रिपोर्ट

VIDEO: पुलिस बनकर लूटने वाले गिरोह का पर्दाफाश, बदमाशों में एक गोल्ड मेडलिस्ट, देखिए, ये खास रिपोर्ट

जयपुर: राजस्थान की राजधानी जयपुर के करधनी थाना पुलिस ने घर में घुसकर डकैती डालने का प्रयास करने वाली गिरोह का पर्दाफाश कर दिया है.पुलिस ने यूपी गिराेह के चार बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है.साथ ही बदमाशों को शरण देने वाले दो बदमाशों  को भी घर दबोचा.पुलिस  की प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया की बदमाशों ने डकैती डालने की योजना जेल में बनाई थी.

बदमाशों में एक संजय मीणा है.जो की खो-खो खेल में गोल्ड मेडलिस्ट है. 13 सितम्बर 2022 की दोपहर  को करधनी थाना इलाके में स्थित मंगलम सिटी में छह बदमाश पुलिस की वर्दी पहन एक फ्लैट का गेट खटखटाते है और मकान मालिक भंवर सिंह के लिए पूछते है.पुलिस को देखकर घर में मौजूद भंवर सिंह की पत्नी मुख्य गेट खोल देती है.ऐसे में तीन बदमाश घर में घुस जाते है.लेकिन घर में मौजूद डॉगी बदमाशों पर झपट पडता है और भंवर सिंह की पत्नी की चीखने की आवाज सुनकर बदमाश मौके से फरार हो जाते है.

घटना के बाद भवंर सिंह ने थाने में मामला दर्ज करवाया था.मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने जब जांच शुरू की तो सामने आया की बदमाशों का मूवमेंट फुलेरा की तरफ हुआ था.ऐसे में जांच को आगे बढाते हुए और सीसीटीवी फुटेज खंगालते हुए पुलिस आज बदमाशो तक पहुंच गई. डीसीपी वेस्ट वंदिता राणा ने बताया की बदमाशों ने जेल में एक वारदात की साजिश रची थी और वारदात से पहले कई महीनों तक भवंर सिंह के निवास और और आफिस की रैकी की थी.इतना ही नही बदमाशों ने फुलेरा को अपना सेंटर पॉइंट बनाया था.जिससे की वारदात के बाद वे आसानी से ग्रामीण इलाको में होते हुए फुलेरा तक पहुंच सके.

पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया की बदमाश विकास  रोहिला और गोपाल  यूपी के हाडकोर अपरधी है.जयपुर निवासी संजय मीणा विकास का खास दोस्त है. ऐसे में विकास ने अपने दोस्त संजय मीणा को इस साजिश में शामिल किया..संजय मीणा खो खो खेल से गोल्ड मेडलिस्ट है. डीसीपी वेस्ट वंदिता राणा के मुताबिक सभी बदमाश इतने शातिर है की इन्होने मौके पर मोबाइल का उपयोग नही किया बल्कि एक एप डाउनलोड कर उसी के जरिए आपस में बात की थी.वारदात के बाद जब पुलिस को तकनीकी सहयाेग नही मिला तो सीसीटीवी कैमेरे पुलिस लिए वरदान साबित हुए और इन्ही सीसीटीवी कैमरो की फुटेज की मदद से पुलिस आज फुलेरा तक पहुंच गई. बदमाशों से वारदात के काम में ली गई एक कार और बाइक भी बरामद कर ली है.

...सत्यनारायण शर्मा, फर्स्ट इंडिया न्यूज,जयपुर

और पढ़ें